Create
Notifications

WWE Crown Jewel: 2 सुपरस्टार्स जिन्होंने आज तक पीपीवी में सभी मैच जीते और 2 जो कभी नहीं जीत पाए

WWE Crown Jewel पीपीवी में सभी मैचों को हारने और जीनते वाले सुपरस्टार्स
WWE Crown Jewel पीपीवी में सभी मैचों को हारने और जीनते वाले सुपरस्टार्स
Neeraj sharma

WWE ने साल 2018 में सऊदी अरब के ऑफिशियल्स के साथ मल्टी-ईयर डील साइन की थी। उसी साल ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल (Greatest Royal Rumble) सऊदी अरब में आयोजित होने वाला WWE का पहला इवेंट बना। उसके बाद क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) की शुरुआत हुई, जिसके अभी तक 2 संस्करण हो चुके हैं।

2020 में COVID-19 महामारी के कारण इस पीपीवी का आयोजन नहीं हो सका था, लेकिन कंपनी ने फिलहाल इसके तीसरे संस्करण को यादगार बनाने की तैयारियों में जुटी हुई है। गोल्डबर्ग (Goldberg), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) जैसे नामी सुपरस्टार्स इस इवेंट में परफॉर्म कर चुके हैं।

हालांकि अभी तक इस पीपीवी का केवल 2 ही बार आयोजन हुआ है, लेकिन कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो इसके दोनों संस्करणों का हिस्सा रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 2 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जो आज तक Crown Jewel पीपीवी में कोई मैच नहीं जीत पाए हैं और 2 ऐसे जिन्हें कभी हार नहीं मिली।

WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले - सभी मैच हारे

Seth Rollins takes down Bobby Lashley with two flying leaps from the ring: WWE Crown Jewel 2018newsng.net/seth-rollins-t… https://t.co/tAL21pL6K0

बॉबी लैश्ले ने WrestleMania 34 से अगले Raw एपिसोड में WWE में वापसी की थी। Crown Jewel पीपीवी की शुरुआत भी इसी साल हुई, जिसमें कंपनी ने WWE वर्ल्ड कप नाम के टूर्नामेंट का आयोजन भी करवाया। टूर्नामेंट के सभी क्वार्टरफाइनल और फाइनल मैच भी इसी इवेंट में होना था।

एक क्वार्टरफाइनल मैच में लैश्ले का सामना सैथ रॉलिंस से हुआ, जिसमें हार के साथ ही वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। वहीं 2019 Crown Jewel पीपीवी के 10-मैन टैग टीम मैच में वो टीम फ्लेयर का हिस्सा रहे, जिसमें उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

9 days. Goldberg gets put down FOR GOOD! #WWECrownJewel https://t.co/Hq7hvZ1cZb

खास बात ये है कि लैश्ले 2021 में इस पीपीवी में लगातार तीसरी बार मैच लड़ने वाले हैं, जहां उनका सामना WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग से होगा। आपको याद दिला दें कि SummerSlam 2021 में गोल्डबर्ग को हराने के बाद लैश्ले ने अपने विरोधी के बेटे पर अटैक कर दिया था। गोल्डबर्ग उसी का बदला लेने वापस आए हैं।

एजे स्टाइल्स - सभी मैच जीते

Humberto Carrillo takes to the sky against AJ Styles: WWE Crown Jewel 2019 (WWE Network Exclusive) dlvr.it/RHMfb9 https://t.co/etfiUe0Ctb

2017 के नवंबर महीने और 2018 के नवंबर के बीच एजे स्टाइल्स 371 दिनों तक WWE चैंपियन बने रहे थे। Crown Jewel 2018 में उन्हें समोआ जो के खिलाफ अपनी बेल्ट को डिफेंड करना था। मैच में अधिकांश समय पर समोआ ने बढ़त बनाए रखी, लेकिन अंत में स्टाइल्स ने जबरदस्त वापसी करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया।

वहीं अगले साल उन्हें हम्बर्टो कारिलो के खिलाफ अपने WWE यूएस टाइटल को डिफेंड करना था। आपको याद दिला दें कि उसी शो में 20-मैन बैटल रॉयल को जीतकर कारिलो ने यूएस टाइटल शॉट हासिल किया था, मगर स्टाइल्स को हराने में नाकाम रहे थे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन - सभी मैच हारे

Tyson Fury vs Braun Strowman - WWE Crown Jewel 2019 #CROWNJEWELyoutu.be/8dDlAAhLTTwf https://t.co/ApYqM8C1AY

साल 2018 के अंत में रोमन रेंस ने ल्यूकीमिया के कारण अपने यूनिवर्सल टाइटल को त्याग दिया था। उसके बाद 2018 Crown Jewel पीपीवी में स्ट्रोमैन और लैसनर के बीच मैच लड़ा गया, दुर्भाग्यवश द मॉन्स्टर अमंग मेन इस मैच में चैंपियन नहीं बन पाए।

वहीं Crown Jewel 2019 में उनका सामना प्रोफेशनल बॉक्सिंग लैजेंड टाइसन फ्यूरी से हुआ। ये एक ऐसा मैच रहा, जो फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। वहीं इतने खराब मैच के बाद स्ट्रोमैन को हार के लिए बुक करने के फैसले की भी फैंस ने खूब आलोचना की थी।

ब्रॉक लैसनर - सभी मैच जीते

WWE Crown Jewel 2019 Results: Brock Lesnar Quickly Submits And Destroys Cain Velasquez dlvr.it/RHM73z https://t.co/5q3lhAiHnG

ब्रॉक लैसनर ने Crown Jewel पीपीवी में अपना पहला मैच 2018 में लड़ा, जहां वो ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर अपने करियर में दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। वहीं Crown Jewel 2019 के शुरुआती मैच में द बीस्ट की भिड़ंत MMA सुपरस्टार केन वैलासकेज़ से हुई, जिन्होंने रे मिस्टीरियो का बदला पूरा करने के लिए WWE रिंग में कदम रखा था। दुर्भाग्यवश इतने बड़े MMA स्टार होते हुए भी WWE ने वैलासकेज़ को 2 मिनट से भी कम समय में हार के लिए बुक करने का फैसला लिया था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...