Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Crown Jewel रिजल्ट्स LIVE: 31 अक्टूबर, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
31 Oct 2019, 21:30 IST

ब्रॉक लैसनर -केन वैलासकेज
ब्रॉक लैसनर -केन वैलासकेज

सैथ रॉलिंस बनाम द फीन्ड/ ब्रे वायट (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

सैथ रिंग में आ चुके हैं जबकि फीन्ड रिंग में आ रहे हैं। उन्होंने आते ही सैथ पर अटैक कर दिया है। सैथ ने फीन्ड को रिंगसाइड ले जाकर अनाउंस टेबल पर पटक दिया है। सैथ ने फीन्ड पर हथौड़े का इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन फीन्ड ने ऐसा होने से रोक दिया है। उनके अटैक से बचने के लिए यूनिवर्सल चैंपियन ने हथौड़े का इस्तेमाल किया है।

फीन्ड ने सैथ रॉलिंस को टेबल पर पटक दिया है, सैथ रॉलिंस काफी बेबस दिख रहे हैं। सैथ रॉलिंस जब जब फीन्ड पर वार कर रहे हैं, वो तुरंत पलटवार करते हैं। फीन्ड ने रिंग के किनारे की प्रोटेक्शन को हटाकर चैंपियन को सिस्टर एबीगेल देने की कोशिश की है।

दोनों के बीच लड़ाई अब रिंग और रिंगसाइड से एंट्रेंस रैंप पर पहुंच गयी है। ये एक्शन लगातार धमाकेदार होता जा रहा है। सैथ ने फिर से फीन्ड पर अटैक किया और फीन्ड अब स्टेज के नीचे रखे सामान पर गिर गए, वहां शॉर्ट सर्किट हुआ साथ ही आग भी लग गई है। ऑफिशियल आ गए है जिन्होंने पूरे हालत पर काबू किया। अब सैथ रॉलिंस नीचे जाकर फीन्ड को देख रहे हैं, इतनें में एक और शॉर्ट हुआ और रॉलिंस की आंखों में कुछ चला गया है। फीन्ड ने रॉलिंस को मैंडिबल क्लॉ में पकड़ लिया है और सिस्टर एबीगेल मारकर जीत फीन्ड अब नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं। इसी के साथ क्राउन ज्वेल का ये शो खत्म हुआ।

विजेता - नए यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड


टीम हल्क होगन बनाम टीम रिक फ्लेयर

दोनों टीम्स के रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। अली और बॉबी लैश्ले अपनी टीम्स के लिए मैच शुरू करने वाले थे लेकिन रुसेव ने अली से टैग पाकर बॉबी पर अटैक करना चाहा है जिसे रेफरी ने होने से रोक दिया है। बॉबी ने ड्रू को टैग कर दिया है। अली दोबारा से रिंग में आ गए हैं और उनपर बॉबी अटैक कर रहे हैं। बॉबी रिंग के अंदर रेफरी से बात कर रहे हैं जबकि रैंडी ने अली पर रिंग के बाहर अटैक कर दिया है। शिंस्के नाकामुरा रिंग में आ गए हैं जबकि अली अपनी टीम के मेंबर को टैग नहीं कर पाए हैं।

ड्रू मैकइंटायर अब रिंग का हिस्सा हैं जबकि अली ने रिकोशे को टैग कर दिया है। दोनों रेसलर्स काफी अच्छा एक्शन कर रहे हैं। इस मौके का फायदा उठाकर बैरन ने उनपर अटैक कर दिया है। ड्रू ने रैंडी ऑर्टन को टैग कर दिया है।

उन्होंने आते ही रिकोशे पर रैंडी स्टॉप्स हिट करना शुरू कर दिया है। रैंडी ने बॉबी को टैग कर दिया है जो रिकोशे पर अटैक कर रहे हैं। बॉबी ने बैरन को टैग कर दिया है जो इस समय रिकोशे पर अटैक कर रहे हैं। रिकोशे रिंग में अकेले ही टीम फ्लेयर से लड़ रहे हैं। रैंडी रिंग में आ गए हैं लेकिन उन्होंने तुरंत ही बैरन को टैग कर दिया है जबकि अली ने रोमन रेंस को टैग कर दिया है।

