28 साल के WWE Superstar ने Crown Jewel 2023 में रचा इतिहास, दिग्गज को चीटिंग से हराते हुए करियर में पहली बार बने चैंपियन 

..
मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं रोमन रेंस
WWE Crown Jewel 2023 में Logan Paul ने रचा इतिहास

Logan Paul: WWE Crown Jewel प्रीमियम लाइव इवेंट काफी ज्यादा धमाकेदार रहा और इस बीच यूएस चैंपियनशिप मैच ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। 28 साल के लोगन पॉल (Logan Paul) ने रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) को हराते हुए इतिहास रच दिया और वो WWE करियर में पहली बार चैंपियन बनने में कामयाब हुए। यह बात अलग है कि पॉल ने चैंपियन बनने के लिए दिग्गज के साथ चीटिंग की।

लोगन ने कुछ ही हफ्ते पहले हुए बॉक्सिंग मैच के बाद दिग्गज रे मिस्टीरियो को मुकाबले के लिए चुनौती दी थी। इसके बाद कंपनी ने Crown Jewel 2023 प्रीमियम लाइव इवेंट इवेंट के लिए लोगन और रे के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच को ऑफिशियल कर दिया था।

Crown Jewel 2023 में दोनों स्टार्स पहली बार सिंगल्स मैच में आमने सामने आए थे। मैच में दोनों स्टार्स अपने सभी मूव्स को लगाकर एक दूसरे को धराशाई करने का पूरा प्रायस कर रहे थे। मैच के अंतिम मोमेंट्स में लोगन ने ब्रास नकल से हॉल ऑफ फेमर को धोखे से मारा और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया था। इसी के साथ उन्होंने इतिहास रचते हुए WWE में अपनी पहली चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। लोगन पॉल का यह सिर्फ 8वां मैच ही था, जिसमें उन्होंने इतना बड़ा कारनामा करके दिखाया है।

WWE Crown Jewel 2023 में हुए अन्य चैंपियनशिप मैचों में किन स्टार्स की हुई जीत?

WWE ने Crown Jewel 2023 में 5 चैंपियनशिप मैचों को बुक किया था। लोगन पॉल, रे मिस्टीरियो को हराकर नए यूएस चैंपियन बने। शो की शुरुआत सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच से हुई थी जहां द विजिनरी ने जीत हासिल की थी। इयो स्काई ने बेली और लंबे समय बाद वापसी कर रही कायरी सेन की मदद से बियांका ब्लेयर को हराया और WWE विमेंस चैंपियनशिप को अपने सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

वहीं, दूसरी ओर रिया रिप्ली अपने जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर फैटल 5वे मैच में अपनी विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप को रिटेन करने में सफल रही थी। शो के मेन इवेंट में रोमन रेंस ने एलए नाइट को मात दी और अपना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का ऐतिहासिक रन जारी रखा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now