Create
Notifications

WWE के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स जिन्हें द शील्ड ने खतरनाक तरीके से ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाया

WWE में ट्रिपल पावरबॉम्ब द शील्ड का सिग्नेचर मूव रहा
WWE में ट्रिपल पावरबॉम्ब द शील्ड का सिग्नेचर मूव रहा
Neeraj sharma

WWE में 2012 सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) में द शील्ड नाम के फैक्शन ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और डीन एंब्रोज (Dean Ambrose) को साथ लाकर इस टीम का गठन किया गया था और तीनों मेंबर्स ने आगे चलकर अपार सफलता प्राप्त की।

Teo w/ the Shield entrance! Word to WWE. #LopezKambosos #boxing https://t.co/hNFM7QdTre

यह टीम साल 2014 में तब टूटी जब रॉलिंस ने अपने पार्टनर्स को धोखा दिया था। मगर उससे पहले उनकी टीम ने बड़े-बड़े दिग्गजों के लिए मुश्किल खड़ी की हुई थीं। उस समय ट्रिपल पावरबॉम्ब इस टीम का सिग्नेचर मूव हुआ करता था, जिसे तीनों सुपरस्टार्स मिलकर लगाते थे।

रॉलिंस और एंब्रोज किसी सुपरस्टार को उठाकर रोमन के कंधों पर रखते और अगले ही पल रेंस उन्हें बहुत जोर से नीचे पटकते। उन्होंने द ग्रेट खली और बिग शो जैसे हैवीवेट रेसलर्स को भी ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाया हुआ है। मगर इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें द शील्ड ने खतरनाक तरीके से ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाया हुआ है।

WWE Survivor Series 2016 में एजे स्टाइल्स को लगाया ट्रिपल पावरबॉम्ब

Take that triple powerbomb aj styles !!! 👊👊👊👊👊#SurvivorSeries #TheShieldReunited https://t.co/bW6C8966Jl

WWE Survivor Series 2016 के मेंस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच में में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस को टीम Raw में शामिल किया गया। वहीं डीन एंब्रोज SmackDown की टीम का हिस्सा थे। मैच में सबसे पहले एलिमिनेट होने वाले सुपरस्टार एंब्रोज ही थे, जिन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बाहर का रास्ता दिखाया था।

आपको याद दिला दें कि एजे स्टाइल्स भी इस मैच में एंब्रोज की टीम का हिस्सा थे। मगर एलिमिनेट होने के बावजूद एंब्रोज वापस लौटे और रेंस, रॉलिंस की मदद से स्टाइल्स को खतरनाक अंदाज में ट्रिपल पावर बॉम्ब लगाया था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मैच के शुरुआती समय में स्टाइल्स और एंब्रोज के बीच बहस हो गई थी। इस ट्रिपल पावरबॉम्ब के बाद रॉलिंस ने स्टाइल्स को पिन कर एलिमिनेट किया, लेकिन अंत में टीम Raw को हार का सामना करना पड़ा था।

द मिज़

youtube-cover

साल 2017 के नवंबर महीने के एक Raw एपिसोड में रोमन रेंस ने द मिज़ को WWE आईसी टाइटल के लिए चैलेंज किया। इस मैच में रेंस विजयी रहे और आईसी टाइटल को जीतने के साथ ही उन्होंने WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का गौरव भी हासिल कर लिया था। मैच के बाद द शील्ड के तीनों मेंबर्स ने बाहर आकर मिज़ की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। अंत में उन्होंने अनाउंस टेबल पर मिज़ को बेहद खतरनाक तरीके से ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाया और इस मोमेंट को क्राउड से भी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला।

ड्रू मैकइंटायर

youtube-cover

साल 2019 की शुरुआत में ये बात जगजाहिर हो चुकी थी कि डीन एंब्रोज WWE छोड़ने वाले हैं। इसलिए WrestleMania 35 से पूर्व द शील्ड का रियूनियन करवाया गया। Fastlane 2019 में द शील्ड का सामना हैप्पी कॉर्बिन, बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर की टीम से हुआ। मैच का अंत तब हुआ जब द शील्ड ने पहले मैकइंटायर और उसके बाद कॉर्बिन पर ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाकर पिन के जरिए जीत हासिल की। इस मैच के बाद रॉलिंस, एंब्रोज और रेंस द्वारा एक-दूसरे को गले लगाने वाला लम्हा भी बहुत भावुक कर देने वाला रहा।

रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

साल 2014 के जून महीने के एक Raw एपिसोड में सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस और डीन एंब्रोज को धोखा देकर द अथॉरिटी को जॉइन किया था। मगर उससे पूर्व Payback 2014 पीपीवी में द शील्ड vs द इवॉल्यूशन (ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता) नो होल्ड्स बार्ड एलिमिनेशन मैच हुआ। रिंग के बाहर भी एक्शन चलता रहा और इसी दौरान रेंस, रॉलिंस और एंब्रोज ने मिलकर रैंडी ऑर्टन को अनाउंस टेबल पर ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाया था। अंत में रोमन रेंस ने ट्रिपल एच को एलिमिनेट कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...