Create

WWE Crown Jewel, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस ने 'द बीस्ट' को हराया, चैंपियन को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE Crown Jewel 2021 शानदार साबित हुआ
WWE Crown Jewel 2021 शानदार साबित हुआ

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) पीपीवी काफी धमाकेदार रहा। इस इवेंट में कई जबरदस्त मैचों का आयोजन किया गया। पीपीवी की शुरुआत बढ़िया तरह से हुई। इसके अलावा मेन इवेंट ने भी प्रभावित किया। बीच में कई शानदार मैचों का आयोजन हुआ। Crown Jewel 2021 को सालों तक याद रखा जाएगा। इस इवेंट को सऊदी अरब में हुए सभी इवेंट्स में से सबसे अच्छा कहा जा सकता है।

हर एक इवेंट और एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Crown Jewel 2021 में कुछ धमाकेदार चीज़ें देखने को मिली वहीं कुछ जगहों पर WWE ने फैंस को निराश किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम Crown Jewel पीपीवी की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE Crown Jewel की अच्छी बात: ऐज और सैथ रॉलिंस का धमाकेदार Hell in a Cell मैच

ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स ने Hell in a Cell मैच द्वारा काफी ज्यादा प्रभावित किया। इसे WWE इतिहास के सबसे अच्छे Hell in a Cell मैचों में गिना जाएगा। WWE ने दोनों दिग्गजों के इस मुकाबले को शो की शुरुआत में बुक किया। उन्होंने मिलकर मैच की शुरुआत ही शानदार तरीके से की। दोनों ने कई सारे हथियारों का भी इस्तेमाल किया।

कई बार लगा कि मुकाबले का अंत हो जाएगा। हालांकि, हर बार सुपरस्टार्स ने किकआउट किया। मैच का अंत काफी ज्यादा रोचक था। सैथ रॉलिंस ने अपने पैरों में स्टील चेन बांध ली और फिर ऐज पर सुपरकिक लगाई। उन्होंने स्टॉम्प लगाने का प्रयास किया। हालांकि, दिग्गज ने खुद का बचाव किया।

#HellInACell MatchEdge defeated Seth Rollins. https://t.co/i9v60CxiIM

इसके बाद उन्होंने सैथ रॉलिंस की बुरी हालत कर दी। उन्होंने स्टील चेयर पर सैथ रॉलिंस को उनका ही फिनिशर स्टॉम्प लगा दिया। साथ ही पिन करते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की। हर कोई चाहता था कि दिग्गज जीत दर्ज करते हुए अपना बदला पूरा करने में सफल हो। WWE ने कुछ ऐसा ही किया और इस मैच ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया।

1- बुरी बात: कोई टाइटल चेंज नहीं होना

Crown Jewel को WWE ने काफी हाइप किया था। यहां ढेरों रोचक मैच देखने को मिले। इस इवेंट में WWE ने कुछ चैंपियनशिप मैचों का भी आयोजन किया था। हालांकि, एक भी टाइटल चेंज देखने को नहीं मिला और यह एक निराशाजनक चीज़ रही। WWE को एक टाइटल चेंज जरूर बुक करना चाहिए था।

Crown Jewel 2021 बढ़िया साबित हुआ। अगर एक टाइटल चेंज देखने को मिल जाता तो यह इवेंट और भी ज्यादा रोचक बन जाता। WWE ने जरूर कुछ हद तक निराश किया है। इस इवेंट में 4 चैंपियनशिप मैचों का आयोजन हुआ था और कंपनी यहां किसी सुपरस्टार को टाइटल देकर फैंस को खुश कर सकता था।

2- अच्छी बात: रोमन रेंस का ब्रॉक लैसनर को हराना

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए शो के मेन इवेंट में मैच देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच बढ़िया था। किसी एक सुपरस्टार को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल था। इसी कारण सभी की निगाहें मैच और उसके नतीजे पर थी।

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का यह मैच रेसलिंग के हिसाब से प्रभावशाली रहा। इस मैच के अंत में पॉल हेमन ने बड़ा किरदार निभाया। साथ ही द उसोज़ की इंटरफेरेंस हुई औेर ट्राइबल चीफ ने इसका फायदा उठाकर मैच में जीत दर्ज की। WWE ने रोमन रेंस को लैसनर जैसे दिग्गज पर जीत दर्ज करने के लिए बुक करके बढ़िया काम किया।

2- बुरी बात: फिन बैलर की हार

Not the King But always the PRIN❌E #BálorClub https://t.co/57fueLuySi

फिन बैलर और जेवियर वुड्स के बीच King of the Ring टूर्नामेंट के फाइनल्स में मैच देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच बढ़िया था। इस मैच में जेवियर वुड्स ने फिन बैलर को पराजित कर दिया। फिन बैलर को इस मैच में जीत मिलनी चाहिए थी। बैलर को लगातार दूसरे इवेंट में हार मिली है।

पिछले पीपीवी में रोमन रेंस ने बैलर को यूनिवर्सल टाइटल मैच में हराया था। Crown Jewel में जेवियर वुड्स ने फिन बैलर को हरा दिया। बड़ी बात यह है कि साधारण WWE फैंस के लिए मान पाना मुश्किल है कि जेवियर वुड्स किसी भी तरह से फिन बैलर जैसे टॉप सुपरस्टार को हरा सकते हैं। WWE ने फिन बैलर को हारने के लिए बुक किया और यह एक खराब चीज़ थी।

3- अच्छी बात: गोल्डबर्ग का बदला पूरा होना

Absolute brutality.@Goldberg is victorious in a WAR with @fightbobby at #WWECrownJewel! https://t.co/xgVLklSBkx

गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच देखने को मिला था। लग रहा था कि उनका यह मैच छोटा रहेगा। हालांकि, यह मुकाबला पर्याप्त समय चला। इस मैच में लैश्ले ने गोल्डबर्ग को कड़ी टक्कर दी। बाद में दिग्गज का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया।

अच्छी बात यह रही कि गोल्डबर्ग ने कोई बड़ा बोच नहीं किया। उनका जैकहैमर मूव भी प्रभावशाली रहा। मैच के अंत में गोल्डबर्ग ने लैश्ले पर स्टेज से स्पीयर लगा दिया। यह स्पॉट काफी धमाकेदार था और इसने सभी का ध्यान खींचा। गोल्डबर्ग ने इसके बाद जीत दर्ज करते हुए अपना बदला पूरा किया। यह मुकाबला सही मायने में रोचक रहा है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment