Create
Notifications

WWE दिग्गज रोमन रेंस NFL में किस टीम के लिए खेले और कैसा रहा था उनका प्रदर्शन?

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Ujjaval Palanpure

रोमन रेंस (Roman Reigns) ने WWE के अंदर जबरदस्त सफलता हासिल की है। उनोने 2010 में FCW (Florida Championship Wrestling) में कदम रखा था बाद में नवंबर 2012 में रोमन रेंस ने द शील्ड के साथ डेब्यू किया था। शील्ड से अलग होने के बाद वो WWE के बड़े सुपरस्टार बन गए और उन्हें जबरदस्त पुश मिला।

youtube-cover

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में दिग्गज ने दिया था सदी का सबसे बड़ा शॉक, रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को मिली थी ऐतिहासिक मैच में हार

रोमन रेंस ने 2020 में वापसी के बाद से अपने कद को बढ़ा लिया है और वो अब सही मायने में WWE के टॉप स्टार है। खैर, काफी कम लोगों को पता नहीं होगा कि रोमन रेंस फुटबॉल खेला करते थे और वो अपने परिवार के सदस्यों के नक्शेकदम नहीं चलना चाहते थे। उन्होंने स्कूल और कॉलेज स्तर पर फुटबॉल में जबरदस्त सफलता हासिल की थी। इसके चलते उन्हें 2007 के NFL ड्राफ्ट में जगह मिली थी।

WWE दिग्गज रोमन रेंस किस टीम से खेले थे?

रोमन रेंस ने जॉर्जिया इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में कदम रखा था। इस दौरान उन्होंने अपनी रूचि में ध्यान लगाया और जॉर्जिया टेक येलो जैकेट्स फुटबॉल टीम में 2006 के दौरान जगह बनाई। उन्होंने ऑल-एसीसी फिस्ट टीम ऑनर्स हासिल किया था क्योंकि उन्होंने 40 टैकल्स किये थे और दो फमबल्स से वाली की थी। साथ ही उनके 4.5 सैक्स थे।

इस जबरदस्त प्रदर्शन के चलते उन्हें 2007 के NFL ड्राफ्ट में जगह मिली। इसके बावजूद वो सिलेक्टर नहीं हो पाए और अनड्राफ्ट रह गए। हालांकि, मिनिसोटा वाइकिंग्स ने बाद में मई 2007 के दौरान उन्हें साइन किया। खैर, उनके लिए चीज़ें अच्छी नहीं गई क्योंकि उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें:- WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर NFL में किस टीम के लिए खेले और कैसा रहा था उनका प्रदर्शन?

इसके बाद अगस्त 2007 में उन्हें जैक्सनविल जगुआर्स ने चुना लेकिन NFL के सीजन प्रीमियर के पहले ही रिलीज कर दिया गया। इसके बाद द ट्राइबल चीफ ने CFL (Canadian Football League) में 2008 के अंदर हाथ आजमाया। उन्हने पुरे सीजन में एडमोंटन एस्किमोज़ की ओर से 5 मुकाबले खेले थे। वो टीम के लिए हेमिलटन टाइगर-कैट्स के खिलाफ अहम खिलाड़ी साबित हुए।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच हुआ था रोमांचक मैच, खून से लथपथ रेंस की हुई थी करारी हार

उन्होंने इस दौरान 5 टैकल्स और एक फोर्स्ड फंबल किया था। खैर, 10 नवंबर 2008 को रईस को उनकी CFL टीम ने रिलीज कर दिया। इसी दौरान वो अपनी बीमारी ल्यूकीमिया से भी लड़ाई कर रहे थे। खैर, यहां से उनके फुटबॉल करियर का अंत हो गया और उन्होंने प्रोफेशनल फुटबॉल से रिटायरमेंट ले ली।

रोमन रेंस WWE में सफल रहे

रिटायर्मेंट के बाद उन्होंने अपने परिवार के अन्य सदस्यों की तरह प्रोफेशनल रेसलिंग में हाथ आजमाया। इस दौरान उन्हें जबरदस्त सफलता मिली है। इस समय वो यूनिवर्सल चैंपियन है और WWE के बाद काफी जबरदस्त काम कर रहे हैं। उनके बिना इस समय WWE के बारे में सोच पाना मुश्किल है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...