Elimination Chamber 2021, अच्छी और बुरी बातें: फेमस सुपरस्टार बना पहली बार चैंपियन, WWE ने की बहुत बड़ी गलती

WWE Elimination Chamber 2021
WWE Elimination Chamber 2021

WWE एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2021 पीपीवी की सबसे अच्छी बात ये रही कि इसकी समयसीमा को छोटा रखा गया। अक्सर पीपीवी को साढ़े तीन या 4 घंटे तक भी खींचा जाता है, जिससे फैंस बोर होने लगते हैं। उसका नतीजा कंपनी को व्यूअरशिप में गिरावट के झेलना पड़ता है।

Elimination Chamber 2021 छोटा रहा और दिलचस्प भी जिसमें ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) की WWE चैंपियनशिप मैच में हार से लेकर रोमन रेंस (Roman Reigns) को रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 का प्रतिद्वंदी मिलने जैसी चीजें देखी गईं।

ये भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber 2021 में ऐज द्वारा रोमन रेंस को स्पीयर लगाने पर फैंस की प्रतिक्रिया

एक तरफ शो में कई अच्छी चीजें हुईं, लेकिन हर कोई चीज परफेक्ट नहीं होती इसलिए Elimination Chamber 2021 में भी WWE कुछ चीजों को बेहतर ढंग से कर सकती थी। अब सभी का ध्यान साल के सबसे बड़े शो पर जा टिका है। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Elimination Chamber 2021 में हुई सबसे अच्छी और बुरी बातों से आपको अवगत कराएंगे।

ये भी पढ़ें: Elimination Chamber में जीत के बाद रोमन रेंस की हालत हुई खराब

WWE Elimination Chamber में रिडल की पहली चैंपियनशिप जीत- अच्छा

WWE Elimination Chamber 2021 से पहले रिडल को पूर्व NXT चैंपियन के रूप में पहचाना जाता था, लेकिन अब उन्हें मौजूदा WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन के रूप में जाना जाएगा। वो अभी तक केवल रिंग में ही नहीं बल्कि बैकस्टेज सैगमेंट्स में भी फैंस का भरपूर मनोरंजन करते आए हैं।

कीथ ली के रीप्लेसमेंट के लिए किकऑफ शो में फेटल-4 वे मैच लड़ा गया, जिसमें जॉन मॉरिसन ने जीत हासिल कर यूएस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई। अब फैंस को उम्मीद होगी कि मॉरिसन को कम से कम Wrestlemania 37 तक इस फ्यूड का हिस्सा बानाए रखा जाए।

बॉबी लैश्ले की ये हार करीब 6 महीनों तक चैंपियन बने रहने के बाद आई है, इसलिए अब देखना दिलचस्प होगा कि इस बड़ी हार का द हर्ट बिजनेस पर क्या असर पड़ता है।

ये भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber रिजल्स- 21 फरवरी, 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE Elimination Chamber में साशा बैंक्स का पिन होना- बुरा

WWE Elimination Chamber 2021 में SmackDown विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स और विमेंस Royal Rumble विजेता बियांका ब्लेयर ने नाया जैक्स-शायना बैज़लर को विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। इस मैच की सबसे खराब बात साशा बैंक्स का पिन होना रहा।

चाहे उनके पिन होने के पीछे का कारण रेजिनल्ड द्वारा ध्यान भटकाना ही क्यों ना रहा, लेकिन बैंक्स का क्लीन तरीके से हार मान लेना उन्हें एक अच्छे चैंपियन के रूप में प्रदर्शित नहीं कर रहा। वहीं रेजिनल्ड का इस मैच में दखल देना दर्शाता है कि कार्मेला इस फ्यूड से अभी दूर नहीं हुई हैं, जिनके सैगमेंट्स को देख फैंस अब बोर होने लगे हैं।

द मिज़ ने आखिरकार कैशइन कर दिया- अच्छा

मेन इवेंट जिस तरीके से समाप्त हुआ, कुछ लोग उसके समर्थन में हो सकते हैं और कुछ नहीं। इस हफ्ते Raw में कई सवालों के जवाब सामने आएंगे, जिनमें से एक ये भी होगा कि बॉबी लैश्ले ने मिज़ की मदद क्यों की, जो इससे कुछ समय पहले ही अपनी यूएस चैंपियनशिप को हार चुके थे।

लेकिन इस मैच की अच्छी बात ये रही कि मिज़ ने आखिरकार कैशइन कर ही लिया, जिसका फैंस पिछले करीब 10 महीनों से इंतज़ार कर रहे थे। वहीं अब देखना दिलचस्प होगा कि Wrestlemania 37 के बिल्ड-अप में ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले इस स्टोरीलाइन में क्या भूमिका निभाते हैं।

मैच को प्रोमोट करना और बाद में उसका ना होना- बुरा

Elimination Chamber से पूर्व असुका vs लेसी इवांस Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच को प्रोमोट किया जा रहा था। यहां शायद ऐसे दर्शाया गया कि WWE लेसी इवांस की प्रेग्नेंसी के बारे में भूल चुकी है। इवांस को इवेंट से बाहर करने की आधिकारिक पुष्टि ना करने को लेकर कई सवाल उठाए गए।

किकऑफ शो में ऐसे दर्शाया गया कि असुका अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करने वाली हैं, लेकिन मेन शो में मैच हुआ ही नहीं। पहले फैंस की उम्मीदों को ऊपर उठाना और बाद में उन्हें पूरा ना करना किसी भी दृष्टि से अच्छा नहीं है।

WWE Elimination Chamber 2021 में रैंडी ऑर्टन ने क्या किया- अच्छा/बुरा

WWE Elimination Chamber 2021 में द फीन्ड की वापसी ना करवाना एक बेहद अजीब फैसला रहा। वहीं Raw में एलेक्सा ब्लिस लगातार रैंडी ऑर्टन को परेशान करती आ रही थीं, लेकिन पीपीवी में उनका ना आना उससे भी बेहद खराब फैसला रहा।

मेन इवेंट में कुछ RKO लगाने के अलावा रैंडी ऑर्टन का पूरे शो में कोई खास सैगमेंट नहीं देखा गया। इससे सवाल खड़े होने लगे हैं कि WWE द वाइपर के साथ क्या करने की कोशिश कर रही है। लेकिन द फीन्ड की Wrestlemania 37 से तुरंत पहले वापसी WWE में तहलका भी मचा सकती है।