Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने रॉ के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने रॉ के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Elimination Chamber 2022 के समाप्त होने के बाद कंपनी का पूरा फोकस रेसलमेनिया (WrestleMania 38) की स्टोरीलाइंस के बिल्ड-अप पर चला गया है। इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के सैगमेंट से हुई, जिसमें पॉल हेमन (Paul Heyman) के साथ उनका जबरदस्त प्रोमो बैटल हुआ।

इसके अलावा इवेंट में अल्फा अकादमी, टॉमैसो सिएम्पा और फिन बैलर की टीम, रिया रिप्ली, डेमियन प्रीस्ट और बियांका ब्लेयर की बड़ी जीत देखने को मिली। साथ ही ऐज, द मिज़, बैकी लिंच और टॉमैसो सिएम्पा के सैगमेंट्स बहुत दिलचस्प साबित हुए। वहीं Raw में एक नया 24*7 चैंपियन भी देखने को मिला।

मेन इवेंट में धमाकेदार टैग टीम मैच लड़ा गया, जिसमें जीत दर्ज कर दिग्गज सुपरस्टार्स की टीम Raw टैग टीम टाइटल स्टोरीलाइन में शामिल हो गई है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)आखिरकार WWE Raw टैग टीम स्टोरीलाइन में शामिल हुए सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस

इस समय अल्फा अकादमी (चैड गेबल और ओटिस) मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियंस हैं, जिन्होंने इसी साल की शुरुआत में RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) को हराकर ये चैंपियनशिप बेल्ट्स अपने नाम की थीं। RK-Bro कुछ समय पहले ही एकेडमिक चैलेंज में अल्फा अकादमी को हराकर उनके खिलाफ चैंपियनशिप रिमैच प्राप्त कर चुके हैं।

वहीं इस हफ्ते Raw में मौजूदा चैंपियंस को एक और नई चैलेंजर टीम मिल गई है। सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस पिछले कुछ महीनों से एक टीम के रूप में नजर आए हैं और Raw में उन्होंने दावा किया कि अगर उन्हें ऑर्टन और रिडल पर जीत मिली तो वो भी रेड ब्रांड की टैग टीम स्टोरीलाइन में शामिल हो जाएंगे।

मेन इवेंट में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया, जिसमें रॉलिंस और ओवेंस ने जीत दर्ज की। इसी के साथ ट्रिपल थ्रेट Raw टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन शुरू हो चुकी है और संभव है कि इस स्टोरीलाइन को WrestleMania 38 के कार्ड में मैच का रूप दिया जा सकता है।

#)टॉप सुपरस्टार्स के बीच टैग टीम फ्यूड शुरू हुई

The returning @FinnBalor & @NXTCiampa abs-olutely got the win tonight on #WWERaw against @HEELZiggler & @RealRobertRoode! https://t.co/KOUh1KjUBv

पिछले कुछ हफ्तों से टॉमैसो सिएम्पा और डॉल्फ जिगलर की दुश्मनी फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है, जिसके सैगमेंट्स केवल NXT में ही नहीं बल्कि मेन रोस्टर पर भी प्रसारित किए जा रहे हैं। इस हफ्ते Raw सिएम्पा को टैग टीम मैच में जिगलर और रॉबर्ट रूड की टीम से भिड़ना था, जिसमें फिन बैलर बेबीफेस सुपरस्टार का साथ देने के लिए आगे आए। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मैच भी लड़ा गया, जिसमें बैलर और सिएम्पा की टीम विजयी रही। अब आने वाले महीनों में देखना दिलचस्प होगा कि WWE इस हाई-प्रोफाइल टैग टीम स्टोरीलाइन को किस तरीके से बुक करती है।

#)द मिज़ को मिला नया पार्टनर

WWE में पिछले कुछ समय से द मिज़ की दुश्मनी मिस्टीरियो फैमिली से चल रही है। हाल ही में Elimination Chamber 2022 में उन्हें रे मिस्टीरियो के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी और मैच के बाद डॉमिनिक ने रे मिस्टीरियो के साथ मिलकर मिज़ को 619 भी लगाया था। जिसके बाद मिज़ ने कहा कि वो मिस्टीरियो फैमिली से बदला पूरा करने के लिए एक नए टैग टीम पार्टनर को ढूंढ रहे हैं।

इस हफ्ते Miz TV सैगमेंट में सोशल मीडिया पर्सनालिटी और यूट्यूबर लोगन पॉल, मिज़ के नए पार्टनर के रूप में बाहर आए। कुछ समय पहले की रिपोर्ट्स में कहा गया था कि WWE, WresleMania 38 में लोगन पॉल को मैच के लिए बुक कर सकती है और अब वो रिपोर्ट्स सच साबित होती नजर आ रही हैं।

#)क्या बॉबी लैश्ले को दोबारा टाइटल शॉट मिल सकता है?

😳 Interesting news from @HeymanHustle...Before @BrockLesnar gets to #WrestleMania 38 as #WWEChampion, he has to defend his title at @TheGarden next Saturday, March 5! #WWERaw https://t.co/W6jNE3bdL5

WWE Elimination Chamber 2022 के मेंस चैंबर मैच में बॉबी लैश्ले को अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था, लेकिन चोट के कारण वो मैच में फाइट नहीं कर पाए थे। इस हफ्ते Raw के शुरुआती सैगमेंट में पॉल हेमन ने लैश्ले के चोटिल होने का जिक्र किया, मगर एक अन्य मौके पर कमेंटेटर्स ने कहा कि अगर लैश्ले मेडिकल टेस्ट पास कर लेते हैं तो उन्हें चैंपियनशिप मैच मिल सकता है।

आपको बता दें कि ब्रॉक लैसनर को 5 मार्च को मैडिसन स्क्वायर गार्डन में होने वाले इवेंट में WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना है। मगर उससे पहले लैश्ले को उनके चैलेंजर के तौर पर हाइप किया जाना इस ओर संकेत दे रहा है कि लैश्ले को जल्द ही एक बार फिर चैंपियन बनने का मौका मिलने वाला है।

#)क्या कोडी रोड्स बन सकते हैं ऐज के WrestleMania अपोनेंट?

"I need someone to step up. You want to prove yourself at #WrestleMania? You stand across the ring at @WrestleMania against the man who is still the best in this industry today! Fight me at #WrestleMania and I'll make you live forever."Who will step up to @EdgeRatedR?#WWERaw https://t.co/SkdQ53oBbw

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज ने इस हफ्ते Raw में वापसी की, जहां उन्होंने अपने प्रोमो में अपने WrestleMania रिकॉर्ड समेत कई अन्य विषयों पर बात की। इस बीच उन्होंने सभी सुपरस्टार्स को चैलेंज करते हुए यह भी कहा कि उन्हें साल के सबसे बड़े शो के लिए एक विरोधी की जरूरत है। आपको बता दें कि कोडी रोड्स की WWE में वापसी की कवायदें भी तेज होती जा रही हैं।

जब द मिज़ ने मिस्टीरियो फैमिली से निपटने के लिए एक नया टैग टीम पार्टनर लाने की बात कही, तो उम्मीद की जाने लगी थी कि कोडी WWE में मिज़ के पार्टनर के तौर पर वापसी कर सकते हैं। मगर मिज़ के पार्टनर लोगन पॉल बने हैं, इसलिए ऐज के WrestleMania 38 में अपोनेंट का स्थान अभी भी खाली है, जिसे कोडी रोड्स से जोड़ा जाने लगा है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment