Create
Notifications

WWE Fastlane 2021 में हुए सभी चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों पर एक नजर 

डेनियल ब्रायन, रोमन रेंस और ऐज
डेनियल ब्रायन, रोमन रेंस और ऐज
Subham Pal

रेसलमेनिया 37 (WrestleMania 37) से पहले WWE के आखिरी पीपीवी फास्टलेन (Fastlane) 2021 का समापन हो चुका है। आपको बता दें, इस पीपीवी में कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले और साथ ही, एक सुपरस्टार को अपने ही साथियों से धोखा मिला। इसके अलावा द फीन्ड की लंबे समय बाद वापसी होते हुए देखने को मिली और इस बार वापसी के बाद वह पहले से कई ज्यादा डरावने रूप में नजर आए।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस की Fastlane में हुई बुरी तरह पिटाई, सबसे बड़े दुश्मन की मदद से अंत में मुश्किल से जीता मैच

आपको बता दें, Fastlane 2021 पीपीवी में कुल 7 मैच देखने को मिले जिनमें से 4 मैचों में चैंपियनशिप डिफेंड की गई थी। वहीं, इस शो के मेन इवेंट में रोमन रेंस ने डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच में अपना WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। आइए WWE Fastlane 2021 पीपीवी में हुए सभी चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों पर एक नजर डालते हैं।

WWE Fastlane 2021 में हुआ रिडल vs मुस्तफा अली (यूएस चैंपियनशिप मैच)

Fastlane 2021 के प्री शो में रिडल ने रेट्रीब्यूशन लीडर मुस्तफा अली के खिलाफ मैच में अपना यूएस टाइटल डिफेंड किया। इस मैच के दौरान रेट्रीब्यूशन मेंबर्स पर भी रिंगसाइड पर मौजूद रहे, हालांकि, इससे रिडल को ज्यादा परेशानी नहीं हुई और वह अली को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। मुस्तफा अली इस हार से खुश नहीं थे और उन्होंने अपनी हार का जिम्मेदार रेट्रीब्यूशन को ठहराया था।

यह भी पढ़ें:91 दिन बाद द फीन्ड ने 'अधजले' शरीर के साथ WWE में वापसी कर रिंग में मचाया बवाल, दुश्मन की हालत हुई खराब

इसके बाद स्लैपजैक और रेकनिंग, मुस्तफा अली की बातों से तंग आकर वहां से चले गए। हालांकि, मेस & टी-बार ज्यादा देर तक अपने आप पर काबू नहीं कर पाए और उन दोनों ने मिलकर अली को डबल चोकस्लैम दे दिया। इसी के साथ ऐसा लग रहा है कि रेट्रीब्यूशन फैक्शन पर अब मुस्तफा अली का कंट्रोल खत्म हो चुका है।

नतीजा: रिडल ने मुस्तफा अली को हराकर अपना यूएस टाइटल रिटेन किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE Fastlane 2021 में नाया जैक्स & शायना बैजलर vs साशा बैंक्स & बियांका ब्लेयर (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

WWE Fastlane 2021 में नाया जैक्स & शायना बैजलर ने साशा बैंक्स & बियांका ब्लेयर के खिलाफ मैच में अपना विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड किया था। मैच शुरूआत होते ही दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त फाइट शुरू हो गई और रेजिनेल्ड के दखल देने पर बियांका ने उन्हें पंच मारकर गिरा दिया। हालांकि, उम्मीद थी कि इस मैच के दौरान साशा और बियांका के बीच झड़प देखने को मिल सकती है और कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

ये भी पढ़ें: WWE Fastlane में 2 दोस्तों के बीच हुआ 'खूनी' मैच, दोनों ने एक दूसरे को मार-मारकर किया अधमरा

आपको बता दें, इस मैच के दौरान साशा ने बियांका को धक्का दिया और बैजलर ने इसका फायदा उठाकर साशा को रोल अप करके मैच जीत लिया। साशा बैंक्स इस हार से बिल्कुल भी खुश नहीं थी इसलिए उन्होंने मैच के बाद बियांका ब्लेयर को चांटा मार दिया।

नतीजा: नाया जैक्स & शायना बैजलर ने साशा बैंक्स & बियांका ब्लेयर को हराया।

WWE Fastlane 2021 में बिग ई vs अपोलो क्रूज ( आईसी चैंपियनशिप मैच)

WWE Fastlane 2021 में बिग ई ने अपोलो क्रूज के खिलाफ मैच में अपना आईसी टाइटल डिफेंड किया था। जैसा कि उम्मीद थी इन दोनों सुपरस्टार्स ने मैच की शुरूआत होते ही एक-दूसरे पर हमला करना शुरू कर दिया। इस मैच के दौरान बिग ई ने क्रूज पर बढ़त बनाते हुए उन्हें दो बेली टू बेली सुपलेक्स दे दिए, हालांकि, वह ज्यादा देर तक क्रूज पर दबदबा बनाए नहीं रख पाए।

ये भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस द्वारा WWE WrestleMania में लड़े गए 3 सबसे बेकार मैच

इसके बाद क्रूज ने बिग ई पर हमला करते हुए उन्हें लगातार तीन सुपलेक्स दे दिए। आपको बता दें, WWE Fastlane में हुए इस मैच में क्रूज, बिग ई पर भारी पड़ रहे थे लेकिन तभी बिग ई ने चालाकी दिखाते हुए क्रूज को रोलअप करते हुए मैच जीत लिया। वहीं, क्रूज अपनी हार से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और मैच खत्म होने के बाद उन्होंने बिग ई पर हमला करते हुए उन्हें लगातार तीन स्लैम दे दिए।

नतीजा: बिग ई ने अपोलो क्रूज को हराकर आईसी चैंपियनशिप रिटेन किया।

WWE Fastlane 2021 में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

WWE Fastlane 2021 में रोमन रेंस ने डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया और रिंग एंफोर्सर होने के नाते ऐज भी इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद थे। मैच के शुरूआत में ही डेनियल ब्रायन ने रोमन को अपना सबमिशन मूव लगाकर टैप आउट कराने की कोशिश की, हालांकि, वह इस कोशिश में सफल नहीं हो पाए। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट शुरू हो गई और जल्द ही, रोमन, ब्रायन पर हावी पड़ने लगे।

वहीं, मैच के आखिर में डेनियल ब्रायन ने ट्राइबल चीफ को यस लॉक में जकड़कर लगभग टैप आउट करा ही दिया था, हालांकि, ऐज ने स्टील चेयर से हमला कर उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। हमला करने के बाद ऐज वहां से चले गए और इसके बाद रोमन के ब्रायन पर होने की वजह से रेफरी ने काउंट करते हुए रोमन को मैच का विजेता घोषित कर दिया।

नतीजा: रोमन रेंस ने डेनियल ब्रायन को हराते हुए अपना WWE यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...