Create

WWE छोड़ने के बाद अब डीन एम्ब्रोज़ कहां जाएंगे और क्या करेंगे ?

Enter caption
सुर्यकांत त्रिपाठी

इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ के बाद सभी दर्शकों के दिमाग मे एक ही सवाल था, WWE छोड़कर डीन एम्ब्रोज़ अब कहा जाएंगे? एक लम्बे समय के बाद WWE यूनिवर्स लूनाटिक फ्रिंज के इरादों पर सवाल उठा रही है। जनवरी के महीने में ही WWE ने इस बात का खुलासा कर दिया था कि रैसलमेनिया के बाद डीन एम्ब्रोज़ का करार खत्म हो जाएगा और उसके बाद वो कंपनी के साथ नया करार साइन नहीं कर रहे। इसके बावजूद दर्शक डीन एम्ब्रोज़ को एक और स्टोरीलाइन का हिस्सा बनते देखना चाहते थे।

रैसलमेनिया 35 में डीन एम्ब्रोज़ के लिए कोई मैच बुक नहीं किया और उन्हें लेकर कोई कहानी नहीं बनाई गई। इसके बाद दर्शक डीन से किसी मैच में दखल देने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन वो भी नहीं हो पाया।

इसे भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो द शील्ड में डीन एम्ब्रोज की जगह ले सकते हैं।

डीन एम्ब्रोज़ WWE क्यों छोड़ रहे हैं?

रॉ में उनका आखिरी मैच भी नहीं हो पाया। मैच के पहले ही उनकी बॉबी लैश्ले से झड़प हो गयी और अंत मे लैश्ले ने उन्हें अनाउंस टेबल पर पटक दिया, जिसके बाद कमेंट्री टीम उनकी स्थिति देखकर हैरान रह गयी।

डीन एम्ब्रोज़ का मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट अप्रैल महीने तक था और जब इस बात की घोषणा हुई कि डीन एम्ब्रोज़ के लिए रैसलमेनिया के बाद वाला आखिरी शो होगा तो इसपर सभी को बेहद हैरानी हुई।

WWE छोड़कर डीन एम्ब्रोज़ कहाँ जा रहे हैं?

WWE छोड़ने के बाद डीन एम्ब्रोज़ के पास काम करने के ढेरों विकल्प है। वो रैसलिंग से संन्यास ले सकते हैं। उनकी उम्र 33 साल हैं और वो काफी काम कर चुके हैं। जॉन मोक्सले के रूप में वो कई खतरनाक मैच का हिस्सा बन चुके हैं। इसके पहले भी डीन एम्ब्रोज़ संन्यास लेने की बात कर चुके हैं।

WWE छोड़कर जा रहे डीन एम्ब्रोज़ को विरोधी कंपनी से मिला 41 करोड रूपयों का ऑफर

लेकिन अगर डीन एम्ब्रोज़ आगे भी रैसलिंग करना चाहते हैं तो उनके पास इंडिपेंडेंट रैसलिंग के ढेरों विकल्प मौजूद हैं। रिंग ऑफ ऑनर, NJPW और इम्पैक्ट रैसलिंग, ऑल एलीट रैसलिंग डीन एम्ब्रोज़ को अपने साथ जोड़कर बेहद खुश होगी।

ऑल इलीट रैसलिंग एक ऐसा उभरता हुआ प्रमोशन है जो डीन एम्ब्रोज़ के साथ काम करने के लिए उत्सुक होगा। लेकिन इस बात की भी संभावना है कि कुछ समय के लिए डीन एम्ब्रोज़ रैसलिंग से दूर रहें।

WWE छोड़ने के बाद डीन एम्ब्रोज़ ढेरों काम कर सकते हैं। लेकिन एक बात पक्की है वो जो भी काम करेंगे उसमें वो काफी सफल होंगे।

क्या रैने यंग भी डीन एम्ब्रोज़ के साथ कंपनी छोड़कर जा रही है?

रैने यंग स्थाई रूप से WWE कमेंट्री टीम का हिस्सा बनने वाली पहली महिला हैं। डीन द्वारा कंपनी छोड़ने के बाद भी वो इसका हिस्सा बनी रह सकती हैं। अबतक रैने यंग द्वारा WWE छोड़ने की कोई खबर सामने नहीं आई।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by विजय शर्मा

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...