WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनको विंस मैकमैहन ने खुद से माइक पर बोलने की इजाजत दी

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

प्रो रेसलिंग केवल इन रिंग एक्शन का ही नाम नहीं है बल्कि सुपरस्टार्स की माइक स्किल्स भी अच्छी होनी जरुरी हैं, क्योंकि माइक स्किल्स अच्छी नहीं होंगी तो किसी भी स्टोरीलाइन को फैंस रोमांच भरी नजरों से देखना बंद कर देंगे। बहुत बार ऐसा भी देखा गया है कि काफी सुपरस्टार्स को उनकी माइक स्किल्स के आधार पर ही पुश दिया जाता है।

अच्छे प्रोमो यानी अच्छी स्टोरीलाइन और इससे कंपनी को मुनाफा भी अधिक होता है। आमतौर पर किसी भी रेसलर की प्रोमो स्क्रिप्ट को डब्लू डब्लू ई (WWE) की क्रिएटिव टीम द्वारा मंजूरी मिलना जरुरी होता है।

इससे अलग कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें विंस मैकमैहन ने बिना किसी स्क्रिप्ट के प्रोमो देने की मंजूरी दी हो। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्होंने WWE में अनस्क्रिप्टेड प्रोमो दिए हो।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में पुरुष रेसलर्स ने महिला रेसलर्स पर हमला किया

# केविन ओवेंस

youtube-cover

केविन ओवेंस का मेन रोस्टर डेब्यू साल 2015 में हुआ था और तभी से वो अच्छे प्रोमो देने के साथ अच्छे मैच भी लड़ते आए हैं। पिछले कुछ महीनों में WWE ने उन्हें इस दौर का स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन बनाने का भी प्रयास किया था जिसे फैंस का बहुत प्यार मिला।

ओवेंस चाहे हील किरदार में हो या बेबीफेस किरदार में, उन्हें क्राउड के साथ खुद को कनेक्ट करना बेहद अच्छे ढंग से आता है। शेन मैकमैहन के साथ फ्यूड को दिलचस्प बनाने में ओवेंस के प्रोमोज़ का भी बहुत बड़ा योगदान रहा था।

शेन के साथ दुश्मनी के दौरान ही एक रिपोर्ट में कहा गया था कि WWE ने इस पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन पर भरोसा जताते हुए अनस्क्रिप्टेड प्रोमो देने की इजाजत दे दी है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# सैमी जेन

youtube-cover

कुछ महीने पहले WWE हॉल ऑफ फेमर मार्क हेनरी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सैमी जेन को उनकी मर्जी के मुताबिक प्रोमो देने की इजाजत मिल गई है। आपको याद दिला दें कि रेसलमेनिया 35 से अगली रॉ में वापसी के बाद उन्होंने एक के बाद एक बेहतरीन प्रोमो देकर पूरे रेसलिंग वर्ल्ड का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

सैमी उस समय लगातार क्राउड पर तंज कसते हुए नजर आते थे इसके बावजूद लोगों को उनका यह किरदार बेहद पसंद आ रहा था क्योंकि फैंस को कोई नई चीज देखे जैसे अरसा बीत चुका था। इतनी धमाकेदार वापसी के बाद भी WWE उन्हें पुश नहीं दे रही है और सबसे दुखद बात तो यह है कि उन्हें अपनी पिछली 9 फाइट्स में से 8 में हार मिली है।

यह भी पढ़ें: क्राउड़ के बीच से आते समय हुई वो घटनाएं जिसकी वजह से रोमन रेंस ने नॉर्मल एंट्री शुरू की

# गोल्डबर्ग

youtube-cover

गोल्डबर्ग प्रो रेसलिंग लैजेंड हैं जो सालों पहले WCW के सबसे टॉप के सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। कुछ महीने पहले ही WWE में उनकी वापसी हुई जब वो अंडरटेकर के साथ फ्यूड में शामिल रहे, फैंस को एक ऐसा ड्रीम मैच मिलने जा रहा था जिसका वो ना जाने कितने सालों से इंतज़ार कर रहे थे।

2 दिग्गज रेसलर्स के बीच मैच तो हुआ मगर साथ ही साथ यह पूरी तरह फ्लॉप भी साबित हुआ। सच्चाई यह थी कि WWE सुपर शोडाउन में हुए इनके बीच मैच से ज्यादा इसका स्टोरीलाइन बिल्ड-अप रोमांचक रहा था। इस बात को रेसलिंग एक्सपर्ट डेव मेल्टजर ने बाद में उजागर किया था कि इस स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप में गोल्डबर्ग के सभी प्रोमो अनस्क्रिपटेड थे।

मेल्टजर ने स्पष्ट रूप से कहा था कि WWE के पास ऐसे लोग नहीं हैं जो गोल्डबर्ग को बता सकें कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं।

यह भी पढ़ें: WWE इतिहास में मैकमैहन परिवार के बीच हुई 5 सबसे बड़ी लड़ाई

# अली

youtube-cover

अली, जिन्हें कुछ समय पहले तक मुस्तफा अली के नाम से जाना जाता था। विंस मैकमैहन अच्छे तरीके से जानते हैं कि अली एक फ्यूचर स्टार रेसलर हैं और इसी कारण ऊन्होंने एक इंटरव्यू में यह बात कुबुली थी कि विंस ने उन्हें अनस्क्रिप्टेड प्रोमो देने की इजाजत दी है।

उन्होंने कहा था कि,"ये प्रोमो पूरी तरह मेरे हैं, इनकी कोई स्क्रिप्ट नहीं है और ना ही उन्हें कोई प्रोड्यूस और डायरेक्ट कर रहा है। मैंने विंस को कुछ सैंपल दिखाए और उन्होंने मुझसे यही कहा कि मुझे वही पसंद है जो मुझे दिखता है।"

मेन रोस्टर में आने के बाद ही उस समय के WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन के साथ फ्यूड में उन्हें शामिल किया गया था और अगर चीजें उनके हिसाब से चलती तो आसानी से वो अभी तक चैंपियन बन चुके होते, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें: रोमन रेंस इंस्टाग्राम पर किन WWE सुपरस्टार्स को फॉलो करते हैं