Create
Notifications

विंस मैकमैहन के शेयर किए जाने वाले 5 फेमस GIF और उसके पीछे का कारण

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन
Neeraj sharma
visit

WWE को दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड बनाने में विंस मैकमैहन ने कड़ी मेहनत की है और पिछले करीब 4 दशकों से कंपनी का भार अपने कंधों पर संभाला हुआ है। इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि आखिर स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की सबसे प्रभावशाली हस्तियों में उनका नाम क्यों शामिल किया जाता है।

एक समय हुआ करता था जब विंस नियमित रूप से WWE टीवी पर नजर आकर स्टोरीलाइंस का हिस्सा बना करते थे। लेकिन अब बूढ़े हो चुके विंस के लिए ऐसा करना संभव नहीं है। टीवी पर नजर आकर उन्हें कई बार अजीब हरकतें करते भी देखा गया है। फिर चाहे वो खान खुजाने वाला लम्हा रहा हो या कुछ और।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन ने दोस्ती की नई मिसाल पेश की

उनकी ये हरकतें मौजूदा समय में सोशल मीडिया पर Gif के रूप में बहुत ट्रेंड करती हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम विंस से जुड़ी उन 5 बातों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी।

विंस मैकमैहन कान खुजाते क्यों नजर आए

19 नवंबर 2001 एक के WWE रॉ के एपिसोड में रिक फ्लेयर ने वापसी कर स्टोरीलाइन के मुताबिक खुद को कंपनी का मालिक बताया था। इसके जवाब में विंस मैकमैहन हास्यास्पद तरीके से अपने कान को खुजाते हुए नजर आए।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जिनपर से WWE को प्रतिबंध हटा देना चाहिए

दिसंबर 2017 में ब्रूस प्रिचार्ड ने Something To Wrestle With Podcast में इस संबंध में खुलासा करते हुए कहा था कि, "कान खुजाना विंस मैकमैहन का इशारा था कि कब बैकस्टेज बैठे क्रू को किसी सुपरस्टार की वापसी का म्यूजिक बजाना है। मैं भी उसी क्रू का हिस्सा था और म्यूजिक बजाने के लिए सही मोमेंट का इंतज़ार कर रहा था।"

विंस और प्रिचार्ड के बीच सुपरस्टार्स के म्यूजिक थोड़ा जल्दी बजने या थोड़ा देरी से बजने को लेकर कई बार बहस हो चुकी थी। इसी कारण विंस ने इसके लिए कान खुजाने को अपने इशारे के रूप में प्रदर्शित किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो विंस मैकमैहन को पिता जैसा सम्मान देते हैं

पैसों वाला Gif

विंस मैकमैहन का पैसों वाला ये Gif जून 2008 का है जब उन्होंने रॉ के 3 एपिसोड्स में 1 मिलियन यूएस डॉलर्स बांटे थे। विंस मैकमैहन WWE फैंस को फोन लगाते और सही पासवर्ड बताने वाले फैन को तोहफे में पैसा मिलना था।

एक फैन को $500,000 तो एक फैन को केवल $2 मिले थे। इन्हीं 3 एपिसोड्स में से एक में WWE रॉ का सेट धराशायी हो गया था। असल में ये पूरा प्रोग्राम विंस को अगले 6 महीने तक टीवी से दूर रखने के लिए अमल में लाया गया था।

विंस मैकमैहन का चलने का अनोखा तरीका

विंस मैकमैहन का चलने का तरीका(The Billionaire Strut) बहुत खास रहा है। WWE फैंस और यहां तक कि UFC मेगास्टार कॉनर मैकग्रेगर भी विंस के इस चलने के तरीके को अपनाते आए हैं। मैकग्रेगर ने कहा था कि वो विंस की परवाह नहीं करते, अब इस तरह चलने के तरीके पर उनका कॉपीराइट है।

इसके जवाब में TMZSports को दिए एक इंटरव्यू में ट्रिपल एच भी कह चुके हैं कि कॉनर को WWE में विंस मैकमैहन के समक्ष आना चाहिए। जो जीतेगा उसका The Billionaire Strut पर आधिपत्य स्थापित होगा।

'You Are Fired' कहना बना आइकॉनिक मोमेंट

विंस मैकमैहन को वैसे तो कई बार WWE में 'You Are Fired कहते देखा जा चुका है। लेकिन दिसंबर 2005 के एक रॉ एपिसोड में एरिक बिशफ को बर्खास्त करने के लिए उनके द्वारा कहे गए ये शब्द ऐतिहासिक मोमेंट्स में अपनी जगह बना बैठे।

उस सैगमेंट में विंस ने कहा था कि बिशफ New Year's Revolution में जॉन सीना के चैंपियनशिप मैच को नहीं देख पाएंगे। इसी दौरान उन्होंने 'You Are Fired' शब्दों का इस्तेमाल किया और WWE में कई सुपरस्टार्स को उनकी नकल करते भी देखा जा चुका है।

विंस मैकमैहन कुर्सी से क्यों गिरे

11 अप्रैल 2002 के स्मैकडाउन एपिसोड में विंस मैकमैहन ने बीच रिंग में अपनी पर्सनल असिस्टेंट को चुनने के लिए इंटरव्यूज लिए थे। वो असल में इस तरह के सैगमेंट के प्रति फैंस की प्रतिक्रिया को जानना चाहते थे।

स्टेसी कीब्लर ने भी इंटरव्यू दिया और इस दौरान उन्होंने टेबल पर खड़े होकर डांस भी किया था। इसी डांस को देख WWE के चेयरमैन कुर्सी पर से पीछे जा गिरे थे और तभी से उनका ये Gif फैंस के लिए मनोरंजन का स्त्रोत बना रहा है।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now