Create
Notifications

WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच में हुए सभी एलिमिनेशन पर नजर, पढिए किस सुपरस्टार ने किसे किया एलिमिनेट

WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच
WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 22 Feb 2021
न्यूज़

WWE एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2021 में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखे गए, जिनमें कई चैंपियनशिप बेल्ट्स सफलतापूर्वक डिफेंड की गईं, वहीं कुछ टाइटल चेंज भी देखने को मिले। दूसरी ओर मेन इवेंट में हुए Elimination Chamber मैच में द मिज़ (The Miz) का कैशइन भी देखा गया जो अब नए वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं।

लेकिन मिज़ के चैंपियन बनने सेे पहले आपको याद दिला दें कि WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच लड़ा गया, जिसमें कैशइन से पहले ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर लिया था। यहां आप जान सकते हैं कि उस चैंपियनशिप मैच में किस सुपरस्टार ने किसे एलिमिनेट किया था।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जो Elimination Chamber 2021 में फ्लॉप रहे और 3 जिन्होंने प्रभावित किया

WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच में किसने किसे एलिमिनेट किया?

मैच की शुरुआत जैफ हार्डी और रैंडी ऑर्टन के बीच हुई जबरदस्त भिड़ंत के साथ हुई। अभी उनमें से कोई एलिमिनेट नहीं हुआ था, उससे पहले ही ड्रू मैकइंटायर का चैंबर खुला। उसके बाद नंबर 4,5 और 6 पर क्रमशः कोफी किंग्सटन, एजे स्टाइल्स और शेमस के चैंबर खुले।

-कोफी किंग्सटन ने रिंग में एंट्री करते ही रैंडी ऑर्टन पर हमला कर दिया और उन्हें कुछ देर बाद एलिमिनेट भी किया, लेकिन उसके बाद किंग्सटन को जोरदार RKO का स्वाद भी चखना पड़ा। दूसरे स्थान पर एलिमिनेट होने वाले सुपरस्टार खुद किंग्सटन रहे, जिन्हें शेमस ने ब्रोग किक लगाने के बाद एलिमिनेट किया।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो द मिज़ के WWE चैंपियन बनने के बाद हो सकती हैं

-रिंग में बचे अन्य रेसलर्स थके हुए नजर आने लगे थे, तीसरे स्थान पर ड्रू मैकइंटायर द्वारा एलिमिनेट होने से पहले जैफ हार्डी ने पॉड के ऊपर से जबरदस्त हाई फ्लाइंग मूव भी लगाया था। चूंकि शेमस ने आखिरी स्थान पर एंट्री ली थी, इसलिए ज्यादा एनर्जी बचे होने का उन्होंने भरपूर फायदा उठाकर स्टाइल्स और मैकइंटायर की खूब पिटाई की।

-काफी देर तक बढ़त बनाए रखने के बाद आखिरकार स्टाइल्स ने द सेल्टिक वॉरियर को बाहर का रास्ता दिखाया। उसके करीब एक मिनट बाद ही मैकइंटायर ने क्लेमोर किक लगाकर द फिनोमेनल एजे स्टाइल्स को एलिमिनेट कर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड किया।

अभी वो Elimination Chamber मैच में मिली जीत को ढंग से सेलिब्रेट भी नहीं कर पाए थे, तभी द मिज़ Money in the Bank ब्रीफ़केस के साथ बाहर आए और चैंपियन को पिन कर नए चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो WWE ने Elimination Chamber 2021 में की हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 22 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now