रोमन रेंस ने आते ही विरोधी पर अटैक शुरू कर दिया है। उन्होंने हल्क होगन के लेग ड्रॉप का इस्तेमाल किया है। दोनों टीम्स के रेसलर्स अब रिंग में एक दूसरे से लड़ रहे हैं। टीम फ्लेयर के मेंबर्स ने टीम होगन पर बढ़त बनाई हुई है। रुसेव ने बॉबी पर अटैक शुरू कर दिया है। रोमन ने बॉबी पर सुपरमैन पंच हिट कर दिया है और वो रिंग के बाहर भी फ्लाइंग मूव हिट कर रहे हैं। रिंग के अंदर आते ही रैंडी ऑर्टन ने रोमन रेंस पर आरकेओ हिट कर दिया है लेकिन वो जीत नहीं दर्ज कर सके हैं।

Advertisement

शॉर्टी जी ने अपने विरोधियों को रिंग से दूर कर दिया है और रैंडी ऑर्टन पर एक स्पीयर की मदद से रोमन रेंस ने टीम होगन के लिए जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - टीम होगन


नटालिया बनाम लेसी इवांस

लेसी इवांस ने मैच की शुरुआत में नटालिया पर हैडलॉक अप्लाई कर दिया है। दोनों रेसलर्स रिंग में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। लेसी ने नटालिया पर मैच में बढ़त बनाई हुई है। फैंस इस मैच को पसंद कर रहे हैं। लेसी ने नटालिया पर नेकब्रेकर हिट कर दिया है। नटालिया ने मैच में वापसी करते हुए लेसी को चित्त करने की नाकाम कोशिश की है। लेसी ने टॉप रोप मूनसॉल्ट से मैच को जीतने की नाकाम कोशिश की है। नटालिया ने लेसी इवांस पर शार्पशूटर हिट करके मैच जीत लिया है।

विजेता - नटालिया

मैच के बाद दोनों रेसलर्स फैंस का शुक्रिया अदा कर रही हैं। दोनों रिंग में एक दूसरे को हग कर रही हैं। वो फैंस से मिल रही हैं और उनका अभिवादन कर रही हैं। ये एक ऐतिहासिक पल है।


एजे स्टाइल्स बनाम हम्बर्टो कारिलो (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन एजे स्टाइल्स रिंग में आ चुके हैं जबकि हम्बर्टो कारिलो रिंग में आ रहे हैं। दोनों रेसलर्स रिंग में अच्छा एक्शन कर रहे हैं। हम्बर्टो कारिलो, एजे स्टाइल्स को जीतने का कोई मौका नहीं दे रहे हैं। एजे ने हम्बर्टो को टॉप रोप पर पटकना चाहा लेकिन कारिलो ने वापसी करते हुए स्टाइल्स को हिट कर दिया है। अब एक्शन रिंग के अंदर से रिंगसाइड पहुंच गया है। एजे स्टाइल्स ने कारिलो को स्टाइलस क्लैश देने की नाकाम कोशिश की है। हम्बर्टो ने एक किक की कोशिश में खुद को चोटिल कर लिया है। एजे स्टाइल्स ने काफक्रशर की मदद से मैच जीतने की नाकाम कोशिश की है। एक फिनोमिनल फोरआर्म की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - एजे स्टाइल्स


बैकस्टेज

समीर सिंह ने आर-ट्रुथ से 24/7 चैंपियनशिप जीत ली है।


ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम टायसन फ्यूरी

ब्रॉन रिंग में हैं जबकि टायसन फ्यूरी रिंग में आ रहे हैं। दोनों रिंग में अपने विरोधी पर अटैक कर रहे हैं। इस बीच टायसन रिंग में काफी अच्छा काम कर रहे हैं। ब्रॉन ने टायसन पर अटैक शुरू कर दिया है। उन्होंने टायसन पर अटैक करना चाहा है लेकिन टायसन रिंग के किनारे से हट गए हैं और ब्रॉन रिंग से बाहर चले गए हैं। ब्रॉन ने अब भी टायसन पर अटैक जारी रखा है। इस बीच टायसन ने ब्रॉन को रिंग के बाहर गिरा दिया है और अब दोनों रिंग के अंदर लड़ रहे हैं। ब्रॉन ने टायसन को रिंग से बाहर कर दिया है, लेकिन टायसन रिंग में आ गए हैं और ब्रॉन के रिंग में आने से पहले ही एक टीकेओ की मदद से उन्होंने मैच को काउंटआउट से जीत लिया है।

विजेता -टायसन फ्यूरी

मैच के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने टायसन फ्यूरी को एक पावरस्लैम दे दिया है।


