WWE Clash of Champions 2020 से सामने आई 5 सबसे बड़ी और धमाकेदार खबरें

Enter caption

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस का समापन हो गया है। इस पीपीवी में कई शानदार मोमेंट सामने आए। बेली ने WWE स्मैकडाउन विेमेंस टाइटल के लिए ओपन चैलेंज दिया। रैंडी ऑर्टन और मैकइंटायर के बीच हुए WWE चैंपियनशिप मैच में काफी मजा आया। इस पीपीवी के शुरू होने से पहले मैच कार्ड में कुछ बदलाव कर दिए गए थे। कुल मिलाकर कहा जाए तो इस साल इस पीपीवी को बीच में थोड़ा खींचना पड़ा था।

ये भी पढ़ें:- 6 बड़ी बातें जो WWE ने Clash of Champions पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई

इस पीपीवी में शानदार एक्शन देखने को मिला तो स्टोरीलाइन के हिसाब से काम भी शानदार हुआ। अब फैंस की राय इस पीपीवी को लेकर क्या है? ये तो सभी लोग बता रहे हैं। तो आइए जानते हैं WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 की 5 सबसे बड़ी न्यूज स्टोरी की बारे में।

स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने WWE रॉ टैग टीम टाइटल डिफेंड किया लेकिन अंत काफी कंट्रोवर्सी वाला था

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में स्ट्रीट प्रॉफिट्स का मुकाबला एंड्राडे और एंजल गार्जा के साथ हुआ था। दोनों के बीच रॉ टैग टीम टाइटल के लिए मुकाबला हुआ। ये मैच काफी शानदार रहा। एंड्राडे और एंजल गार्जा ने शानदार काम इस मैच में किया। एंजल गार्जा हिप इंजरी से जूझ रहे हैं। इस वजह से मोमेंटम थोड़ा स्ट्रीट प्रॉफिट्स को मिला। मैच के अंत में डॉकिंस ने एंड्राडे को पिन किया था। लेकिन एंड्राडे ने किकआउट कर लिया था। इतने में रेफरी ने घंटी बजाने को बोल दिया था। ये एक बड़ी स्टोरी सामने निकल कर आई। किसी को पता नहीं चला कि ऐसा क्या हुआ।

गार्जा की इंजरी अगर ज्यादा होती है तो फिर काफी नुकसान होने वाला है। टैग टीम डिवीजन में वैसे भी अब मजबूत टीमें नहीं है। गार्जा ठीक हो जाते हैें तो फिर रॉ में रीमैच देखने को मिल सकता हैं। वरना फिर रॉ टैग टीम डिवीजन के लिए ये बुरी खबर हो जाएगी।

सैमी जेन ने एजे स्टाइल्स और जैफ हार्डी को हथकड़ी लगाकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीत ली

सैमी जेन, एजे स्टाइल्स और जैफ हार्डी के बीच शानदार लैडर मैच देखने को मिला था। यहां हार्डकोर स्पोर्ट्स तीनों सुपरस्टार द्वारा देखने को मिला। मैच का अंत बहुत ही अजीब तरीके से हुआ था। सैमी जेन ने दोनों सुपरस्टार को हथकड़ी लगा दी थी। रिंग से बाहर सैमी जेन ने जैफ हार्डी के कान में हथकड़ी फंसाकर लैडर से बांध दिया था। इसके बाद एजे स्टाइल्स को भी उन्होंने लैडर में हथकड़ी लगा दी। हालांकि हथकड़ी में वो भी बंधे हुए थे लेकिन उनके पास उसकी चाबी थी और उन्होंने खोल ली। ये एक बड़ी स्टोरी इस मैच से निकल कर आई।

ये भी पढ़ें:- WWE चैंपियनशिप मैच में 4 दिग्गजों की वापसी ने सभी को चौंकाया, लैजेंड किलर का किया बुरा हाल

