WWE Elimination Chamber 2024: 5 चौंकाने वाली चीज़ें जो एलिमिनेशन चैंबर इवेंट में देखने को मिल सकती हैं 

WWE Elimination Chamber 2024 में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिल सकती हैं
WWE Elimination Chamber 2024 में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिल सकती हैं

Elimination Chamber: WWE इस साल एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) इवेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर में करने वाली है। बता दें, Elimination Chamber का भारत में 24 फरवरी को प्रसारण होने वाला है। इस इवेंट के लिए 4 मैचों के अलावा ग्रेसन वॉलर (Grayson Waller) इफेक्ट शो भी बुक किया गया है।

इस सैगमेंट के दौरान कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस गेस्ट के रूप में नज़र आने वाले हैं। WWE इस प्रीमियम लाइव इवेंट को धमाकेदार बनाने के लिए इसमें कुछ सरप्राइज बुक कर सकती है। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चौंकाने वाली चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Elimination Chamber 2024 में देखने को मिल सकती हैं।

5- WWE Elimination Chamber 2024 में Pete Dunne & Tyler Bate नए टैग टीम चैंपियन बन सकते हैं

पीट डन & टायलर बेट को Elimination Chamber 2024 में फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला है। डन & बेट फैटल 4 वे टैग टीम मैच जीतने के बाद DIY को हराकर इस मुकाबले में जगह बना पाए हैं। यही नहीं, अभी तक पीट & टायलर की टीम अनडिफिटेड रही है।

यह चीज़ दर्शाती है कि इस बेबीफेस टीम को WWE द्वारा कितनी बेहतरीन बुकिंग दी जा रही है। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि पीट डन & टायलर बेट Elimination Chamber में ना केवल जजमेंट डे को कड़ी टक्कर दे सकते हैं बल्कि वो उन्हें हराकर नए टैग टीम चैंपियन बनते हुए चौंका सकते हैं।

4- WWE विमेंस Elimination Chamber मैच को जीत सकती हैं Bianca Belair

इस साल विमेंस Elimination Chamber मैच के विजेता को WrestleMania XL में विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मुकाबले में कम्पीट करने का मौका मिलेगा। इस मैच में बैकी लिंच, राकेल रॉड्रिगेज़, बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन, टिफनी स्ट्रैटन और नेओमी हिस्सा लेने वाली हैं। बैकी के इस साल विमेंस Elimination Chamber मैच जीतने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

हालांकि, यह चीज़ भूलनी नहीं चाहिए कि बियांका भी इस मुकाबले में हिस्सा लेने जा रही हैं। देखा जाए तो ब्लेयर WWE के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्हें पिन या सबमिशन के जरिए हराना काफी मुश्किल काम है और वो पहले भी Elimination Chamber विजेता रह चुकी हैं। इस वजह से संभव है कि बियांका ब्लेयर इस साल एक बार फिर विमेंस Elimination Chamber मैच जीतते हुए चौंका सकती हैं।

3- WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियन Rhea Ripley Elimination Chamber में बाहरी दखल से टाइटल रिटेन कर सकती हैं

रिया रिप्ली को Elimination Chamber में नाया जैक्स के खिलाफ अपना विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप डिफेंड करना है। इस मुकाबले के बिल्ड-अप के दौरान नाया को जरूरत से ज्यादा ताकतवर दिखाया जा रहा है। नाया इस हफ्ते Raw में विमेंस Elimination Chamber मैच में शामिल सुपरस्टार्स पर हमला करके उनका बुरा हाल करते हुए भी दिखाई दी थी।

यही कारण है कि रिया रिप्ली के लिए अपने दम पर जैक्स को हराना काफी मुश्किल होने वाला है। संभव है कि नाया जैक्स Elimination Chamber में होने जा रहे विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच के दौरान रिप्ली की हालत काफी खराब कर सकती हैं। इस स्थिति में डॉमिनिक मिस्टीरियो या जजमेंट डे का कोई दूसरा मेंबर मैच में दखल देकर रिया को टाइटल रिटेन करने में मदद कर सकता है।

2- WWE सुपरस्टार Drew Mcintyre सभी सुपरस्टार्स को अकेले ही एलिमिनेट करके मेंस Elimination Chamber मैच जीत सकते हैं

मेंस Elimination Chamber मैच में रैंडी ऑर्टन, ड्रू मैकइंटायर, एलए नाइट, केविन ओवेंस, लोगन पॉल और बॉबी लैश्ले हिस्सा लेने जा रहे हैं। देखा जाए तो ये सभी बेहतरीन सुपरस्टार्स हैं। यही कारण है कि यह धमाकेदार मैच साबित हो सकता है। अफवाहों की माने तो ड्रू यह मुकाबला जीतकर WrestleMania XL में सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह बना सकते हैं। हालांकि, मैकइंटायर को पहले ही दो मौकों पर सैथ के खिलाफ टाइटल मैच में हार मिल चुकी है।

यही कारण है कि उन्हें रॉलिंस को हराने के लिए काफी मोमेंटम की जरूरत पड़ेगी। स्कॉटिश वॉरियर को Raw में कोडी रोड्स को हराने से जरूर काफी मोमेंटम मिला था लेकिन उन्हें यह जीत बाहरी दखल के जरिए मिली थी। संभव है कि WWE ड्रू मैकइंटायर को सैथ रॉलिंस के टाइटल के खतरे के रूप में पेश करने के लिए उन्हें मेंस Elimination Chamber मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स को अकेले ही एलिमिनेट करने के लिए बुक करने का बड़ा कदम उठा सकती है।

1- WWE सुपरस्टार्स Cody Rhodes और Seth Rollins WrestleMania XL में Roman Reigns & The Rock को मैच के लिए चैलेंज कर सकते हैं

जैसा कि हमने बताया कि कोडी रोड्स और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस Elimination Chamber में ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो का हिस्सा बनने वाले हैं। कोडी द्वारा WrestleMania XL में रोमन रेंस को चैलेंज करने के बाद से ही ब्लडलाइन ने उन्हें एक बार फिर निशाने पर ले लिया है। रोड्स को इस हफ्ते Raw में ब्लडलाइन की वजह से ही ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

रॉलिंस पहले ही ब्लडलाइन के खिलाफ लड़ाई में अमेरिकन नाईटमेयर को सपोर्ट करने का ऐलान कर चुके हैं। इस बात की काफी संभावना है कि वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और कोडी रोड्स Elimination Chamber में ब्लडलाइन के दो सबसे बड़े मेंबर्स द रॉक और रोमन रेंस को टारगेट कर सकते हैं। यही नहीं, ये दोनों WrestleMania XL के लिए रॉक & रोमन को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज करके सभी को हैरान कर सकते हैं।