Create
Notifications

रेसलिंग से जुड़ी 6 अफवाहें जो सच होनी चाहिए और 6 जो सच साबित नहीं होनी चाहिए

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन
JITENDRA SINGH

WWE का इस समय पूरा ध्यान इस साल होने वाले सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया 36 पर है और इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए कंपनी की क्रिएटिव बहुत सी अच्छी स्टोरीलाइन पर काम कर रही है। किसी भी मैच के लिए जब एक अच्छी स्टोरीलाइन तैयार की जाती है तो सभी रेसलिंग फैंस उन मुकाबला लड़ने वाले रेसलर्स के साथ अच्छे से जुड़ जाते है और इसकी वजह से कंपनी की रेटिंग में भी भारी बढ़ोत्तरी देखने को मिलती है।

विंस मैकमैहन की कंपनी के अलावा अन्य प्रो रेसलिंग कंपनी जैसे AEW, NJPW, और इंडिपेंडेंट सर्किट भी अच्छा काम कर रही है। अन्य रेसलिंग कंपनी के मौजूद होने से अब WWE अपनी स्टोरीलाइन को बेहतर बनाने का काम कर रही है ताकि सभी फैंस उनके सभी ब्रांड के टीवी शो देखते रहे। पिछले कुछ महीनों में AEW ने भी बहुत अच्छा काम किया है और विंस की कंपनी का NXT ब्रांड भी इस नई रेसलिंग कंपनी को कड़ी टक्कर दे रहा है। पहले की तुलना में अब सोशल मिडिया के मौजूद होने से रेसलिंग से सम्बंधित बहुत सी अफवाह निकलकर सामने आती है और इन अफवाहों में से कुछ सच होती है तो कुछ नहीं लेकिन इन अफवाहों की वजह से कंपनी का प्रमोशन हो जाता है।

ये भी पढ़ें-WWE Elimination Chamber प्रीव्यू: क्या शो के दौरान नए चैंपियंस देखने को मिलेंगे?

इस आर्टिकल में हम उन 6 अफवाह के बारें में बात करेंगे जो सच होनी चाहिए और WWE से जुड़ी वह अफवाह जो सच साबित नहीं चाहिए।

# 6 अफवाह सच हो : ब्रे वायट के गोल्डबर्ग से हारने से पहले उनके लिए यह प्लान था

वायट बनाम गोल्डबर्ग
वायट बनाम गोल्डबर्ग

द फीन्ड और गोल्डबर्ग के बीच सुपर शोडाउन में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था और इस मैच को गोल्डबर्ग ने बहुत ही आसानी से जीत लिया लेकिन ब्रे वायट की हार सभी रेसलिंग को पसंद नहीं आई क्योंकि उनका मानना है कि रेसलमेनिया 36 में होने वाले गोल्डबर्ग बनाम रोमन के मैच के लिए किसी भी टाइटल की जरूरत नहीं है। यह दोनों ही रेसलर्स फैंस की बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय है और इन दोनों के बीच होने वाला यह मैच सभी फैंस के लिए ड्रीम मैच है।

द फीन्ड का इस साल रेसलमेनिया 36 में जॉन सीना के साथ मैच है और हाल ही में आई अफवाह के अनुसार ब्रे वायट का इस पीपीवी में पहले मैच रोमन रेंस के साथ होने वाला था लेकिन अंत में इस प्लान को बदल दिया गया। इस अफवाह का सच होना जरुरी है क्योंकि रोमन अगर रेसलमेनिया 36 में जीत जाते है तो उनके लिए द फीन्ड अच्छे विरोधी होंगे।

#6 अफवाह सच न हो: विंस मैकमैहन, एजे स्टाइल्स को मैच हराना नहीं चाहते है

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

रेसलमेनिया 36 में एजे स्टाइल्स बनाम द अंडरटेकर का मैच देखने को मिलने वाला है और इस मैच को लेकर सभी फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित है क्योंकि यह मैच किसी भी रेसलिंग फैन के लिए एक ड्रीम मैच है। स्टाइल्स इस समय एलिस्टर ब्लैक के साथ स्टोरीलाइन में है और खबरों के अनुसार विंस नहीं चाहते है कि स्टाइल्स रेसलमेनिया से पहले एलिस्टर ब्लैक जैसे किसी नए रेसलर से मैच हार जाए।

इस अफवाह का सच नहीं होना चाहिए क्योंकि एलिस्टर ब्लैक बहुत ही काबिल रेसलर है और उनके बार-बार मैच हारने से उनके गिमिक को भी नुकसान होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#5 अफवाह सच हो: AEW रेवोल्यूशन के बैकस्टेज में WWE का यह बड़ा नाम मौजूद था

