Create
Notifications

WWE की 6 अजीब जोड़ियां जो फैंस को काफी पसंद आई थी 

ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलेक्सा ब्लिस
ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलेक्सा ब्लिस
Subham Pal

WWE में अजीब जोड़ियां बनाना नई चीज नही है और ऐसा काफी लंबे समय से देखने को मिलता रहा है। इनमें से कुछ जोड़ियां कुछ ज्यादा सफल नही हो पाई जबकि कुछ जोड़ियां फैंस को ज्यादा पसंद आई। इस आर्टिकल में हम 6 ऐसी अजीब जोड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि WWE में काफी सफल हुई थी। हालांकि, ये जोड़ियां ज्यादा समय तक एक साथ नहीं रह पाई थी और जल्द ही इन जोड़ियों को अलग कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 NXT स्टार्स जो WWE RAW की रेटिंग बढ़ाने में मदद कर सकते हैं

6- पूर्व WWE टैग टीम चैपियंस केन और डेनियल ब्रायन

केन और डेनियल ब्रायन
केन और डेनियल ब्रायन

WWE में केन और डेनियल ब्रायन को साथ लाकर टीम हैल नो नाम की अजीब टैग टीम बनाई गई थी। हालांकि, यह काफी अजीब जोड़ी थी लेकिन फैंस को इनका एक टैग टीम के रूप में लड़ना काफी पसंद था। हालांकि, टीम हैल नो एक साल तक भी साथ नही रही थी लेकिन इतने कम समय में ही इन दोनों सुपरस्टार्स ने नाईट ऑफ चैंपियंस में नए टैग टीम चैंपियंस बनने के बाद रेसलमेनिया में इस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके पास क्रिएटिव कंट्रोल मौजूद है

इस टैग टीम का हिस्सा बनने के बाद ही ब्रायन फैंस के बीच में काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गए और इसी चीज ने उन्हें आगे चलकर WWE में बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद की।

5- एडी गुरेरो और चायना

एडी गुरैरो और चायना
एडी गुरैरो और चायना

चायना द्वारा क्रिस जैरिको के खिलाफ मैच में एडी गुरेरो को यूरोपियन चैंपियनशिप जीतने में मदद करने के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स ने टीम बना ली। हालांकि, यह काफी अजीब जोड़ी थी लेकिन फैंस को चायना और एडी गुरेरो का साथ आना काफी अच्छा लग रहा था। इस यादगार रन के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। हालांकि, इसके बाद एडी गुरेरो द्वारा धोखे दिये जाने की वजह से चायना उनसे अलग हो गई।

4- द रॉक एन सॉक कनेक्शन

द रॉक और मैनकाइंड
द रॉक और मैनकाइंड

द रॉक और मैनकाइंड (मिक फोली) की जोड़ी शायद WWE इतिहास की सबसे महानतम अजीब जोड़ी है। ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के प्रतिदंद्वी हुआ करते थे लेकिन साल 1999 में जब रॉक को अंडरटेकर और बिग शो के खिलाफ मैच लड़ने के लिए टैग टीम पार्टनर की जरुरत थी तो उन्होंने मैनकाइंड के साथ जोड़ी बना ली। यह अजीब जोड़ी द अंडरटेकर और बिग शो को हराकर नई टैग टीम चैपियंस बनने में कामयाब रही थी और इस यादगार रन के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने तीन बार टैग टीम टाइटल्स पर कब्जा किया था।

3- WWE मिक्स्ड मैच चैलेंज के विजेता कार्मेला और आर ट्रुथ

आर ट्रुथ और कार्मेला
आर ट्रुथ और कार्मेला

साल 2018 में सुपरस्टार शेक अप के जरिए आर ट्रुथ SmackDown में आ गए और इसके बाद ब्लू ब्रांड में कार्मेला उन्हें मैनेज करने लगी। इसके बाद ये दोनों सुपरस्टार्स WWE की सबसे मजाकिया जोड़ियों में से एक बन गई और इस जोड़ी का यादगार रन 24/7 चैंपियनशिप के लांच होने के बाद आया था जहां दूसरे सुपरस्टार्स 24/7 चैंपियनशिप हासिल करने के लिए ट्रुथ और कार्मेला के पीछे भागा करते थे।

इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक जोड़ी के रूप में फैंस का काफी मनोरंजन किया और इसके बाद 2019 ड्राफ्ट में इस जोड़ी को अलग कर दिया गया।

2- WWE सुपरस्टार्स ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलेक्सा ब्लिस

ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलेक्सा ब्लिस
ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलेक्सा ब्लिस

WWE मिक्स्ड मैच चैलेंज के पहले सीजन के दौरान एलेक्सा ब्लिस और ब्रॉन स्ट्रोमैन की जोड़ी बनाई गई थी। अगर हाईट के हिसाब से देखा जाए तो यह काफी अजीब जोड़ी थी और इस जोड़ी को टीम लिटिल बिग का नाम दिया गया था। आपको बता दें, इस टीम ने मिक्स्ड मैच चैलेंज में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

हालांकि, यह टैग टीम सेमीफाइनल में मिज और असुका के खिलाफ मैच में हार गई थी लेकिन इसके बावजूद इन दोनों की जोड़ी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हुई थी।

1- पॉल हेमन और सीएम पंक

पॉल हेमन और सीएम पंक
पॉल हेमन और सीएम पंक

सीएम पंक बेहतरीन प्रोमोज देने के लिए जाने जाते हैं इसलिए उनका पॉल हेमन के साथ टीम बनाना काफी अजीब था। पंक को हेमन के प्रोमोज की कोई जरूरत नहीं थी, हालांकि, यह टीम फैंस को काफी पसंद आई। हेमन के साथ आने से सीएम पंक का WWE चैंपियनशिप रन काफी खास हो गया था। इसके बाद साल 2013 में मनी इन द बैंक पीपीवी के दौरान हेमन द्वारा धोखा दिए जाने के बाद यह जोड़ी अलग हो गई।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...