Create
Notifications

भारतीय सुपरस्टार को करारी हार के कारण लगा बड़ा झटका, WWE के प्रमुख टूर्नामेंट से हुए बाहर 

WWE के प्रमुख टूर्नामेंट से बाहर हुए गुरु राज
WWE के प्रमुख टूर्नामेंट से बाहर हुए गुरु राज
Amit Shukla
ANALYST

WWE के 205 लाइव में कंपनी के अगले बड़े टूर्नामेंट WWE ब्रेकआउट (WWE Breakout) के लिए क्वालीफाइंग मैच हो रहे थे जिनमें से एक में भारतीय रेसलर गुरु राज (Guru Raaj) भी हिस्सा ले रहे थे। इस मैच में वो अपने विरोधी को चित करने में सफल नहीं रहे और वो टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने के इरादे को पूरा नहीं कर सके।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

फार्म से रिंग तक का सफर तय करने वाले गुरु राज इस समय परफॉर्मेंस सेंटर में अपने काम को बेहतर करने का प्रयास कर रहे हैं। वो इस समय 205 लाइव में नजर आते हैं और ऐसी उम्मीद है कि वो आनेवाले समय में बड़े स्तर पर काम कर सकेंगे। आइए आपको बताते हैं कि शो में कौन से मैच हुए और उनका क्या परिणाम रहा।

WWE में भारतीय रेसलर की हुई हार

गुरु राज vs आंद्रे चेस

ये NXT Breakout शो के लिए एक क्वालीफाइंग मैच था जिसमें आंद्रे और गुरु एक दूसरे पर भारी पड़ते हुए दिख रहे थे। साइड हेडलॉक और हिप टॉस की मदद से गुरु राज ने जीत दर्ज करने का प्रयास किया लेकिन आंद्रे इतनी आसानी से हार मानने वालों में से नहीं थे। उन्हें भी इस मौके की अहमियत के बारे में मालूम था।

राज के लिए मैच में बदलाव तब आया जब चेस ने एक एल्बो की मदद से गुरु को एक किनारे कर दिया। इसके बाद इन्होंने रनिंग किक हिट करने के साथ साथ स्लिंगशॉट स्टनर और ब्रेनबस्टर हिट कर दिया। इसकी वजह से इन्हें जीत मिल गई जबकि गुरु राज के जीतने का सपना सच नहीं हो सका।

नतीजा - आंद्रे चेस ने गुरु राज को हराकर NXT Breakout टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की कर ली।

ये भी पढ़ें: WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns को मिला भारतीय नामों को पुकारने का अनोखा चैलेंज, जवाब सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

डेसमंड ट्रॉय vs जो गेसी

इन दोनों ने अपने विरोधी को आगे बढ़ने से रोकने के लिए सभी कदम उठाए और उससे उन्हें फायदा भी हुआ। एक तरफ जहाँ डेसमंड ट्रॉय ने एक स्कूलबॉय हिट करके जो गेसी को चित करने की नाकाम कोशिश की तो वहीं जो गेसी ने एक राइट हैंड और चॉप की मदद से अपने विरोधी को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया।

ट्रॉय ने इसके बाद बेली टू बेली सुप्लेक्स हिट किए लेकिन वो इससे जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हुए। नॉर्थेर्न लाइट्स से गेसी को सिर्फ दो काउंट ही मिल सके। ट्रॉय ने स्लैम्स की मदद से जीतने का नाकाम प्रयास किया। इसके बाद जो गेसी ने एक उड़ानऐज और हैंडस्प्रिंग लॉरिएट हिट करके मैच में जीत दर्ज की।

नतीजा - जो गेसी ने डेसमंड ट्रॉय को हराकर NXT Breakout टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की कर ली।

ये भी पढ़ें: जॉन मोक्सली का जल्द हो सकता है खतरनाक मुकाबला, WWE दिग्गज ने भी मैच में शामिल होने की जताई इच्छा

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now