ब्रॉक लैसनर का 7 फुट लंबे और 200 किलो के रेसलर से हुआ था खतरनाक मैच, अंत में जबरदस्त मूव से टूट गई थी रिंग

WWE की रिंग टूटी
WWE की रिंग टूटी

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का WWE मेन रोस्टर डेब्यू 18 मार्च, 2002 को एक हील सुपरस्टार के रूप में हुआ था। मेन रोस्टर में आते ही उन्हें एक मॉन्स्टर सुपरस्टार के तौर पर देखा जाने लगा था, जो भी उनके सामने आया उसे मुंह की खानी पड़ रही थी।

साल 2002 में उन्हें बहुत बड़ा पुश मिला और अगले एक साल में वो कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। उन्हें लगातार चैंपियनशिप मैच मिल रहे थे और इसी दौरान वो Wrestlemania 19 में कर्ट एंगल (Kurt Angle) को हराकर WWE चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें: 4 खतरनाक मूव्स जिनके खिलाफ ब्रॉक लैसनर ने किकआउट किया हुआ है

पॉल हेमन (Paul Heyman) उससे कुछ समय पहले ही लैसनर को धोखा दे चुके थे, इसलिए आने वाले कुछ मैच ब्रॉक के लिए आसान नहीं रहे। इसी बीच 12 जून, 2003 के स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में द बीस्ट की भिड़ंत उस समय के सबसे हैवीवेट सुपरस्टार्स में से एक बिग शो (Big Show) से हुई।

youtube-cover

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए और 3 जिनके खिलाफ हमेशा जीत मिली

ब्रॉक लैसनर vs बिग शो मैच में रिंग टूटी

ब्रॉक लैसनर को करीब 500 पाउंड वजनी बिग शो के खिलाफ अपने WWE वर्ल्ड टाइटल का बचाव करना था। एक तरफ 7 फुट के बिग शो की ताकत और दूसरी ओर लैसनर के मूव्स में तेजी इस मैच को खास बना रही थी। अपने प्रतिद्वंदी का वजन ज्यादा होने के कारण लैसनर अपने मूव्स लगाने में असमर्थ थे, इसलिए उन्होंने तकनीकी तौर पर बेहतर होने की रणनीति अपनाई।

फिर भी बिग शो पूरे मैच में हावी रहे, लेकिन आखिरी क्षणों में वो टॉप रोप के ऊपर से मूव लगाना चाहते थे। लैसनर ने मौके का फायदा उठाते हुए अपने प्रतिद्वंदी को माइंड गेम खेलकर क्षति पहुंचाई और कुछ पंच लगाने के बाद टॉप रोप के ऊपर से ही सुपरप्लेक्स लगा दिया।

एक तरफ 500 पाउंड के बिग शो और दूसरी तरफ ब्रॉक लैसनर की गिनती भी हैवीवेट सुपरस्टार्स में की जाती है। करीब 300 किलो के फोर्स का दबाव जब रिंग पर पड़ा तो अगले ही पल रिंग चारों ओर से टूटी हुई नजर आई। इस कारण दोनों सुपरस्टार्स काफी देर तक रिंग में लेटे ही रहे।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

मेडिकल टीम द्वारा ब्रॉक लैसनर और बिग शो की जांच के बाद कहा गया कि वो मैच को जारी रखने में असमर्थ हैं, इसलिए मैच को ड्रॉ घोषित किया गया। दोनों के बीच WWE में कई मुकाबले लड़े गए, जिनमें से ये सबसे यादगार मैचों में से एक रहा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links