3 चीज़ें जो WWE Elimination Chamber 2024 में जरूर होनी चाहिए 

WWE सुपरस्टार्स कोडी रोड्स, फिन बैलर और रिया रिप्ली
WWE सुपरस्टार्स कोडी रोड्स, फिन बैलर और रिया रिप्ली

Elimination Chamber: WWE अभी तक इस साल एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) इवेंट के लिए कुल 4 मैचों का ऐलान कर चुकी है। इनमें से दो Elimination Chamber मैच और दो टाइटल मैच होने जा रहे हैं। इसके साथ ही शो में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) एक खास शो का हिस्सा बनने वाले हैं।

यही कारण है कि Elimination Chamber को लेकर काफी हाइप क्रिएट हो चुका है। उम्मीद है कि WWE इस साल Elimination Chamber इवेंट के जरिए बिल्कुल भी निराश नहीं करेगी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Elimination Chamber 2024 में जरूर होनी चाहिए।

3- WWE Elimination Chamber 2024 में ब्रिटिश स्ट्रॉन्ग स्टाइल को चैंपियन बनाना

पीट डन & टायलर बेट ने कई हफ्ते पहले SmackDown में ब्रिटिश स्ट्रॉन्ग स्टाइल नाम की टीम बनाई थी। अभी तक यह टीम अनडिफिटेड रही है। यही नहीं, डन & बेट ने फैटल 4 वे मैच जीतने के बाद DIY को हराकर जजमेंट डे (फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट) के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी

यह टाइटल मैच Elimination Chamber 2024 में ही देखने को मिलने वाला है। देखा जाए तो मौजूदा समय में पीट डन & टायलर बेट के पास काफी मोमेंटम है, इसलिए इस टीम को जजमेंट डे के खिलाफ जीत के लिए बुक करके नया टैग टीम चैंपियन बना देना चाहिए। इस चीज़ के जरिए लंबे समय बाद SmackDown के पास टैग टीम चैंपियनशिप आ जाएगी।

2- WWE Elimination Chamber में Cody Rhodes का मैच

कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस इस साल Elimination Chamber में ग्रेसन वॉलर के साथ सैगमेंट का हिस्सा बनने वाले हैं। बता दें, वॉलर ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार हैं इसलिए उनका पर्थ, ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे Elimination Chamber इवेंट में सैगमेंट बुक किया गया है। यह बात तो पक्की है कि ग्रेसन इस सैगमेंट के दौरान कोडी और सैथ पर काफी तंज कसने वाले हैं।

इस वजह से हाथापाई की नौबत आ सकती है। चूंकि, सैथ रॉलिंस चोटिल होने की वजह से इस वक्त मैच नहीं लड़ सकते हैं। यही कारण है कि झड़प होने की स्थिति में WWE को कोडी रोड्स vs ग्रेसन वॉलर का मैच बुक कर देना चाहिए। लाइव ऑडियंस के लिए होमकंट्री रेसलर का कोडी जैसे बड़े सुपरस्टार के खिलाफ मैच होते हुए काफी यादगार पल होगा। यही नहीं, इस मुकाबले के दौरान दर्शकों से जबरदस्त रिएक्शन देखने को मिल सकता है।

1- Rhea Ripley का मैच WWE Elimination Chamber के मेन इवेंट में कराना

रिया रिप्ली Elimination Chamber 2024 में नाया जैक्स के खिलाफ अपना विमेंस वर्ल्ड टाइटल डिफेंड करने वाली हैं। यही नहीं, इस इवेंट में विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए Elimination Chamber मैच भी होने वाला है। इस बात की काफी संभावना है कि बैकी लिंच इस मैच की विजेता बन सकती हैं। देखा जाए तो रिया ऑस्ट्रेलिया से आने वाली WWE की सबसे बड़ी सुपरस्टार हैं।

यही कारण है कि Elimination Chamber 2024 के मेन इवेंट में रिप्ली vs जैक्स मैच कराना चाहिए। संभावना ज्यादा है कि रिया रिप्ली यह मैच जीतकर अपना टाइटल रिटेन कर लेंगी। वहीं, मुकाबले के बाद रिया का बैकी लिंच के साथ कंफ्रंटेशन कराके शो का अंत कराना इस साल Elimination Chamber को यादगार बना देगा। यही नहीं, इस चीज़ के जरिए WrestleMania XL को लेकर भी काफी हाइप क्रिएट होगा।