Create
Notifications

WWE के 5 मौके जब Royal Rumble विजेता ने WrestleMania के मेन इवेंट में हिस्सा नहीं लिया

WWE Royal Rumble विजेता ने WrestleMania के मेन इवेंट में हिस्सा नहीं लिया
WWE Royal Rumble विजेता ने WrestleMania के मेन इवेंट में हिस्सा नहीं लिया
Amit Shukla

WWE के रॉयल रंबल (Royal Rumble) इवेंट के विजेता रेसलमेनिया (WrestleMania) में मेन इवेंट का हिस्सा होते हैं लेकिन इसके बावजूद ऐसे कई पल देखने को मिले हैं जहाँ विजेताओं ने मेन इवेंट में हिस्सा नहीं लिया और वो अपने पसंदीदा चैलेंजर को चैलेंज नहीं कर पाए थे। इन फैसलों को विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ही लेते हैं लेकिन ऐसे कौन से रेसलर्स हैं जो ऐसा नहीं कर सके थे।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

जब आप इन रेसलर्स के बारे में जानेंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे क्योंकि ये सभी ऐसे रेसलर्स हैं जिनको आपने हमेशा बड़े मैचों में देखा है और जिन्हें काफी सम्मान के साथ देखा जाता है। इसके बावजूद विंस ने इन्हें वो मौका नहीं प्राप्त करने दिया जिसके ये हकदार थे जो काफी हैरान करने वाली घटना है।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#5 WWE सुपरस्टार ऐज WrestleMania मेन इवेंट का हिस्सा नहीं थे

WWE सुपरस्टार ऐज इस साल Royal Rumble को जीतने के बाद रोमन रेंस को उनकी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं। ऐज एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने WWE में एक लंबा समय बिताया है और उनके काम से सबको फायदा हुआ है। 2009 में इन्होंने क्रिस जैरिको के साथ एक टैग टीम बनाई और उसकी मदद से टैग टीम गोल्ड अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सीमाएं लांघी

इसके बाद वो चोटिल हो गए और उन्हें रिंग से दूर होना पड़ा। क्रिस ने इस मौके का फायदा उठाकर ऐज पर तंज कसा लेकिन पूर्व टैग टीम चैंपियन ने वापसी करते हुए उस साल मेंस Royal Rumble मैच जीत लिया। इसके बाद वो जैरिको के साथ एक मैच का हिस्सा हुए लेकिन वो मेन इवेंट नहीं था। उनका एक अन्य मैच भी मेन इवेंट का हिस्सा नहीं था लेकिन वो इस बार मेन इवेंट का हिस्सा हो सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE सुपरस्टार द अंडरटेकर 2007 में मेन इवेंट का हिस्सा नहीं रहे

youtube-cover

WWE का 2007 का मेंस Royal Rumble मैच जीतने वाले द अंडरटेकर एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने अपने लेजेंड्री करियर में हर वो रिकॉर्ड अपने नाम किया है जो रेसलिंग में उपलब्ध है। द अंडरटेकर ने 2007 में मैच जीतने के बाद बतिस्ता के साथ अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाया और इनके बीच WrestleMania 23 में एक अद्भुत मैच देखने को मिला था।

इस अच्छी कहानी और बेहतरीन मैच के बावजूद बतिस्ता और टेकर के बीच का मैच मेन इवेंट का हिस्सा नहीं था। इन दोनों रेसलर्स के पास मेन इवेंट का हिस्सा होने के सारे गुण हैं लेकिन विंस इस लड़ाई को मेन इवेंट का हिस्सा नहीं बनाना चाहते थे। शॉन माइकल्स और जॉन सीना के बीच हुआ मैच उस साल मेन इवेंट का हिस्सा था।

#3 WWE सुपरस्टार जॉन सीना WrestleMania 24 के मेन इवेंट का हिस्सा नहीं थे

youtube-cover

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना WrestleMania 24 से छह महीने पहले चोटिल हो गए थे। इसकी वजह से उनको आठ महीने का रेस्ट बताया गया था लेकिन इन सभी बातों को धत्ता बताते हुए इन्होंने मात्र चार महीने में वापसी कर ली थी। ये जब वापस आए थे तो लोग हैरान हो गए थे।

Royal Rumble में 30वें नंबर पर आनेवाले जॉन सीना ने मैच जीतने के बाद WrestleMania में लड़ाई नहीं की थी। वो No Way Out में रैंडी ऑर्टन के साथ लड़े थे और इस मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। ऐसा इसलिए था क्योंकि रैंडी ऑर्टन ने खुद को डिस्क्वालिफाई कर लिया था।

#2 WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन WrestleMania 33 के मेन इवेंट का हिस्सा नहीं थे

youtube-cover

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन ने जब Royal Rumble में जीत दर्ज की तो वो WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ना चाहते थे। Elimination Chamber में जब ब्रे वायट इस टाइटल को जीतने में कामयाब हुए तो रैंडी ऑर्टन ने ऐसा दर्शाया कि वो अब WWE चैंपियनशिप के लिए नहीं लड़ेंगे। ऐसा कहने के बाद उन्होंने ब्रे वायट और ल्यूक हार्पर से खिलाफत कर दी और वो वायट फैमिली का हिस्सा नहीं रहे।

WrestleMania में इनका मैच ना तो मेन इवेंट था और ना ही ब्रे वायट अपने टाइटल को रिटेन करने में कामयाब रहे। रैंडी ऑर्टन टाइटल को जीतने में कामयाब रहे जो इनका नौवां WWE टाइटल था लेकिन ये WrestleMania में जीता गया इनका पहला टाइटल था। रैंडी ऑर्टन एक अच्छे मैच को करने में कामयाब रहे जो एक अच्छी बात है।

#1 असुका मेन इवेंट का हिस्सा नहीं थीं

youtube-cover

असुका ने Royal Rumble मैच जीतने के बाद इतिहास रच दिया था क्योंकि ये पहला विमेंस Royal Rumble मैच था। इसके बाद इन्होंने शार्लेट फ्लेयर को चैलेंज किया और एक पल को ऐसा लगा कि इन दोनों के बीच होने वाला मैच मेन इवेंट का हिस्सा होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

इनकी जगह रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर को मेन इवेंट में जगह मिली जबकि इनके बीच हुआ मैच काफी पहले हो गया था। रेसलिंग जगत में असुका की हार को काफी गलत तरीके से देखा गया लेकिन इसके बावजूद एक बड़ी बात ये थी कि दो टैलेंटेड सुपरस्टार्स मेन इवेंट में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हुईं।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...