Create
Notifications

2 मौके जब WrestleMania में अंडरटेकर के मैच आधे घंटे से ज्यादा चले और 2 जो 5 मिनट के अंदर खत्म हो गए

अंडरटेकर के Wrestlemania मैच
अंडरटेकर के Wrestlemania मैच
Neeraj sharma

द अंडरटेकर (The Undertaker) का नाम WWE ही नहीं बल्कि प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान इन रिंग परफॉरमर्स में गिना जाता है। जैसे उनका नाम इतिहास के टॉप सुपरस्टार्स में लिया जाता है, वैसे ही रेसलमेनिया (Wrestlemania) का नाम स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट वर्ल्ड के सबसे बड़े और नामी इवेंट्स में लिया जाता है।

अंडरटेकर और Wrestlemania का बहुत पुराना नाता रहा है और द डेड मैन ने इस इवेंट के इतिहास के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, जिनमें से 21 जीत की स्ट्रीक भी एक है। इसके अलावा वो ट्रिपल एच (Triple H), बतिस्ता (Batista) और शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) के साथ कई ऐतिहासिक Wrestlemania मैचों का हिस्सा रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास में ब्रॉक लैसनर के 4 सबसे बेहतरीन मैच

उनके कुछ Wrestlemania मैच आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक चले, तो कुछ 5 मिनट से भी कम समय में समाप्त हो गए। इसलिए आइए जानते हैं अंडरटेकर के 2 मैचों के बारे में जब उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 5 मिनट से भी कम समय में हराया और 2 ऐसे मैच जो आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक चले।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Wrestlemania में कभी जीत नहीं मिली है

अंडरटेकर vs जिमी स्नूका - WWE Wrestlemania 7 (4 मिनट 20 सेकंड)

youtube-cover

1990 Survivor Series में अपने WWE डेब्यू के बाद से ही अंडरटेकर को बड़े स्टार के रूप में प्रदर्शित किया जाने लगा था। उनकी विनिंग स्ट्रीक ही दर्शा रही थी कि विंस मैकमैहन उन्हें बड़े फ्यूचर सुपरस्टार के रूप में देखर रहे हैं। इस बीच Wrestlemania 7 में उनका Wrestlemania डेब्यू हुआ, जहां उनकी भिड़ंत जिमी स्नूका से हुई।

केवल अंडरटेकर को ताकतवर दिखाने के लिए जिमी स्नूका को इस मैच में बहुत कमजोर दिखाया गया। जिमी स्नूका कोई लोअर-कार्ड सुपरस्टार नहीं थे जो उन्हें द डेड मैन के खिलाफ आसान हार के लिए बुक किया गया। उनका ये मुकाबला केवल 4 मिनट 20 सेकंड ही चल पाया था।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास में अंडरटेकर के 5 सबसे बेकार मैच

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

अंडरटेकर vs शेन मैकमैहन - WWE Wrestlemania 32 (30 मिनट 5 सेकंड)

youtube-cover

फरवरी 2016 में शेन मैकमैहन ने वापसी कर अपने पिता विंस मैकमैहन के सामने किसी सीक्रेट शर्त का राज खोलने की बात कही, जिसे सुनकर स्टैफनी मैकमैहन चौंक उठी थीं। शर्त के मुताबिक शेन को Raw का कमिश्नर बनाया जाना था। लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें Wrestlemania 32 में अंडरटेकर के खिलाफ जीत दर्ज करनी थी।

WWE Wrestlemania के हैल इन ए सैल मैच में शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखा गया। 30 मिनट 5 सेकंड तक चले इस मुकाबले में शेन मैकमैहन द्वारा केज के ऊपर से एनाउंस टेबल पर पड़े अंडरटेकर पर लगाया गया मूव भी देखने को मिला, जो WWE के सबसे आइकॉनिक मोमेंट्स में से एक माना जाता है।

अंडरटेकर vs जॉन सीना - WWE Wrestlemania 34 (2 मिनट 45 सेकंड)

अंडरटेकर vs जॉन सीना
अंडरटेकर vs जॉन सीना

Wrestlemania 34 के स्टोरीलाइन बिल्ड-अप में जॉन सीना ने अंडरटेकर को मैच के लिए चैलेंज किया था। सीना को शो के दिन तक भी द डेड मैन से कोई जवाब नहीं मिला। Wrestlemania 34 के दिन 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने इलायस के म्यूजिक सैगमेंट में दखल दिया।

जब रिंग में हुई झड़प के बाद सीना वापस जाने लगे, तभी एरीना में अंधेरा छा गया। अंडरटेकर ने वापसी की और जॉन को उस मुकाबले में केवल 2 मिनट 45 सेकंड में चित कर दिया था। इसी के साथ ये मुकाबला Wrestlemania इतिहास के सबसे छोटे मुकाबलों में से एक भी बना।

अंडरटेकर vs शॉन माइकल्स - WWE Wrestlemania 25 (30 मिनट 44 सेकंड)

अंडरटेकर vs शॉन माइकल्स
अंडरटेकर vs शॉन माइकल्स

WWE Wrestlemania 26 में शॉन माइकल्स को रिटायर करने से ठीक एक साल पहले भी अंडरटेकर की भिड़ंत माइकल्स से ही हुई थी। Wrestlemania 25 में भी माइकल्स ने द डेड मैन की ऐतिहासिक स्ट्रीक को अंत करने की कोशिश की थी, लेकिन नाकाम रहे।

दोनों के बीच 30 मिनट 44 सेकंड तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। खास बात ये है कि इस मुकाबले को Wrestlemania इतिहास का पांचवां सबसे लंबे समय तक चलने वाले मैच का दर्जा प्राप्त है। ये अंडरटेकर के करियर की सबसे बेहतरीन फाइट्स में से भी एक रही।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...