Create
Notifications

पूर्व WWE सुपरस्टार द रॉक की 5 फिल्में जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की

WWE सुपरस्टार द रॉक की फिल्में जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की
WWE सुपरस्टार द रॉक की फिल्में जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की
Amit Shukla

पूर्व WWE सुपरस्टार द रॉक (The Rock) रेसलिंग के साथ साथ फिल्मों में भी अपना नाम बनाने में सफल रहे हैं। ये वो रेसलर हैं जिन्होंने बाकी रेसलर्स के लिए एक नया रास्ता बनाया और फिल्म जगत में रेसलिंग से होने के बावजूद काफी शोहरत हासिल की। पूर्व WWE सुपरस्टार ने अबतक तैतालिस फिल्मों में अपने एक्टिंग के हुनर को दिखाया है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania के बाद एक नए तरीके से पेश किया जाना चाहिए

इनमें से कुछ फिल्मों ने दुनियाभर में अच्छा व्यवसाय किया जबकि कई अन्य के लिए स्थिति उतनी अच्छी नहीं रही है। ये अलग बात है कि उनकी हर फिल्म को फैंस पसंद करते हैं और वो कमाई भी करती हैं। इस आर्टिकल में हम आपको द रॉक की उन पाँच फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की है।

ये भी पढ़ें: पूर्व WWE सुपरस्टार जॉन मोक्सली के चैंपियनशिप मैच का ऐलान, दिग्गज के खिलाफ होगा मुकाबला

#5 WWE सुपरस्टार द रॉक की Fast and Furious 6 ने 789.3 मिलियन डॉलर कमाए

इस फिल्म को फैंस ने खासा पसंद किया और यही वजह है कि इस फिल्म ने इतना बड़ा बिजनस किया। यदि आप Fast and Furious फिल्मों के कांसेप्ट को जानते हैं तो आप इस बात को समझ चुके होंगे कि इस फिल्म ने इतनी ज्यादा कमाई क्यों की थी। इस फिल्म को पसंद करने वाले फैंस दुनियाभर में थे।

यही वजह है कि इस फिल्म ने दुनियाभर में $550.6 मिलियन कमाए जबकि बाकी के $238.6 मिलियन की कमाई इस फिल्म ने यूएस में की थी। इस फिल्म में बेजोड़ एक्शन था जो द रॉक के किरदार और रेसलिंग में उनके काम से मेल खाता था। इस फिल्म को आज भी फैंस बेहद पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 हैरान करने वाले कारण जिनकी वजह से WWE रेसलर्स को टीवी से दूर कर दिया गया था

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 Jumanji: The Next Level ने 800 मिलियन डॉलर कमाए

youtube-cover

ये फिल्म इस नाम से बनी एक अन्य फिल्म का सीक्वल थी और इसमें भी द रॉक एक प्रमुख किरदार थे। इनके साथ अन्य एक्टर भी थे लेकिन सबका ध्यान सिर्फ द रॉक पर ही था। इस बात से साबित हो जाता है कि द रॉक कितना बड़ा नाम हैं और सिर्फ इनकी तस्वीर से ही फिल्मों का बिजनस चल जाता है।

द रॉक की इस फिल्म ने यूएस में 316.8 मिलियन डॉलर की कमाई की जबकि दुनियाभर में इसने 483.4 मिलियन डॉलर की कमाई की। ये अपनी पिछली फिल्म से कम कमाई कर पाई लेकिन उसके बावजूद ये कहना गलत नहीं होगा कि इसे फैंस से खासा प्यार मिला और इस फिल्म ने द रॉक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में चौथा स्थान बनाया।

#3 Jumanji: Welcome to the Jungle ने 962 मिलियन डॉलर कमाए

youtube-cover

डॉ स्मोल्डर ब्रेवस्टोन/स्पेंसर के किरदार में नजर आए द रॉक ने अपने काम से सबको प्रभावित किया था और ये फिल्म बच्चों के बीच बेहद लोकप्रिय हुई थी। यही वजह है कि इस फिल्म को लगभग हर वर्ग के इंसान ने देखा और इसमें द रॉक के किरदार, काम और उससे जुड़े संदेश की सराहना की गई।

ये फिल्म हर प्रकार से बेहद अच्छी थी और इस फिल्म को फैंस ने वो प्यार भी दिया जिसकी ये हकदार थी। इस फिल्म ने 961 मिलियन डॉलर कमाए जिसमें से 557 मिलियन डॉलर दुनियाभर में और 404.5 मिलियन डॉलर यूएस में की गई कमाई के आंकड़े हैं। इस फिल्म के सीक्वेल के बारे में हमने ऊपर बात कर रखी है।

#2 The Fate of the Furious ने 1.2 बिलियन डॉलर कमाए

youtube-cover

2017 में आई इस फिल्म में द रॉक के साथ एक्शन के लिए जाने जानेवाले एक्टर विन डीजल भी थे। ये इससे पहले भी इस फिल्म की सीरीज में काम कर चुके थे लेकिन इस फिल्म ने जो बिजनस किया वो सबको चौंका गया था। हालांकि इससे ज्यादा बिजनस इससे दो साल पहले आई इस सीरीज की एक फिल्म ने किया था लेकिन इसका बिजनस भी काफी ज्यादा था।

इस फिल्म ने 1.2 बिलियन डॉलर कमाए थे जिसमें से 225.7 मिलियन डॉलर यूएस में जबकि 1 बिलियन डॉलर की कमाई दुनियाभर में हुई थी। द रॉक के काम को हमेशा ही पसंद किया जाता है लेकिन अगर दो एक्शन स्टार एक साथ हों और दोनों ही आपको अपने काम से थियेटर में हर पल मनोरंजन दें एवं रोमांचित भी करें तो उस फिल्म की सफलता को कोई नहीं रोक सकता है।

#1 Furious 7 ने 1.5 बिलियन डॉलर कमाए

youtube-cover

ल्यूक हॉब्स के किरदार में द रॉक ने बेहद अच्छा काम किया था। इस फिल्म के एक्शन के स्तर को आप ट्रेलर में देखकर ही समझ सकते हैं। यही एक बड़ी वजह है कि इस फिल्म को फैंस से इतना प्यार मिला और ये अबतक द रॉक की सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है।

इस फिल्म में सिर्फ एक्शन ही जबरदस्त नहीं था बल्कि इस सीरीज में दिखाई जाने वाली कहानी भी बेहद रोमांचक होती है। रेसलिंग से हॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाले इस स्टार की फिल्म ने 353 मिलियन डॉलर की कमाई यूएस में जबकि 1.1 बिलियन डॉलर की कमाई दुनियाभर में की थी।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...