मंसूर बनाम सिजेरो

सिजेरो रिंग में आ चुके हैं जबकि मंसूर अब रिंग में आ रहे हैं। सिजेरो ने मंसूर को रिंग से दूर कर दिया है। मंसूर ने एक सुसाइड डाइव की कोशिश की है, लेकिन सिजेरो ने एक अपरकट से ऐसा होने से रोक दिया है। सिजेरो ने रिंग में मंसूर पर अटैक कर दिया है। मंसूर को फैंस का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। मंसूर ने सिजेरो पर रिंग के बीच में अटैक करने के साथ-साथ रिंग के बाहर भी अटैक कर दिया है। सऊदी अरब के रेसलर ने टॉप रोप से सिजेरो पर अटैक कर दिया है। सिजेरो ने मंसूर को पिन करने की कोशिश की है लेकिन मंसूर ने ऐसा होने से रोक दिया है।

मंसूर ने सिजेरो को नेकब्रेकर के बाद पिन करने की कोशिश की है, लेकिन सिजेरो ने रिंग रोप्स की मदद से खुद को हारने से बचा लिया है। सिजेरो ने एक सुपरप्लेक्स की मदद से जीतने की नाकाम कोशिश की है। मंसूर ने सिजेरो को एक मूनसॉल्ट की मदद से हरा दिया है।

विजेता - मंसूर

मैच के बाद मंसूर अपनी भावनाओं को व्यक्त कर रहे हैं। वो कह रहे हैं कि हमने ये जीत दर्ज की है और ये हम सबका सपना था कि एक सऊदी अरब का रेसलर कंपनी का हिस्सा हो और मैंने वो सपना पूरा किया है।


टैग टीम टर्मोइल मैच

इस मैच की शुरुआत में डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड तथा लूचा हाउस पार्टी आमने सामने हैं। मैच में रॉबर्ट और डॉल्फ एक टीम की तरह काम कर रहे हैं। दोनों लूचा हाउस पार्टी को कोई भी मौका नहीं दे रहे हैं। डॉल्फ ने टैग करके रॉबर्ट रूड को रिंग में बुला लिया है। रूड ने ग्लोरियस डीडीटी की मदद से लूचा हाउस पार्टी को मैच से दूर कर दिया है। कर्ट हॉकिंस और जैक रायडर के आते ही डॉल्फ ने जैक पर जिगजैग हिट कर दिया है जबकि रॉबर्ट रूड ने पिन प्राप्त कर लिया है।

अब इनका मुकाबला हैवी मशीनरी से होगा। टकर ने मैच में डॉल्फ को हराने की कोशिश की है लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हुए हैं। टकर ने ओटिस को टैग कर दिया है और वो रॉबर्ट और डॉल्फ की टीम पर जबरदस्त अटैक कर रहे हैं। ओटिस ने रॉबर्ट पर कैटरपिलर की कोशिश की है, लेकिन डॉल्फ ने उन्हें रिंग से दूर कर लिया है। हैवी मशीनरी ने मैच जीत लिया है और डॉल्फ जिगलर तथा रॉबर्ट रूड के लिए ये मैच खत्म हो गया है।

न्यू डे रिंग में आ गई है। मैच की शुरुआत में बिग ई और टकर रिंग में अच्छा एक्शन कर रहे हैं। दोनों रेसलर्स ने अपने टीम मेंबर को टैग कर दिया है और अब कोफी तथा ओटिस रिंग में एक दूसरे से लड़ रहे हैं। ओटिस ने कोफी पर कैटरपिलर हिट कर दिया है। दोनों रेसलर्स ने अपने टीम मेंबर्स को टैग कर दिया है। बिग ई ने कोफी के साथ मिलकर हैवी मशीनरी को मैच से दूर कर दिया है।

बी टीम रिंग में आ गई है। कर्टिस एक्सल और बिग ई रिंग में हैं। ये क्या, बी टीम मैच से दूर हो गई है। न्यू डे का मुकाबला अब द रिवाइवल से हो रहा है। मैच की शुरुआत में ही वाइल्डर ने कोफी को रिंग से दूर कर दिया है। इस बीच न्यू डे ने द रिवाइवल को हरा दिया है। द रिवाइवल न्यू डे पर हार के बाद अटैक कर रही है। ओसी अब मैच का हिस्सा बन गई है। ओसी ने मैजिक किलर की मदद से न्यू डे को मैच से बाहर कर दिया है। ओसी का मुकाबला अब वाइकिंग रेडर्स से हो रहा है।

