Create

WrestleMania के 5 बड़े मैचों की विवादित कहानियां

बैकस्टेज
बैकस्टेज
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

रेसलमेनिया डब्लू डब्लू ई (WWE) का सबसे बड़ा पीपीवी है और पिछले 35 सालों से यह बड़ा इवेंट आयोजित किया जा रहा है। WWE के लिए यह अहम शो रहता है क्योंकि यहां कई सारे बड़े मैच बुक होते हैं और उन्हें अच्छा बनाने की जिम्मेदारी WWE की रहती है।

हर एक रेसलिंग मैच के पिछले कोई कहानी जुड़ी हुई रहती है। कुछ बैकस्टेज कहानियां यादगार रहती है तो कुछ बैकस्टेज स्टोरी विवादित हो जाती है। अमूमन फैंस रेसलमेनिया मैचों के अलावा उनके पिछले जुड़ी कहानियों के बारे में जानने में रुचि रखते हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस द्वारा लड़े गए सभी स्टील केज मैच और उनके नतीजे

फैंस ज्यादातर बैकस्टेज चल रही चीज़ों से परिचित नहीं होते हैं। ऑन-स्क्रीन बिल्डअप के अलावा बैकस्टेज भी मैच को लेकर बातें होती है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 बड़े मैचों के पीछे विवादित कहानियों के बारे में।

#5 ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग के WWE से जाने के बारे में

ड्रीम मुकाबला
ड्रीम मुकाबला

रेसलमेनिया 20 के मुकाबले के पहले ही फैंस को पता चल गया था कि गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के ड्रीम मैच के बाद दोनों ही सुपरस्टार्स कंपनी छोड़ देंगे। ब्रॉक और गोल्डबर्ग के मुकाबले के बाद बैकस्टेज एक अजीब चीज़ हुई।

ब्रॉक लैसनर ने अपनी किताब 'डेथ क्लच' में बताया था कि विंस मैकमैहन का उनके रेसलमेनिया 20 में मुकाबले को लेकर कोई रिएक्शन नहीं था। ब्रॉक ने बताया था कि उनके अंतिम मैच के बाद विंस ने उनपर ध्यान नहीं दिया और वह अगले मैच की ओर बढ़ गए।

दोनों की बात नहीं हुई और ब्रॉक चाहते थे कि अंतिम बार वह विंस से चर्चा करे लेकिन मैकमैहन शायद बात नहीं करना चाहते थे। यह एक विवादित चीज़ रही और मैकमैहन का यह बर्ताव गलत दिखाई पड़ा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 सैथ रॉलिंस का रेसलमेनिया 31 में कैश-इन

बड़ा मुकाबला
बड़ा मुकाबला

रेसलमेनिया 31 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। मुकाबले में सैथ रॉलिंस ने मनी इन द बैक कैश-इन करके चैंपियनशिप जीत ली थी।

दरअसल, यह निर्णय रेसलमेनिया के दौरान ही लिया गया था और असल में रोमन नए चैंपियन बनने वाले थे। रेंस का परिवार इस विवादित बदलाव से खुश नहीं था। रोमन के पिता सिका ने भी इस निर्णय को लेकर नाराजगी जताई थी।

#3 क्रिस जैरिको की रेसलमेनिया 33 के मैच को लेकर नाराजगी

जैरिको और केविन
जैरिको और केविन

रेसलमेनिया 33 में क्रिस जैरिको और केविन ओवेंस के बीच मैच देखने को मिला था। यह मुकाबला इवेंट में दूसरे स्थान पर हुआ था और जैरिको को यह चीज़ पसंद नहीं आयी।

उन्हें बताया गया था कि रेसलमेनिया 33 के मेन इवेंट में केविन और जैरिको के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच देखने को मिलेगा लेकिन बाद में बदलाव कर दिया गया और यह चीज़ जैरिको को पसंद नहीं आयी।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्हें कुछ समय पहले सस्पेंड किया गया था और 2 जिन्हें शायद नहीं

#2 रेसलमेनिया 9 में हल्क होगन का चैंपियन बनकर जाना

ब्रेट और हल्क
ब्रेट और हल्क

रेसलमेनिया 9 के समय तक ब्रेट हार्ट बड़े सुपरस्टार बन गए थे और वह WWE चैंपियनशिप भी जीत चुके थे। उनका मैच मेन इवेंट में योकोजूना से हुआ था जहां उन्हें हार मिली थी।

बाद में हल्क होगन ने मैच लड़ा और वह चैंपियन बन गए। फैंस को यह चीज़ पसंद आई लेकिन बैकस्टेज कुछ अलग ही चीज़ देखने को मिली। ब्रेट जल्दी चैंपियनशिप गंवाने को लेकर नाराज थे और यह विवादित जानकारी उन्होंने इंटरव्यू में दी।

#1 रेसलमेनिया 14 में अंडरटेकर और शॉन माइकल्स

दिग्गज
दिग्गज

रेसलमेनिया 14 में शॉन माइकल्स और स्टोन कोल्ड के बीच WWE टाइटल मैच होने वाला था। माइकल्स को इस मुकाबले में टाइटल गंवाने वाले थे लेकिन वह इस बात से नाराज थे।

द अंडरटेकर ने इस चीज़ को लेकर बैकस्टेज कुछ लोगों को बताया कि अगर माइकल्स कंपनी की बात नहीं मानते हैं तो वह बाद में रिंग में आकर शॉन पर जबरदस्त हमला करेंगे और उन्हें धराशाई कर देंगे। यह सबसे बड़ा और विवादित बयान साबित हुआ।

ये भी पढ़ें:- भारतीय दिग्गज द ग्रेट खली की WWE में 3 सबसे बड़ी जीत

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...