Create

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और जो गलत साबित होनी चाहिए
अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और जो गलत साबित होनी चाहिए
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE का सबसे बड़ा शो रेसलमेनिया (WrestleMania) अब बस कुछ दिन ही दूर है। ऐसे में रेसलिंग जगत में काफी बड़े बदलाव हो रहे हैं और आनेवाले समय में हमें और भी अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। इन बदलावों से WrestleMania में एंटरटेनमेंट के बढ़ने के आसार हैं। विंस एंड कंपनी इस समय इसपर ही काम कर रहे हैं और ये देखना होगा कि वो आनेवाले हफ्तों में क्या करते हैं।

ये भी पढ़ें: डीन एम्ब्रोज द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

Raw और SmackDown के दो शो के बाद ये इवेंट हमारे सामने होगा लेकिन इस बीच रेसलिंग जगत में अफवाहों का बाजार कई खबरों के साथ तैयार है। इन खबरों से रेसलिंग जगत में बड़े बदलाव हो सकते हैं जो आनेवाले हफ्तों, महीनों एवं शोज की दिशा बदल सकते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए आइए आपको बताते हैं वो खबरें जो सच साबित हो सकती हैं और जिन्हें सच नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

#5 अफवाह सच साबित होनी चाहिए: WWE का यूएस टाइटल के लिए प्लान

Elimination Chamber में कीथ ली ही इस टाइटल को जीतने वाले थे लेकिन फिर उन्हें मैच से हटा लिया गया और टाइटल मैट रिडल के नाम हो गया। डेव मेल्त्जर के मुताबिक ये टाइटल पहले कीथ ली को मिलने वाला था लेकिन मैच से उनके जाने के बाद रिडल को इस टाइटल के लिए योग्य माना गया।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37: 5 कारण जिनके आधार पर रैंडी ऑर्टन एवं ब्रे वायट को एक सिनेमैटिक मैच का हिस्सा नहीं होना चाहिए

बॉबी लैश्ले इस टाइटल को हार बैठे थे लेकिन ये उनके लिए अच्छा ही रहा क्योंकि वो अब WWE चैंपियन बन गए हैं। वैसे अगर देखा जाए तो ये कदम कंपनी की तरफ से सही ही रहा क्योंकि ली या रिडल इस टाइटल को आगे ले जाने में मददगार साबित होते, जो सच हुआ जबकि लैश्ले को एक अच्छा पुश प्राप्त हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 अफवाह गलत साबित होनी चाहिए: ऐज को लेकर WWE की चिंता

ऐज को लेकर WWE की चिंता
ऐज को लेकर WWE की चिंता

WWE इस बात को जानती है कि ऐज अब वो रेसलर नहीं हैं जो वो 2011 में थे जब उन्होंने नेक इंजरी के कारण रिंग से दूरी बनाई थी। उम्र का आपकी सेहत पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है और यही वजह है कि विंस ऐसा कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं जिससे ऐज को परेशानी हो। वैसे ये फिक्र लाजमी है क्योंकि विंस के लिए उनके हर रेसलर का ठीक रहना बेहद जरूरी है।

अगर ध्यान से देखा जाए तो ऐज मैच एवं प्रोमो के दौरान बेहतर प्रदर्शन ही करते हुए नजर आए हैं। ऐसे में ये जरूरी हो जाता है कि ऐज को वो मौके मिलें जिसके वो हकदार हैं। अगर WWE उनकी सेहत एवं सुरक्षा को ध्यान में रखकर WrestleMania के मेन इवेंट में कोई बदलाव कर रही है तो उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था क्योंकि ऐज एकदम फिट हैं।

#3 अफवाह सच साबित होनी चाहिए: WWE ने WrestleMania 37 का मेन इवेंट क्यों बदला

WWE ने WrestleMania 37 का मेन इवेंट क्यों बदला
WWE ने WrestleMania 37 का मेन इवेंट क्यों बदला

रोमन रेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन WrestleMania के दूसरे दिन के मेन इवेंट का हिस्सा हैं। इस मैच में हुए बदलाव से सभी हैरान थे और इसके बारे में आ रही खबरों के बारे में हमने आपको ऊपर बताया है। एक और खबर जो इससे जुड़ी हुई है और सामने आ रही है वो ये कि रोमन रेंस एवं ऐज को एक हील के तौर पर रखकर विंस डेनियल के रूप में एक बेबीफेस को इस कहानी का हिस्सा बनाना चाहते थे।

ऐसा इसलिए क्योंकि विंस ऐज को एक हील के तौर पर देखना चाहते थे और रोमन पहले से ही हील हैं। डेनियल ब्रायन के बारे में ये खबरें चल रही हैं कि ये उनका आखिरी WrestleMania हो सकता है। ऐसे में दो रेसलर्स जो करियर में लगी गहरी चोट से वापस आए हैं और तीसरा ल्यूकीमिया को हराकर रिंग में आया है, एक ऐसा इमोशनल एंगल है जो इस मैच को बेहतर बनाता है।

#2 अफवाह गलत साबित होनी चाहिए: शार्लेट फ्लेयर को लेकर WWE की गोपनीयता

शार्लेट फ्लेयर को लेकर WWE की गोपनीयता
शार्लेट फ्लेयर को लेकर WWE की गोपनीयता

शार्लेट फ्लेयर को पहले WrestleMania के पोस्टर से हटाया गया और फिर उसके बाद WWE ने इसपर अपनी तरफ से कोई जानकारी नहीं दी। ऐसी खबरें आईं कि वो एक फिल्म का हिस्सा हैं और इस वजह से उन्हें पोस्टर से हटाया गया है और वो WrestleMania में असुका को Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज नहीं करेंगी।

ये सारी बातें थोड़ा हैरान करती हैं क्योंकि शार्लेट WWE के लिए एक बड़े स्तर की महिला रेसलर हैं। उनका इस तरह से एकाएक हर जगह से दूर हो जाना इस बात का इशारा करता है कि सबकुछ ठीक नहीं है। डेव मेल्त्जर ने भी इस तरफ इशारा किया और उनके मुताबिक इसके पीछे एंड्राडे का रिलीज किया जाना एक अहम कारण हो सकता है।

#1 अफवाह सच साबित होनी चाहिए: WWE अब भी बैड बनी के WrestleMania प्लान्स को लेकर फ्लेक्सिबल है

बैड बनी के WrestleMania प्लान्स को लेकर फ्लेक्सिबल है
बैड बनी के WrestleMania प्लान्स को लेकर फ्लेक्सिबल है

बैड बनी और द मिज़ WrestleMania में एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर लड़ाई करेंगे और ये वो बात है जिसने फैंस को हैरान कर दिया था। जॉन मॉरिसन एवं डेमियन प्रीस्ट इस समय छोटी सी इंजरी के कारण इस मैच का हिस्सा आर्टिकल के लिखे जाने तक नहीं बनाए गए हैं लेकिन ये प्लान बदल सकते हैं।

ऐसा कई बार हुआ है कि रेसलर्स ने छोटी इंजरी के साथ मैचों में हिस्सा लिया है। WWE इस बात को लेकर आश्वश्त है कि दोनों रेसलर्स WrestleMania से पहले चोट को ठीक कर लेंगे और तब ये मुमकिन है कि ये मैच एक टैग टीम मैच में बदल दिया जाए। वैसे भी डेमियन प्रीस्ट को लेकर WWE काफी अच्छे विचार रखती है और वो इन्हें पुश देने में नहीं घबराएगी।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...