Create
Notifications

WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच में हुए सभी एलिमिनेशन पर एक नजर, पढ़िए किस Superstar ने किसे एलिमिनेट किया

Elimination Chamber 2022 के WWE चैंपियनशिप मैच में हुए सभी एलिमिनेशंस
Elimination Chamber 2022 के WWE चैंपियनशिप मैच में हुए सभी एलिमिनेशंस
Neeraj sharma

WWE Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट चैंबर के अंदर होने वाले मैचों के लिए जाना जाता है। इस तरह के मैच साल 2002 से ही प्रो रेसलिंग फैंस का मनोरंजन करते आ रहे हैं और इस साल भी WWE चैंपियनशिप मैच भी चैंबर के अंदर हुआ, जिसमें बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) को 5 अन्य सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था।

सैथ रॉलिंस, एजे स्टाइल्स, रिडल, ब्रॉक लैसनर और ऑस्टिन थ्योरी अपनी दावेदारी पेश करने रिंग में उतरे थे, मगर अंत में लैसनर जीत दर्ज कर नए चैंपियन बन गए हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं इस Elimination Chamber WWE चैंपियनशिप मैच में किस सुपरस्टार ने किसे एलिमिनेट किया।

WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच में किस सुपरस्टार ने किसे एलिमिनेट किया?

मैच की शुरुआत ऑस्टिन थ्योरी और सैथ रॉलिंस ने की और रॉलिंस के साथ भिड़ंत से पहले थ्योरी ने अन्य सुपरस्टार्स के साथ सेल्फी भी ली। इस बीच रॉलिंस ने थ्योरी को उठाकर उस चैंबर पर दे मारा, जिसमें बॉबी लैश्ले बंद थे। थ्योरी इतनी जोर से चैंबर के ऊपर जा गिरे, जिससे उसका शीशा ही टूट गया। लैश्ले इससे चोटिल हो गए थे, इसलिए उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा।

-तीसरे स्थान पर रिडल अपने चैंबर से बाहर आए और आते ही उन्होंने मैच पर अपना कंट्रोल बनाया। अभी तक एक भी सुपरस्टार एलिमिनेट नहीं हुआ था, तभी चौथे स्थान पर एजे स्टाइल्स का चैंबर खुला। इस दौरान थ्योरी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए रिंग में कुछ समय के लिए अपना प्रभुत्व स्थापित किया।

-आखिरी स्थान पर ब्रॉक लैसनर ने एंट्री ली, लेकिन अभी तक एक भी सुपरस्टार एलिमिनेट नहीं हुआ था, मगर द बीस्ट ने आते ही उन्होंने रिंग में बवाल मचाया। पहले उन्होंने रॉलिंस और उसके कुछ ही सेकंड बाद रिडल को भी एलिमिनेट कर दिया।

-अभी रिडल को एलिमिनेट हुए कुछ ही समय बीता था, तभी द बीस्ट ने एजे स्टाइल्स को पहले सुपलेक्स और उसके बाद एफ-5 लगाकर एलिमिनेट कर दिया। अब रिंग में केवल ऑस्टिन थ्योरी और लैसनर बचे थे, लेकिन थ्योरी ने लो-ब्लो देकर मैच में बढ़त हासिल करने की कोशिश की मगर अंत में लैसनर ने अन्य सुपरस्टार्स की तरह थ्योरी को भी पिन करते हुए बाहर किया और WWE चैंपियनशिप अपने नाम की।

BROCK LESNAR IS THE NEW WWE CHAMPION!@BrockLesnar #WWEChamber https://t.co/S3ZNAIgCu6

ये बेहद चौंकाने वाली बात रही कि लैश्ले के बाहर होने के बाद इस Elimination Chamber मैच में सभी सुपरस्टार्स को लैसनर ने एलिमिनेट किया। वहीं चाहे लैसनर नए चैंपियन बन गए हों, लेकिन इस मैच में ऑस्टिन थ्योरी को सबसे मजबूत दिखाया गया है।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...