Create
Notifications

5 विमेंस WWE सुपरस्टार्स जो फिटनेस ट्रेनर्स बन चुकी हैं

WWE सुपरस्टार से फिटनेस ट्रेनर तक का सफर
WWE सुपरस्टार से फिटनेस ट्रेनर तक का सफर
Amit Shukla

WWE में ऐसी कई महिला रेसलर्स रही हैं जिन्होंने रिंग में अच्छा काम करने के बाद अपना फिटनेस चेन या बिजनस शुरू किया और उन्हें उसमें सफलता भी प्राप्त हुई। ऐसी कई महिला रेसलर्स अब रिंग से ज्यादा अपने फिटनेस बिजनस को प्रोमोट करने में व्यस्त हैं और इसकी वजह से कई लोगों को अपनी फिटनेस और अपने काम को बेहतर करने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

हम सब जानते हैं कि कई पुरुष रेसलर्स रिंग से बाहर अपनी रेसलिंग एकेडमी या फिटनेस बिजनस चलाते हैं लेकिन महिला रेसलर्स के बारे में ये जानकारी बेहद कम मात्रा में उपलब्ध है। ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपको उन महिला रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपना फिटनेस बिजनस शुरू किया और वो उसमें बेहद सफल रूप से काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#5 WWE सुपरस्टार वेरोनिका लेन

youtube-cover

WWE के NXT में काम करने वाली वेरोनिका लेन ने रिंग में बेहद कम काम किया क्योंकि इन्हें रिंग से ज्यादा बैकस्टेज इंटरव्यूवर के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था। इन्होने बैकी लिंच, एलेक्सा ब्लिस और बेली जैसी रेसलर्स के साथ रिंग में काम किया हुआ है। WWE का हिस्सा बनने के महज एक साल के अंदर ही इन्होंने अपना बिजनेस करने का मन बनाया और ये कंपनी से अलग हो गईं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सीमाएं लांघी

इन्होंने WWE के बाद अलग अलग काम किए और पिछले साल अपनी एक एप्लीकेशन बेस्ड कंपनी लांच की जो फिटनेस से जुड़ी टिप्स, वर्कआउट एवं अन्य सुविधाएं एवं सेवाएं प्रदान करती है। इनका बिजनस लगातार आगे बढ़ रहा है और ये बेहद अच्छी बात है। इस समय इनका रेसलिंग में वापसी करने का कोई इरादा नहीं है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE हॉल ऑफ फेमर ट्रिश स्ट्रेटस

WWE की रिंग में अपने काम और नाम का परचम फैला चुकीं ट्रिश स्ट्रेटस ने जब 2006 में रिंग से दूरी बनाई तो उन्होंने एक योग स्टूडियो स्थापित किया जिसका नाम उन्होंने स्ट्रेटसफेयर रखा। इसके माध्यम से वो लोगों के जीवन को बेहतर करने का काम कर रही हैं और इन्हें इसके लिए काफी सराहना प्राप्त हुई है।

इन्हें कई फिटनेस मैगजीन और बिजनेस अवॉर्ड्स भी दिए जा चुके हैं। इसमें दोराय नहीं कि ये रिंग के साथ साथ रिंग से बाहर भी बेहद अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। ये अपना बिजनेस प्रोग्राम चलाती हैं और कभी कभी रेसलिंग रिंग में भी नजर आती हैं।

#3 WWE हॉल ऑफ फेमर टोरी विल्सन

WWE हॉल ऑफ फेमर टोरी विल्सन ने रेसलिंग से दूरी बनाने के बाद फिटनेस इंडस्ट्री में वापसी की और अपना ब्रैंड फिटेन्सिटी लॉन्च किया जिसमें ये ऑन-डिमांड फिटनेस प्रोग्राम और वर्कआउट के वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। एक रेसलर और फिटनेस एक्सपर्ट के तौर पर टोरी को काफी पसंद किया जाता है।

टोरी इस साल हुए विमेंस Royal Rumble मैच का हिस्सा थीं और उन्हें शायना बैजलर ने रिंग से बाहर किया था। रिंग में अपने काम के कारण इन्हें 2019 में हॉल ऑफ फेम में जगह दी गई थी। ये एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिन्होंने रिंग के अंदर और रिंग से बाहर महिला रेसलिंग और फिटनेस इंडस्ट्री को एक अलग पहचान दिलाई।

#2 WWE सुपरस्टार ईवा मैरी

WWE सुपरस्टार ईवा मैरी ने 2013 में कंपनी ज्वाइन की थी और अगले चार सालों में वो मेन रोस्टर और NXT के बीच काम करती रहीं। इसके बाद इन्होंने रिंग से दूरी बना ली थी। WWE छोड़ने के बाद इन्होंने कई फिल्मों में काम किया और ये जल्द ही अमेज़न प्राइम सीरीज पैराडाइस सिटी में नजर आएंगी।

ये रिंग में वापसी नहीं कर रही हैं क्योंकि इन्होंने नेम (NEM) नाम के बिजनस को लॉन्च किया है और अब इसका एक बेहतर वर्जन NEM-FIT लॉन्च कर दिया है। इनके मुताबिक इसमें आप किसी भी स्तर पर फिटनेस कर सकते हैं और सभी पड़ाव बेहद आसान हैं और लोगों को बेहद आसानी से समझाए गए हैं।

#1 WWE सुपरस्टार मैंडी रोज़

WWE सुपरस्टार मैंडी रोज़ रेसलिंग से पहले फिटनेस के क्षेत्र में ही काम करती थीं। इन्होंने कई कॉम्पिटिशन जीते और उसके बाद इन्हें 2015 में WWE के शो टफ एनफ में काम करने का मौका मिला जिसके बाद इन्होंने पलटकर नहीं देखा है। ये मौजूदा समय में Raw का हिस्सा हैं जहाँ इनका काम बेहद सराहनीय है।

इन्होंने फिट विद मैंडी नाम की एक मोबाइल एप्लिकेशन शुरू की है जिसमें ये लोगों के साथ एक्सरसाइज रूटीन एवं अन्य जरूरी चीजें शेयर करती हैं। इससे फैंस को ना सिर्फ अच्छी चीजें सीखने को मिलती हैं बल्कि उन्हें ये भी मालूम पड़ता है कि रिंग में काम करने वाली ये महिला रेसलर रिंग से बाहर भी खुद को फिट बनाए रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...