बेली को मिले दो सरप्राइज

असुका ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में जेलिना वेगा को हराया था। बेली ने इसके बाद एंट्री की थी और उन्होंने ओपन चैलेंज स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए दिया था। बेली को ये नहीं पता था कि असुका फिर से रिंग में आ जाएँगी। हालांकि ये मैच डिस्क्वालिफिकेशन के जरिए खत्म हुआ। बेली की कहानी यहीं पर खत्म नहीं हुई। बेली के ऊपर साशा बैंक्स ने अटैक कर दिया था। साशा बैंक्स अपने गले में पट्टा बांधकर आई थी। और इसके बाद रिंग में उन्होंने कैंडो स्टिक से बेली पर हमला किया। हालांकि बेली ने भी पलटवार किया लेकिन साशा बैंक्स ने अपने आप को संभाल लिया था।

शॉन माइकल्स, क्रिश्चियन, बिग शो और रिक फ्लेयर ने अपना बदला रैंडी ऑर्टन से लिया

रेसलमेनिया 36 के बाद से इन चार दिग्गजों के ऊपर रैंडी ऑर्टन ने हमला किया था। चारों को पंट किक रैंडी ऑर्टन ने मारी थी। किसी को ये नहीं पता था कि ये चारों एक ही मैच में साथ आकर रैंडी ऑर्टन से बदला लेंगे। रैंडी ऑर्टन का मुकाबला मैकंटायर के साथ एंबुलेंस मैच में हो रहा था। रैंडी ऑर्टन रिंग में एक बार ड्रू मैकइंटायर को पंट किक मारने गए लेकिन बिग शो ने नीचे से आकर उन्हें खींच लिया और एनाउंस टेबल पर पटक दिया था।

रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर फाइट करते-करते बैकस्टेज चले गए थे।अचानक क्रिश्चियन ने आकर रैंडी ऑर्टन पर हमला बोल दिया था। रेफरी के कहने पर उन्होंने रैंडी ऑर्टन को छोड़ा। इसके बाद रैंडी ऑर्टन और मैकइंटायर की फाइट एंबुलेंस के ऊपर हो रही थी। रैंडी ऑर्टन ने मैकइंटायर को एंबुलेंस से नीचे गिरा दिया। और जैसे ही वो पीछे मुड़े तो शॉन माइकल्स ने सुपर किक मार दी। इसके बाद जब मैकइंटायर ने रैंडी ऑर्टन को एंबुलेंस के अंदर बंद किया तो उसे चलाकर रिक फ्लयेर लेकर गए।

रोमन रेंस ने जे उसो को बुरी तरह पीटा और ये इस नाइट की सबसे बड़ी स्टोरी रही

रोमन रेंस और जे उसो का शानदार मुकाबला इस पीपीवी के मेन इवेंट में देखने को मिला था। ये मैच शुरूआत से काफी धीमा चल रहा था। और इस मैच का रिजल्ट भी सभी को पता था कि रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड कर लेंगे। लेकिन पिछले हफ्ते रोमन रेंस ने अपने कजिन के ऊपर हमला किया था। क्लैश ऑफ चैंपियंस में भी हर बार कुछ ना कुछ जे उसो को सिखाते हुए रोमन रेंस नजर आए। हालांकि जे उसो ने भी कई बार हमला रोमन रेंस के ऊपर किया। अंत में हार मानने के लिए जे उसो से रोमन रेंस ने कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद रोमन रेंस ने बुरी तरह जे उसो को पीट दिया। दरअसल रोमन रेंस बार-बार जे उसो से 'The Tribal Chief' कहलवाना चाह रहे थे।

जिमी उसो भी रिंग में इसके बाद आए। जे उसो ने फिर भी हार नहीं मानी थी। जिमी ने इसके बाद टॉवल फेंक कर हार मान ली। रोमन रेंस इस समय हील कैरेक्टर में है। और उन्होंने खतरनाक अंदाज में जे उसो को पीटा।