Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Royal Rumble 2022 से अगला Raw एपिसोड धमाकेदार रहा, जिसकी शुरुआत एडम पीयर्स (Adam Pearce) ने की, जिसमें उन्होंने Elimination Chamber 2022 के लिए बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के WWE चैंपियनशिप डिफेंस का ऐलान किया। इसी सैगमेंट में रॉयल रंबल (Royal Rumble) विजेता ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने रेसलमेनिया (WrestleMania) 38 के लिए अपने विरोधी का चुनाव भी कर लिया है।

"Shut up or I'll stick that cane right up your 😳😳😳!"@BrockLesnar@The305MVP#WWERaw https://t.co/TT3J56D0b7

इसके अलावा Raw में रिया रिप्ली, द मिज़, ऑस्टिन थ्योरी, एंजेलो डॉकिंस, रिडल, बियांका ब्लेयर और एजे स्टाइल्स की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं चैड गेबल और रिडल की स्कूटर रेस, केविन ओवेंस और एलेक्सा ब्लिस के सैगमेंट ने भी फैंस का खूब मनोरंजन किया।

मेन इवेंट में रोंडा राउजी की रेड ब्रांड में वापसी हुई, जहां उन्होंने WrestleMania के लिए अपनी विरोधी का चुनाव इस हफ्ते SmackDown में करने की बात कही। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में, जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)Raw में Elimination Chamber 2022 के लिए WWE चैंपियनशिप मैच का ऐलान

Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर को हराकर बॉबी लैश्ले नए WWE चैंपियन बने हैं और इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में उनके पहले टाइटल डिफेंस का ऐलान किया गया है। इस हफ्ते एडम पीयर्स ने ऐलान किया कि लैश्ले को Elimination Chamber 2022 में अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना होगा और इस Elimination Chamber मैच के लिए Raw में कई सुपरस्टार्स के बीच क्वालीफाइंग मैच भी हुए।

सबसे पहले लैसनर ने लैश्ले को रिमैच के लिए चैलेंज किया और उसके बाद क्वालीफाइंग मैचों में जीत दर्ज कर एजे स्टाइल्स, ऑस्टिन थ्योरी, रिडल और सैथ रॉलिंस ने भी इस WWE चैंपियनशिप मैच में अपनी जगह पक्की की। उम्मीद है कि Elimination Chamber 2022 में द बीस्ट की लैश्ले के साथ फ्यूड को अंतिम रूप देने का प्रयास किया जाएगा, जिसके बाद वो रोमन रेंस के साथ दुश्मनी पर फोकस करेंगे।

#)लीटा ने धमाकेदार वापसी करते हुए चैंपियन को चैलेंज किया

इस साल WWE हॉल ऑफ फेमर लीटा सबसे पहले एक SmackDown एपिसोड में नजर आईं, जिसके बाद उन्होंने विमेंस Royal Rumble मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया। अब इस हफ्ते Raw में आकर उन्होंने Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच को चैलेंज किया है। हालांकि बैकी ने पहले इस चुनौती को अस्वीकार किया, लेकिन बाद में स्वीकार कर लिया।

इसलिए अब Elimination Chamber 2022 में बैकी को लीटा के खिलाफ अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करना होगा। कुछ हफ्ते पहले की एक रिपोर्ट के अनुसार WWE, लीटा को Royal Rumble 2022 के बाद भी स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनाना जारी रखने वाली थी और इस हफ्ते Raw में ये बात सच साबित हुई है।

#)क्या लिली के रूप में एलेक्सा ब्लिस को मिलेगी कोई नई पार्टनर?

Raw में पिछले कई हफ्तों से एलेक्सा ब्लिस को एक डॉक्टर से थेरेपी सेशन लेते दिखाया गया है। इन सैगमेंट्स को देखकर साफ पता चलता है कि लिली के जाने से ब्लिस बहुत दुखी हैं। वहीं इस हफ्ते डॉक्टर ने उनसे पूछा कि अगर लिली वापस आई तो वो क्या करेंगी।

डॉक्टर द्वारा पूछे गए इस एक सवाल ने लिली की वापसी के संकेत दिए हैं और इस बीच ब्लिस ने भी कहा कि लिली असली थी। इस सैगमेंट के बाद क्या ये सही नहीं कि WWE जल्द ही लिली के रूप में किसी रेसलर को उनकी पार्टनर बनाने वाली है। मगर एक बड़ा सवाल यह भी होगा कि आखिरकार किस सुपरस्टार को उनकी पार्टनर बनाया जाएगा।

#)क्या WrestleMania 38 के लिए बैकी लिंच को चैलेंज नहीं करेंगी रोंडा राउजी

"You'll get my answer THIS FRIDAY on #SmackDown!"@RondaRousey lets #WWERaw Women's Champion @BeckyLynchWWE know the latest on her #WrestleMania decision. https://t.co/rcygU3SWJA

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि इस हफ्ते Raw में रोंडा राउजी ने धमाकेदार अंदाज में वापसी की। उनके सैगमेंट में बैकी लिंच ने एंट्री लेकर राउजी को चैंपियनशिप मैच का ऑफर दिया, लेकिन पूर्व MMA फाइटर ने इस हफ्ते SmackDown में WrestleMania 38 के लिए अपनी विरोधी का चुनाव करने की बात कही।

एक तरफ बैकी लिंच को Elimination Chamber 2022 के लिए लीटा के रूप में अपनी नई चैलेंजर मिल गई है। हालांकि इस प्रीमियम लाइव इवेंट के बाद भी बैकी vs राउजी मैच को बुक करना पूरी तरह संभव होगा, मगर राउजी द्वारा SmackDown में अपनी विरोधी का चुनाव करने की बात कहना और Royal Rumble 2022 में उनकी शार्लेट फ्लेयर के साथ भिड़ंत संकेत दे रही है कि WrestleMania 38 के लिए राउजी, द क्वीन को चैलेंज कर सकती हैं।

#)ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 38 के लिए चुना अपना विरोधी

Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट के WWE चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस के दखल के साथ ही ये तय हो चला था कि WrestleMania 38 में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होने वाला है। इस हफ्ते Raw के शुरुआती सैगमेंट में एक तरफ लैसनर ने Elimination Chamber 2022 के लिए WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को चैलेंज किया, वहीं Royal Rumble विजेता होने के चलते उन्होंने WrestleMania 38 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चुनौती दी है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस हफ्ते SmackDown में रोमन किस तरह इस चुनौती का जवाब देते हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment