Create
Notifications

अंडरटेकर और खली का WWE में बेहद खतरनाक मैच, डेड मैन ने पीट-पीटकर किया लहूलुहान

द ग्रेट खली vs अंडरटेकर
द ग्रेट खली vs अंडरटेकर
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 04 Feb 2021
फ़ीचर

द अंडरटेकर (The Undertaker) अपने 3 दशक लंबे WWE करियर में कई महान प्रो रेसलर्स के साथ रिंग साझा कर चुके हैं। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Steve Austin) से लेकर रिकिशी (Rikishi) और मिक फोली (Mick Foley) के खिलाफ वो कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा रहे हैं।

2000 के दशक में भी अंडरटेकर WWE में एक एक्टिव इन रिंग परफॉरमर हुआ करते थे। इसी बीच भारतीय सुपरस्टार द ग्रेट खली (The Great Khali) का डेब्यू हुआ, जिन्होंने कई सालों तक द डेड मैन की नाक में दम किया हुआ था। खली ने डेब्यू में ही जिस तरह अंडरटेकर को बुरी तरह पीटा, उससे भारतीय स्टार ने काफी सुर्खियां बटोरीं।

खली और अंडरटेकर पहली बार WWE के किसी सिंगल्स मैच में जजमेंट डे (Judgement Day) 2006 में आमने-सामने आए। लेकिन इनके बीच सबसे यादगार मुकाबलों में से एक उसी साल अगस्त के एक स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में लड़ा गया था।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में द ग्रेट खली के अच्छे दोस्त हैं

अंडरटेकर ने द ग्रेट खली का पीट-पीटकर किया बुरा हाल

साल 2006 में अंडरटेकर और द ग्रेट खली की दुश्मनी चरम पर थी, उसी दौरान 18 अगस्त के SmackDown एपिसोड में दोनों के बीच लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच लड़ा गया। द डेड मैन पहले भी इस तरह के मैचों का हिस्सा रह चुके थे, लेकिन खली के लिए ये बहुत बड़ी चुनौती के समान रहा।

करीब 17 मिनट तक चले इस मैच में शुरू से लेकर अंत तक खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल किया गया। स्टील चेयर से लेकर स्टील स्टेप्स का बहुत खतरनाक तरीके से उपयोग किया गया। एक ऐसा भी समय आया जब भारतीय सुपरस्टार पूरी तरह बेबस हो चुके थे।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जिंदर महल अपने करियर में कभी नहीं हरा पाए

अंडरटेकर ने पहले खली का सिर स्टील स्टेप्स पर रखा और उनके सिर पर 2 चेयर शॉट्स लगाए, जिससे खली के माथे से खून की धारा बहने लगी। लेकिन 1 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन की मुसीबतें अभी भी कम नहीं हुई थी।

उसके बाद अंडरटेकर ने खली के सिर पर 2 और क्लीन चेयर शॉट्स लगाए, जिनके प्रभाव से खली के सिर से खून की केवल धारा ही नहीं बह रही थी बल्कि पूरी रिंग में खून के धब्बों को साफ देखा जा सकता था। उनकी हालत इतनी बुरी हो चुकी थी कि वो रेफरी के काउंट का जवाब नहीं दे पाए और मुकाबला हार बैठे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 03 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now