Create

सैथ रॉलिंस द्वारा WWE WrestleMania में लड़े गए 3 सबसे बेकार मैच 

सैथ रॉलिंस का WrestleMania रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है
सैथ रॉलिंस का WrestleMania रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है
reaction-emoji
Subham Pal

सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) को हालिया समय के सबसे बेहतरीन WWE सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और रेसलमेनिया (WrestleMania) में वह कुछ ऐसे मुकाम हासिल कर चुके हैं जो कि दूसरे सुपरस्टार्स के लिए हासिल कर पाना काफी मुश्किल है। आपको बता दें, सैथ रॉलिंस शोज ऑफ शोज में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैसे खतरनाक सुपरस्टार को हराने से लेकर मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट भी सफलतापूर्वक कैश इन कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई

यही नहीं, रॉलिंस का WrestleMania रिकॉर्ड भी काफी अच्छा रहा है और WWE के इस सबसे बड़े इवेंट में सैथ रॉलिंस लड़े गए कुल 8 मैचों में से 6 मैच जीत चुके हैं। वहीं, उनका इस इवेंट में जीत प्रतिशत 73.7 प्रतिशत रहा है, हालांकि, इतना बेहतरीन रिकॉर्ड होने के बावजूद भी रॉलिंस द्वारा शोज ऑफ शोज में लड़े गए कुछ मैच साधारण रहे हैं। इस आर्टिकल में हम सैथ रॉलिंस द्वारा WrestleMania में लड़े गए 3 बेकार मैचों का जिक्र करने वाले हैं।

3- सैथ रॉलिंस vs रैंडी ऑर्टन (WWE WrestleMania 31)

रैंडी ऑर्टन और सैथ रॉलिंस
रैंडी ऑर्टन और सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस ने WrestleMania 31 में WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन का सामना किया था। फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें एक अच्छा मैच देखने को मिलेगा। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और यह मैच फैंस के उम्मीदों पर बिल्कुल खरा उतरा था। हालांकि, रॉलिंस का इस मैच में परफॉर्मेंस अच्छा था लेकिन आखिर में, ऑर्टन उन्हें हराने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों बतिस्ता WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल होना डिजर्व करते हैं

यही नहीं, ऑर्टन ने जिस तरह रॉलिंस के कर्ब स्टॉम्प को काउंटर करते हुए RKO में बदला था, इस चीज की वजह से दर्शकों का सारा ध्यान ऑर्टन पर था। यही नहीं, इस मैच में ऑर्टन के खिलाफ हार के जरिए रॉलिंस के सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में WrestleMania करियर की खराब शुरूआत हुई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- सैथ रॉलिंस vs ट्रिपल एच ( WWE WrestleMania 33)

ट्रिपल एच vs सैथ रॉलिंस
ट्रिपल एच vs सैथ रॉलिंस

चोट की वजह से WrestleMania 32 मिस करने के बाद WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ने WrestleMania 33 के बिल्ड-अप के दौरान ट्रिपल एच के साथ फ्यूड की शुरूआत की और इस वजह से शोज ऑफ शोज में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक किया गया था। इस मैच का बिल्ड-अप काफी शानदार रहा है और फैंस इस मैच के लिए काफी उत्साहित थे लेकिन यह मैच फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Fastlane 2021 में जीत की सख्त जरूरत है

इस मैच के साथ सबसे बड़ी समस्या यह थी कि यह मैच 25 मिनट से ज्यादा लंबे समय तक चला था और इस वजह से दर्शक बोर हो गए थे। हालांकि, रॉलिंस इस मैच में द गेम को हराने में कामयाब रहे लेकिन यह मैच उनके द्वारा शोज ऑफ शोज में लड़े गए बाकी मैचों जितना खास नहीं था। अगर यह मैच कम अवधि का होता तो फैंस को यह मैच देखने में ज्यादा मजा आता।

1- सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस (WWE WrestleMania 36)

सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस
सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस

कोरोना महामारी की वजह से WrestleMania 36 का आयोजन बंद दरवाजों के पीछे WWE परफॉर्मेंस सेंटर में कराया गया था। यही नहीं, WrestleMania 36 का आयोजन दो दिनों तक कराया गया और इस शो के पहले दिन सैथ रॉलिंस का मुकाबला केविन ओवेंस से देखने को मिला था। इस मैच के दौरान ज्यादातर वक्त रॉलिंस का दबदबा देखने को मिला था, हालांकि, जब केविन ओवेंस ने वापसी करना चाहा तो रॉलिंस ने रिंग बेल से उनपर हमला कर मैच को डिसक्वालिफिकेशन में समाप्त कर दिया।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े बदलाव जो WWE आखिरी समय में Fastlane 2021 में कर सकती है

हालांकि, ओवेंस, रॉलिंस का पीछा छोड़ने के मूड में बिल्कुल भी नहीं थे और इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच नो डिसक्वालिफिकेशन मैच शुरू हुआ। इसके बाद मैच के आखिर में ओवेंस, रॉलिंस को स्टनर देते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह रॉलिंस के लिए बहुत बड़ी हार थी और आपको बता दें, WrestleMania 31 के बाद शोज ऑफ शोज में यह रॉलिंस की पहली हार थी।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...