Create
Notifications

समय से 3 महीने पहले पैदा हुआ 450 ग्राम का वो बच्चा, जो बॉक्सिंग के बाद WWE रिंग में धमाका करने को तैयार है

टायसन फ्यूरी और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच क्राउन ज्वेल में मैच होगा
टायसन फ्यूरी और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच क्राउन ज्वेल में मैच होगा
विजय शर्मा

बॉक्सिंग रिंग में टायसन फ्यूरी का नाम किसी भी परिचय का मोहताज नहीं है। फ्यूरी की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने करियर में 30 प्रोफेशनल बाउट लड़ी हैं और 29 में जीत हासिल की जबकि 1 मुकाबला ड्रॉ रहा। अब WWE फैंस भी पूरी तरह से टायसन से रूबरू हो चुके हैं, जो जल्द ही WWE रिंग में एक्शन करते दिखेंगे।

6 फुट 9 इंच लंबे टायसन फ्यूरी को देखकर लगता है कि उनकी जिंदगी हमेशा आम लोगों की तरह ही रही होगी। लेकिन इस बेहतरीन करियर के पीछे एक ऐसी कहानी छुपी हुई है, जो ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं है।

दरअसल, टायसन फ्यूरी समय से 3 महीने पहले (प्रीमेच्योर) पैदा हुए थे और उनका वजन जन्म के समय सिर्फ 1lb (450 ग्राम) था। टायसन का जन्म 12 अगस्त 1988 को इंग्लैंड के मैनचेस्टर में हुआ था। टायसन फ्यरी के पिता जॉन ने कहा था, "डॉक्टरों ने मुझे बताया कि टायसन के बचने की कोई उम्मीद नहीं हैं। मैंने इसी हाल में अपनी 2 बेटियों को खो दिया था, जो समय से पहले पैदा हुईं।"

ये भी पढ़ें: ब्रॉन स्ट्रोमैन ने टायसन फ्यूरी से पंगा लेकर बहुत बड़ी गलती कर दी, कम से कम आंकड़े तो यही कहते हैं

जॉन ने अपने बेटे का नाम टायसन फ्यूरी, बॉक्सिंग लैजेंड माइक टायसन के नाम पर रखा था क्योंकि समय से 3 महीने पहले पैदा होने के बाद भी वो सर्वाइव कर पाए। 31 साल के टायसन फ्यूरी की मां के लिए भी काफी मुश्किल भरा सफर रहा था। उनकी कुल 14 प्रेग्नेंसी हुई, जिसमें से 4 ही बच्चे जिंदा रह पाए।

'जिप्सी किंग' के नाम से मशहूर टायसन फ्यूरी को दुनिया के टॉप हैवीवेट बॉक्सर्स में गिना जाता है। फ्यूरी ने प्रोफेशनल बॉक्सिंग में 2008 में डेब्यू करते हुए TKO (टेक्निकल नॉकआउट) के जरिए जीत हासिल की।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...