नया चैंपियन
नया चैंपियन

AEW रेवोल्यूशन पीपीवी सभी प्रो रेसलिंग फैंस को बहुत पसंद आया और इसके साथ ही सभी फैंस को चौंकाते हुए जॉन मोक्सली ने इस इवेंट के मेन इवेंट मैच में क्रिस जैरिको को हराकर वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीत लिया। PWInsider के अनुसार AEW द्वारा आयोजित किए गए इस पीपीवी के बैकस्टेज में जॉन मोक्सली की पत्नी रैने यंग भी मौजूद थी।

बैकस्टेज में जॉन मोक्सली ने अपनी पत्नी को कहा कि वह WWE में अपनी वर्तमान स्थिति से ज्यादा डिजर्व करती है और रैने यंग के कंपनी में डेब्यू से लेकर अबतक उनकी पोजीशन में कुछ खाश बदलाव नहीं हुआ है। इस अफवाह को सच होना चाहिए क्योंकि रैने यंग बहुत ही काबिल है और उन्हें कंपनी में कोई बड़ा पद देना चाहिए।

#5 अफवाह सच न हो: मेन स्टोरीलाइन को खत्म कर दिया गया

लाना की शादी
लाना की शादी

पिछले साल शुरू की गई लाना, रुसेव और बॉबी लैश्ले की स्टोरीलाइन सभी फैंस को बहुत पसंद आई थी। काफी समय बाद WWE ने रुसेव को बेबीफेस के रूप में पुश दिया लेकिन वह कभी भी कोई मैच जीत ही नहीं सके। कुछ समय बाद इस स्टोरीलाइन में लिव मॉर्गन भी जुड़ गई थी लेकिन हाल ही में आई खबर के अनुसार इस स्टोरीलाइन को अब समाप्त कर दिया गया है और ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि इस स्टोरीलाइन को इतना अच्छा बनाने के लिए बहुत महीने लिए गए हैं।

#4 अफवाह सच हो: असुका और एलिमिनेशन चैंबर 2020

असुका
असुका

असुका NXT से मेन रोस्टर में डेब्यू कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहा है और इसकी मुख्य वजह कंपनी द्वारा उन्हें बड़ा पुश नहीं दिया जाना है। हाल ही में WWE ने बताया था कि असुका को चोट लगने की वजह से वह रॉ के एपिसोड में शायना बैजलर के साथ मैच नहीं लड़ सकती हैं। इसके बाद शायना बैजलर का मैच असुका की टैग टीम साथी कायरी सेन के साथ हुआ।

रेसलमेनिया 36 में विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए नंबर 1 कंटेंडर एलिमिनेशन चैंबर मुकाबला होने वाला है और इस मैच में असुका भी हिस्सा लेने वाली है और हाल ही में आई अफवाह के अनुसार शायद वह इस मैच का हिस्सा बन सकती है। इस अफवाह का सच होना बहुत जरूरी है क्योंकि असुका का गिमिक बहुत अच्छा है और वह WWE की सबसे बड़ी सुपरस्टार बनने के लिए काबिलियत रखती है।

#4 अफवाह सच न हो: पूर्व चैंपियन सऊदी अरब में बीमार पड़ गया

रॉ टैग टीम
रॉ टैग टीम

कुछ समय पहले WWE ने सऊदी अरब के अंदर सुपर शोडाउन पीपीवी का आयोजन किया था और यह पीपीवी फैंस को बहुत पसंद आया। हाल ही में आई खबर के अनुसार इस पीपीवी से आने के बाद से ही द वाइकिंग रेडर्स बीमार है और इस वजह से वह लाइव टीवी शो में इस सप्ताह दिखाई नहीं दिए। इस अफवाह का सच नहीं होना चाहिए क्योंकि अब रेसलमेनिया 36 में बहुत कम समय बचा है और इनके बीमार होने की वजह से फैंस इस बड़े पीपीवी में इनका मैच देख नहीं पायेंगे।

#3 अफवाह सच हो: अंडरटेकर का ट्वीट और रेसलमेनिया 36 में मैच

अंडरटेकर
अंडरटेकर

आज का दिन महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है और इस महीने की शुरुआत में WWE उन सभी विमेंस रेसलर्स की लिस्ट जारी की जिन्होंने चैंपियनशिप जीती थी लेकिन वह इस लिस्ट में दो नाम जोड़ना भूल गए। कंपनी बुल नाकानो और मिशेल मैकुल का नाम जोड़ना भूल गए थे। इस लिस्ट में अंडरटेकर अपनी पत्नी मिशेल का नाम नहीं होने से बहुत नाराज हुए और उन्होंने इस बात को लेकर ट्वीट भी किया।

