Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

SmackDown Elimination Chamber मैच में हुए सभी एलिमिनेशन पर नजर: पढ़िए किस सुपरस्टार ने किसे किया एलिमिनेट

सिजेरो स्विंग
सिजेरो स्विंग
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 22 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

कल तक पूरा WWE यूनिवर्स एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2021 पीपीवी का इंतज़ार कर रहा था। अब पता ही नहीं चला कि साल 2021 का WWE का दूसरा पीपीवी भी अब बीती बात हो चली है।

मेन शो की शुरुआत डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan), केविन ओवेंस (Kevin Owens), जे उसो (Jey Uso), किंग कॉर्बिन (King Corbin), सैमी जेन (Sami Zayn) और सिजेरो (Cesaro) के बीच Elimination Chamber मैच से हुई, जिसके विजेता को रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका मिलता।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों ऐज ने Wrestlemania 37 में रोमन रेंस को चैलेंज किया

Elimination Chamber मैच में किस सुपरस्टार ने किसे एलिमिनेट किया?

Elimination Chamber मैच की शुरुआत सिजेरो और डेनियल ब्रायन ने की, जो एक-दूसरे पर काफी देर तक काउंटर अटैक्स करते रहे। पहला चैंबर किंग कॉर्बिन का खुला और आते ही उन्होंने ब्रायन और सिजेरो की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी। दूसरा नंबर सैमी जेन का था, जो चैंबर से बाहर नहीं आना चाहते थे, लेकिन सिजेरो ने पीछे से आकर उन्हें चैंबर से बाहर निकाला। केविन ओवेंस और जे उसो के चैंबर क्रमशः नंबर 5 और 6 पर खुले।

-मैच से एलिमिनेट होने वाले पहले सुपरस्टार किंग कॉर्बिन रहे, जिन्हें स्विस सुपरस्टार ने सिजेरो स्विंग लगाने के बाद सबमिशन मूव लगाकर टैप आउट करने पर मजबूर किया। वहीं दूसरा स्थान सैमी जेन को प्राप्त हुआ, जिन्हें ओवेंस ने स्टनर लगाने के बाद क्लीन तरीके से पिन किया।

-जे उसो और ओवेंस की दुश्मनी कई महीनों से चली आ रही थी। इस मैच में उसो ने उनकी खूब पिटाई की और एलिमिनेट करने में भी सफलता पाई। उसो द्वारा एलिमिनेट होने वाले दूसरे सुपरस्टार सिजेरो रहे, जिन्हें पीपीवी से पहले जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

-अंतिम 2 सुपरस्टार्स डेनियल ब्रायन और जे उसो के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली। पूर्व टैग टीम सिजेरो के तुरंत बाद ब्रायन को भी एलिमिनेट करना चाहते थे, लेकिन किसी तरह पूर्व WWE चैंपियन ने किकआउट कर दिया। अंत में उसो का पॉड के ऊपर से लगाया गया स्प्लैश मूव उन्हीं पर भारी पड़ा और डेनियल ब्रायन इस Elmination Chamber मैच के विजेता बने।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजें जो Elimination Chamber 2021 के जरिए WWE ने इशारों-इशारों में बताई

ब्रायन की जीत के तुरंत बाद यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने एंट्री ली। उस समय ब्रायन काफी थके हुए थे, इसी बात का फायदा उठाकर रेंस ने अपने चैलेंजर की खूब पिटाई की और Elimination Chamber पीपीवी में अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

ये भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 22 Feb 2021, 12:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now