Raw, SmackDown में लगातार ब्रे वायट के डरावने कार्टून नजर आने के 5 बड़े कारण

ब्रे वायट का फायरफ्लाई फनहाउस शो अंतिम रूप ले चुका है
ब्रे वायट का फायरफ्लाई फनहाउस शो अंतिम रूप ले चुका है

पिछले कुछ सप्ताह में हमें फायरफ्लाई फनहाउस का कोई एपिसोड देखने को नहीं मिला है। इससे एक चीज तो साफ हो चली है कि फायरफ्लाई फनहाउस कुछ सप्ताह पहले ही अपना अंतिम रूप ले चुका है। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब ब्रे वायट का शो ख़त्म ही हो चुका है तो उनके इन रिंग रिटर्न में इतनी देर क्यों लग रही है।

यह तो तय है कि WWE इस पूर्व चैंपियन की वापसी धमाकेदार अंदाज में करवाना चाहती है, इसलिए फायरफ्लाई फनहाउस के कैरेक्टर रॉ में दिखाई दे रहे हैं। 'एबी द विच', रैम्ब्लिंग रैबिट, और मर्सी द बज़ार्ड अभी तक रॉ में तांक-झांक करते हुए नजर आ चुके हैं।

यहाँ भी एक सवाल खड़ा हो रहा है कि आख़िर ये कार्टून कैरेक्टर्स इस तरह लाइव शोज़ के दौरान क्यों नजर आ रहे हैं।

# फायरफ्लाई फनहाउस असल में अंतिम रूप ले चुका है

इस शो का पिछला एपिसोड जब ऑन-एयर हुआ तो उसे देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि यह इसका आख़िरी एपिसोड है। क्योंकि उसे पिछले सभी एपिसोड्स को मिलाकर शूट किया गया था और यही सबसे बड़ा सबूत था कि अब फायरफ्लाई फनहाउस का अंत हो चला है।

कुछ समय पहले ब्रे वायट खुद इस बारे में जानकारी दे चुके थे कि शो कुछ एपिसोड्स के बाद अपना अंतिम रूप ले लेगा। फैंस को कहीं ना कहीं सभी एपिसोड पसंद ही आए हैं, इसलिए काफी लोगों के मन में यह बात भी आ तुकी है कि ब्रे वायट फायरफ्लाई फनहाउस के होस्ट है ना कि एक रैसलर।

कैरेक्टर्स को इस तरह रॉ में लाने की रणनीति संभव ही कारगर साबित होगी, जिससे धीरे-धीरे दर्शक एक बार फिर यह सोचने लगेंगे कि वायट पूर्व WWE चैंपियन भी रह चुके हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# पूरे WWE रोस्टर को फैंस की नजर में लाने के लिए

पिछले कुछ सप्ताह में यह चीज स्पष्ट रूप से दर्शायी गई है कि ब्रे वायट के शो के ये कार्टून कैरेक्टर किसी एक WWE सुपरस्टार के पीछे नहीं पड़े हैं। मिज इसका 2 बार शिकार हो चुके हैं, साथ ही साथ कोफ़ी किंग्सटन, डेनियल ब्रायन और कार्मेला के पीछे एक-एक बार इन्हें देखा का चुका है।

इन कठपुतलियों का नजर आना संभव ही एक हील किरदार के संकेत दे रहा है और इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि वायट कैमरा के सामने आए बिना ही इस तरह सुर्खियों में बने हुए हैं।

अब इस सप्ताह स्मैकडाउन में देखना दिलचस्प होगा कि इसका अगला शिकार कौन बनने वाला है। उम्मीद यह भी है कि एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी तक यह दौर ऐसे ही जारी रह सकता है।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े मुक़ाबले जो एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी मैच कार्ड में जोड़े जा सकते हैं

# सोशल मीडिया पर लोग इस तरह के सैगमेंट्स को काफी पसंद कर रहे हैं

जब कोई रैसलर कई महीनों से रिंग से बाहर रहा हो, उसके द्वारा इस तरह सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरना कंपनी को तो फायदा पहुंचा ही रहा है। साथ ही साथ इस तरह किसी सुपरस्टार की वापसी को टीज़ करने का तरीका भी काफी नया है।

फैंस फिलहाल इन कैरेक्टर्स को मौजूदा चैंपियंस से भी अधिक पसंद कर रहे हैं। पिछले सप्ताह एलिस्टर ब्लैक का प्रोमो भी कुछ हद तक सस्पेंस बना रहा था परंतु वायट फैमिली के पूर्व लीडर सभी को डोमिनेट कर रहे हैं।

जबसे ऑल-एलीट-रैसलिंग लॉंच हुई है, WWE की अधिकतर सोशल मीडिया पोस्ट पर AEW फैंस या तो विंस मैकमैहन को ट्रोल करते हुए नजर आते हैं या फिर अपने पसंदीदा रैसलर्स को पुश देने की मांग करते हुए नजर आते हैं। इसलिए WWE को सोशल मीडिया पर इस तरह का जवाब मिल रहा है तो यह किसी बड़ी जीत से कम नहीं है।

# वापसी के लिए किसी बड़े इवेंट का इंतज़ार हो रहा है

इस हफ्ते रॉ के एपिसोड में में यह चीज तो साफ हो चली है कि पॉल हेमन संभव ही WWE की रेड ब्रांड को दिलचस्प बनाने के लिए कुछ भी कर गुज़रेंगे। लेकिन ब्रे वायट के इन रिंग रिटर्न पर बड़े सवाल खड़े हुए हैं, क्या ब्रे वायट WWE के किसी शो में वापसी करने वाले हैं या फिर किसी पीपीवी के लिए उनकी वापसी को इतना लंबा खींचा जा रहा है।

जिस तरह वायट को लोकप्रियता मिल रही है, उससे तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है मानो एक्सट्रीम रूल्स भी उनके रिटर्न के लिए सही इवेंट नहीं है। ऐसा भी हो सकता है कि यह कठपुतलियों द्वारा तांक-झांक का दौर समरस्लैम तक ऐसे ही जारी रहे।

यह भी पढ़ें: WWE इतिहास का एक ऐसा रैसलर जिसने रोमन रेंस को चैंपियनशिप मैचों में 19 बार हराया है

# ब्रे वायट को उनके करियर का सबसे बड़ा पुश मिलने वाला है

विंस मैकमैहन ने ऐसे कई मौके गँवाए हैं जिनसे वो ब्रे वायट को WWE का अगला अंडरटेकर बना सकते थे। दुर्भाग्यवश उन्हें कभी ऐसा पुश मिला ही नहीं जिससे वो टॉप पर पहुँचे।

हालांकि इस सफर में वो वर्ल्ड चैंपियन भी बने लेकिन वायट के करियर का वह दौर उतना प्रभावशाली साबित नहीं हुआ, जितना होना चाहिए था। इस बार विंस ने इस रैसलर को पुश देने की ठानी है और उनके प्लान्स सफल भी साबित होते दिखा रहे हैं।

पिछले करीब दो महीनों से चला आ रहा यह फायरफ्लाई फनहाउस का दौर किसी वर्ल्ड चैंपियन से भी अधिक सुर्खियां बटोरने में सफल रहा है। इसका आधा श्रेय वायट और बाकी का आधा मिस्टर मैकमैहन को जाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने किसी सुपरस्टार को पुश देने के लिए एक नई चीज करने की कोशिश की है और इसमें वो सफल भी रहे।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब अंडरटेकर ने अपने दुश्मनों के साथ टीम बनाई