कुछ समय बाद WWE ने अपनी गलती सही कर दी थी और इसके बाद यह खबर सामने आई कि इस पूरी घटना से रेसलमेनिया 36 में होने वाले अंडरटेकर के मैच पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। इस अफवाह का सच होना जरूरी है ताकि फैंस को इस बार रेसलमेनिया का हर मैच पसंद आए।

youtube-cover

#3 अफवाह सच न हो: विंस मैकमैहन बहुत सी स्टोरीलाइन फिर से लिख रहे हैं

विंस
विंस

विंस मैकमैहन के कारण ही WWE ने आज प्रो रेसलिंग बिजनेस में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है। बहुत से रेसलर्स विंस को पसंद नहीं करते हैं लेकिन विंस केवल उन रेसलर्स पर ही भरोसा करते है जो उनके बिजनेस के लिए अच्छा है। हाल ही में आई खबर के अनुसार विंस मैकमैहन ने रॉ के नए एपिसोड की मैच रिजल्ट और उनके सैगमेंट को फिर से लिखा है।

इस अफवाह का सच नहीं होना चाहिए क्योंकि इस वजह से रेसलमेनिया 36 के लिए तैयार की गई सभी अच्छी स्टोरीलाइन पूरी तरह से खराब हो जाएगी।

#2 अफवाह सच हो: विंस और गोल्डबर्ग के रिश्ते में बदलाव

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

2003-2004 तक WWE में गोल्डबर्ग का पहला रन काफी ज्यादा अच्छी नहीं था और इस दौरान गोल्डबर्ग ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप भी अपने नाम की लेकिन फिर भी वह फैंस को अपने गिमिक की तरफ आकर्षित करने में कामयाब नहीं हुआ। इस समय इनका दूसरा रन चल रहा है और अब वह पहले की तुलना में अच्छे कर रहे हैं।

रेसलिंग के जानकर Tom Colohue ने हाल ही में अपने नए इंटरव्यू में इस बात खुलासा किया है कि विंस कभी भी गोल्डबर्ग को साइन नहीं करना चाहते थे लेकिन WCW में उनकी सफलता के बाद उन्होंने इस चैंपियन को साइन किया। इस अफवाह का सच होना चाहिए क्योंकि समय सभी घाव भर देता है और उनका पहला रन सफल हुआ हो या नहीं पर इस समय हर कोई उन्हें टीवी पर देखना चाहता है।

#2 अफवाह सच न हो: द रिवाइवल और WWE

द रिवाइवल
द रिवाइवल

द रिवाइवल का WWE के साथ जल्द ही कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला है और काफी समय से कंपनी इस टैग टीम को कोई बड़ा पुश नहीं दिया है। इस वजह से वह अब टीवी पर दिखाई नहीं दे रहे है और खबरों के अनुसार आने वाले समय में वह AEW जा सकते हैं। इस अफवाह का सच नहीं होना चाहिए क्योंकि इस वजह से WWE की टैग टीम डिवीजन को बहुत नुकसान होगा।

#1 अफवाह सच हो: ब्रॉक लैसनर 'पूर्व NXT चैंपियन का सम्मान करते हैं और उन्हें बड़ा पुश देना चाहते हैं

द बीस्ट और पॉल हेमन
द बीस्ट और पॉल हेमन

ब्रॉक लैसनर इस समय WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार है और उनका मैच रेसलमेनिया 36 में रॉयल रंबल 2020 के विनर ड्रू मैकइंटायर के साथ है। इस मैच को लेकर फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित है और अबतक इस मैच की स्टोरीलाइन को बहुत अच्छे से फैंस के सामने रखा गया है ताकि इस पीपीवी को सफल बनाया जा सके।

हाल ही में आई खबर के अनुसार द बीस्ट इस स्टोरीलाइन को और ड्रू मैकइंटायर को अच्छा दिखाने के लिए बहुत कोशिश कर रहे है। द बीस्ट NXT से मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाले सुपरस्टार मैकइंटायर का बहुत आदर करते है और उनका मानना है कि मैकइंटायर को बड़ा पुश मिलना चाहिए।

#1 अफवाह सच न हो: शायना बैजलर को बड़ा पुश ना मिले

शायना बैजलर इस समय कंपनी के रॉ ब्रांड का हिस्सा है और उन्होंने NXT से मेन रोस्टर में डेब्यू कर उन्होंने रॉ में आकर रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच को विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। इस सप्ताह के रॉ में इनका मैच कायरी सेन के साथ हुआ लेकिन खबरों के अनुसार इस मैच में शायना बैजलर को फैंस का बहुत ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला इसके साथ ही वह अपनी रेसलिंग स्किल से विंस मैकमैहन को भी खुश नहीं कर पाई।

इस वजह से शायद उन्हें बड़ा पुश नहीं मिले और अफवाह सच नहीं होनी चाहिए क्योंकि बैकी मेन रोस्टर की सभी रेसलर्स के साथ एक से अधिक बार मैच लड़ चुकी है। अगर उनका मैच शायना के साथ होता है तो यह फैंस को बहुत पसंद आएगा।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...