Create

WWE में 4 चीजें जिनकी इस वक्त सख्त जरूरत है 

WWE सुपरस्टार्स ऐज और ड्रू मैकइंटायर का ब्रांड बदलना प्रोग्रामिंग के लिए बेहतरीन साबित हो सकता है
WWE सुपरस्टार्स ऐज और ड्रू मैकइंटायर का ब्रांड बदलना प्रोग्रामिंग के लिए बेहतरीन साबित हो सकता है
reaction-emoji
Subham Pal

पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक (Cm Punk) के AEW में डेब्यू से WWE को झटका लगा है। इसके बाद WWE ने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की वापसी कराके पंक के डेब्यू के बाद क्रिएट हुए हाइप को कम करने की कोशिश की थी। अब कंपनी ने अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। यही वजह है कि WWE में कुछ नए सुपरस्टार्स को पुश मिलना शुरू हो चुका है।

हालांकि, WWE प्रोग्रामिंग में अभी भी कई बड़े बदलाव की जरूरत है और कुछ चीजों में बदलाव करके कंपनी अपने शोज को पहले से भी ज्यादा रोमांचक बना सकती है। यह कहना गलत नहीं होगा कि वर्तमान समय में WWE के शोज में सुधार होना शुरू हो चुका है और आने वाले समय में पहले से बेहतर शोज देखने को मिल सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी चीजों का जिक्र करने वाले हैं जिनकी इस वक्त WWE में सख्त जरूरत है।

4- WWE विमेंस डिवीजन में मिड कार्ड चैंपियनशिप की सख्त जरूरत है

WWE विमेंस डिवीजन में इस वक्त कई बेहतरीन सुपरस्टार्स मौजूद हैं और हाल ही में बैकी लिंच की वापसी से विमेंस डिवीजन को मजबूती मिली है। इसके अलावा NXT से नॉक्स, नॉटजी, टोनी स्टॉर्म जैसे विमेंस स्टार्स को मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया जा चुका है। इस वजह से मेन रोस्टर में विमेंस सुपरस्टार्स की भरमार हो चुकी है।

हालांकि, यह कहना गलत नहीं होगा कि Raw और SmackDown विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर में कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स को ही मौके दिए जा रहे हैं। यही कारण है कि WWE Raw और SmackDown के लिए अलग-अलग मिड कार्ड विमेंस चैंपियनशिप की सख्त जरूरत है। अगर WWE विमेंस डिवीजन में मिड कार्ड चैंपियनशिप को शामिल किया जाता है तो शायना बैजलर, लिव मॉर्गन जैसी डिजर्विंग सुपरस्टार्स मिड कार्ड चैंपियन के रूप में खुद को साबित करके Raw या SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकती हैं।

3- WWE में कुछ सुपरस्टार्स को ब्रांड बदलने की जरूरत है

ड्रू मैकइंटायर एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिनके लिए अब Raw में ज्यादा कुछ करने को रह नहीं गया है इसलिए अब उनके लिए ब्रांड बदलना बेहतरीन साबित हो सकता है। संभव है कि WWE अगले ड्राफ्ट में मैकइंटायर को SmackDown का हिस्सा बनाने का फैसला कर सकती है।

ठीक इसी प्रकार, ऐज को भी अपना ब्रांड बदलने की सख्त जरूरत है और अगर वह ब्रांड बदलकर Raw का हिस्सा बनते हैं तो इस ब्रांड में मौजूद युवा सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड करके वह उन्हें फायदा पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा ऐज, WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के लिए भी बेहतरीन प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं।

2- WWE में मेल सुपरनैचुरल कैरेक्टर की जरूरत है

WWE को द फीन्ड के रूप में काफी बेहतरीन सुपरनैचुरल कैरेक्टर मिला था, हालांकि, WWE ने ब्रे वायट को रिलीज करके द फीन्ड का अस्तित्व ही समाप्त कर दिया। फीन्ड के रिलीज के बाद से ही WWE में मेल सुपरनैचुरल कैरेक्टर की कमी हो गई है।

हालांकि, WWE ने अभी तक कंपनी में नया मेल सुपरनैचुरल कैरेक्टर लाने के कोई भी संकेत नहीं दिए हैं। फिन बैलर जरूर अपने करियर के दौरान डीमन किंग नाम के सुपरनैचुरल कैरेक्टर में नजर आ चुके हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि WWE का वर्तमान समय में फिन बैलर का डीमन किंग के रूप में इस्तेमाल करने का कोई प्लान नहीं है।

1- WWE में इस वक्त एक मॉन्स्टर की सख्त जरूरत है

youtube-cover

WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपने करियर के दौरान मॉन्स्टर के रूप में सबको काफी प्रभावित किया था। ब्रॉन स्ट्रोमैन अपने करियर के दौरान ब्रॉक लैसनर, बिग शो जैसे ताकतवर सुपरस्टार्स पर दबदबा बनाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, अब स्ट्रोमैन को WWE द्वारा रिलीज किया जा चुका है और उन्होंने हाल ही में इम्पैक्ट रेसलिंग जॉइन करने के संकेत दिए थे। वर्तमान समय में WWE ओमोस को मॉन्स्टर के रूप में बिल्ड करने की कोशिश कर रही है लेकिन उन्हें अभी भी काफी लंबा रास्ता तय करना बाकी है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि इस वक्त कंपनी को एक मॉन्स्टर की सख्त जरूरत है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस वक्त WWE के दोनों वर्ल्ड चैंपियंस रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले ने रोस्टर में अपना दबदबा बना रखा है और कंपनी में कोई मॉन्स्टर ना होने की वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स को ज्यादा चुनौती नहीं मिली है। SummerSlam में बीस्ट ब्रॉक लैसनर ने वापसी करके जरूर रोमन रेंस का सामना किया था लेकिन अभी भी इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड शुरू होना अभी बाकी है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...