दोनों टीम्स रिंग के बीच में एक दूसरे से लड़ रही हैं। ल्यूक गैलोज़ ने एरिक को रिंग से बाहर कर दिया है। एरिक ने गैलोज को रिंग के बीच में पटक दिया है और उन्होंने आइवार को टैग कर दिया है। आइवार और एरिक एक टैग टीम की तरह से ओसी के मेंबर्स पर बढ़त बनाए हुए हैं। ओसी ने वापसी करते हुए वाइकिंग रेडर्स को हरा दिया है और वो टैग टीम वर्ल्ड कप के विजेता हैं।

विजेता - ओसी


ब्रॉक लैसनर बनाम केन वैलासकेज

ब्रॉक लैसनर रिंग में आ चुके हैं जबकि केन, रे मिस्टीरियो के साथ अपने थीम सॉन्ग पर रिंग में एंट्री कर रहे हैं। मैच की शुरुआत में केन ने ब्रॉक पर बढ़त बनाने की कोशिश की है। केन ने ब्रॉक को रिंग में एक किनारे कर दिया है। इस बीच ब्रॉक ने वापसी करते हुए केन पर रिंग के बीच में किमूरा लॉक सब्मिशन मूव हिट कर दी है। केन ने टैपआउट कर दिया है और ब्रॉक लैसनर ने टाइटल रिटेन कर लिया है।

विजेता - WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर

मैच में जीत के बाद भी ब्रॉक ने सब्मिशन नहीं हटाया है। रे ने रिंग में आकर ब्रॉक पर कुर्सी से अटैक कर दिया है। ब्रॉक ने रे को रिंग से दूर कर दिया है, लेकिन रे ने वापसी करते हुए अटैक जारी रखा है। ब्रॉक रिंग से बाहर चले गए हैं।


20 मैन बैटल रॉयल (जीतने वाला सुपरस्टार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स के खिलाफ मुकाबला लड़ेगा)

मैच की शुरुआत से ही सभी रेसलर्स अपने विरोधी को रिंग से बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं। एरिक रोवन ने ड्रेक मेवरिक को रिंग से बाहर कर दिया है। अब हीथ स्लेटर, ब्रायन केंड्रिक, एरिक यंग, सिनकारा, टोनी नीस, मोजो, टाइटस ओ'नील और नो वे होजे भी रिंग से बाहर हो गए हैं। आर-ट्रुथ ने मैच के दौरान सुनील सिंह से 24/7 चैंपियनशिप जीत ली है। इस मैच को हम्बर्टो कारिलो ने जीत लिया है और वो एजे स्टाइल्स को टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे।

विजेता - हम्बर्टो कारिलो


नमस्कार, क्राउन ज्वेल की लाइव कमंट्री में आपका स्वागत है। इस शो के लिए कंपनी ने अबतक आठ मैचों की घोषणा की है। यहाँ सबसे अच्छी बात ये है कि इसके लिए कई नए और बड़े नामों को मौका दिया गया है। इनमें बॉक्सिंग हैवीवेट चैंपियन और जिप्सी किंग के नाम से जाने जानेवाले टायसन फ्यूरी तथा मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में ब्रॉक लैसनर को फर्स्ट राउंड टीकेओ में हराने वाले केन वैलासकेज का नाम अहम है। कंपनी ने जब भी सऊदी अरब में शो किया है तो उसमें एक बैटल रॉयल जरूर हुआ है। इस बार भी कंपनी ने एक 20 मैन बैटल रॉयल का एलान किया है जिसमें जीतने वाले को मौजूदा यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन से लड़ने का मौका मिलेगा। ये मौका काफी अहम है और हर रेसलर इसका फायदा उठाना चाहेगा। इस मैच में हम्बर्टो कारिलो काफी लोक्रप्रिय नाम हैं क्योंकि पिछले हफ्ते मेन रोस्टर का हिस्सा बनने के बाद से ही इन्होने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

टीम होगन बनाम टीम रिक फ्लेयर में ये दोनों आमने सामने हैं जिसमें इनके साथ है इनकी टीम और उसका हिस्सा आज के दौर के कुछ बेहद प्रसिद्ध रेसलर्स हैं। टीम होगन में जहां रोमन रेंस, रुसेव, रिकोशे, शॉर्टी जी और अली हैं तो वहीं टीम फ्लेयर में रैंडी ऑर्टन, किंग कॉर्बिन, बॉबी लैश्ले, शिंस्के नाकामुरा और ड्रू मैकइंटायर शामिल हैं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...