5 WWE लैजेंड्स जिन्हें WrestleMania 35 के बाद रैसलिंग छोड़ देनी चाहिए

Enter caption

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया 35 को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। रैसलमेनिया में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार रिंग मे मुकाबला करते हुए नज़र आएंगे। इस साल होने वाले रैसलमेनिया 35 के लिए कंपनी ने कई मुकाबले बुक किए हैं जिसमें ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस, ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता, रोमन रेंस बनाम ड्रू मैकइंटायर, रोंडा राउज़ी बनाम शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच के मुकाबले प्रमुख हैं।

रैसलमेनिया 35 में हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल आखिरी बार मुकाबला करते हुए नज़र आएंगे। उनका फाइनल मुकाबला बैरन कॉर्बिन के खिलाफ बुक किया गया है। कर्ट एंगल के अलावा कंपनी में कई ऐसे लैजेंड्स हैं जिनका ये आखिरी रैसलमेनिया हो सकता है।

या यूं कहें कि इन लैजेंड्स का WWE में समय पूरा हो गया है और उन्हें अब रिंग से रिटायरमेंट लेने का समय आ गया है। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 लैजेंड्स पर जिन्हें रैसलमेनिया 35 के बाद रैसलिंग छोड़ देनी चाहिए।

द अंडरटेकर

The Undertaker and Vince McMahon

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम द अंडरटेकर का है। 54 साल के हो चुके द अंडरटेकर पिछले तीन दशकों से WWE का अहम हिस्सा रहे हैं। इतने सालों में अंडरटेकर ने कंपनी में हर वह चीज हासिल की है जिसका सपना हर रैसलर का होता है।

कंपनी में लगभग सभी टाइटल अपने नाम कर चुके और अनगिनत यादगार मुकाबले दे चुके अंडरटेकर के लिए अब कंपनी में करने के लिए कुछ भी बाकी नहीं रह गया है। ऐसे में अंडरटेकर को अब रैसलिंग ले लेनी चाहिए। 54 साल के हो चुके अंडरटेकर के हालिया मुकाबलों पर नज़र डालें तो उनपर बढ़ती उम्र का असर दिखने लगा है।

अंडरटेकर ही क्यों, किसी के लिए भी इस उम्र में रैसलिंग करना बिल्कुल भी आसान बात नहीं होगी। हमारे ख्याल से अब समय आ गया है कि अंडरटेकर को रिंग से विदा ले लेना चाहिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

केन

Kane and The Undertaker last wrestled at the Crown Jewel PPV last year

अंडरटेकर की ही तरह केन ने भी WWE में लगभग हर वह चीज हासिल की है जो रैसलर सपने में भी नहीं सोच सकता है। पिछले 25 सालों से कंपनी का हिस्सा बने हुए केन वर्तमान में मेयर भी है और 50 साल की उम्र में कई जिम्मेदारियां निभा रहे हैं।

मेयर के रूप केन के पास WWE के लिए ज्यादा समय नहीं है। इसके अलावा WWE में उनके पास अब कुछ खास करने के लिए बाकी नहीं है। ऐसे में अब समय आ गया है कि केन रैसलिंग छोड़ अपने राजनीतिक जीवन पर ज्यादा ध्यान दें। वैसे भी 50 की उम्र के बाद केन के लिए रैसलिंग करना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा।

बतिस्ता

youtube-cover

WWE सुपरस्टार और हॉलीवुड अभिनेता रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ मुकाबले में नज़र आएंगे। इस मुकाबले की शर्त यह है कि अगर ट्रिपल एच की यहां हार होती है तो फिर ट्रिपल एच को रिंग से रिटायरमेंट लेनी पड़ेगी।

लेकिन ईमानदारी से कहें तो यह समय बतिस्ता के रिंग के रिटायरमेंट लेने का है। बतिस्ता WWE में पहले ही अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस दे चुके हैं। एक कहावत है कि हर अच्छी का एक दिन अंत जरूर होता है। ऐसे में रैसलमेनिया 35 बतिस्ता के ऐसा मंच है जहां वह रिंग से रिटायरमेंट ले सकते हैं।

बिग शो

youtube-cover

WWE के सबसे भारी भरकम सुपरस्टार बिग शो पिछले साल आखिरी बार रिंग में नज़र आए थे जहां उन्हें द बार(शेमस और सिज़रो) के टीम अप किया गया था। लेकिन इस बाद से WWE का यह लैजेंड सुपरस्टार WWE टीवी से गायब है।

47 की उम्र के हो चुके बिग शो को WWE में अपने करियर के दौरान कई बार सर्जिरी करानी पड़ी है जिसके चलते उनके लिए इस उम्र में रैसलिंग करना आसान नहीं रह गया है। हमारे ख्याल से अब समय आ गया है कि बिग शो को रैसलिंग से रिटायरमेंट लेकर नए यंग सुपरस्टार्स को आगे आने का मौका देना चाहिए।

ब्रॉक लैसनर

What's Brock Lesnar's future in the WWE?

ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ एक बार फिर अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करते हुए नज़र आएंगे। कई फैंस शायद इस लिस्ट में ब्रॉक लैसनर के नाम से सहमत नहीं होंगे लेकिन ईमानदारी से कहें तो कई फैंस WWE में ब्रॉक लैसनर से खुश नहीं है।

ब्रॉक लैसनर के पास कंपनी का सबसे बड़ा टाइटल है जिसे वह ना के बराबर डिफेंड करते हैं। फैंस पिछले काफी समय से इस उम्मीद में है कि लैसनर गो होम शो में भी लगातार आना शुरू करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।इसके अलावा ब्रॉक लैसनर के लिए WWE में अब कुछ रह नहीं गया है ऐसे में उन्हें रैसलमेनिया 35 के बाद रैसलिंग छोड़ने पर विचार करना चाहिए।