Create
Notifications

WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर NFL में किस टीम के लिए खेले और कैसा रहा था उनका प्रदर्शन?

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर
ANALYST

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग में काफी बड़ा नाम कमाया हुआ है। इसके अलावा द बीस्ट ने MMA में भी जबरदस्त सफलता हासिल की हैं। खैर, ब्रॉक लैसनर का सपना ऊँचे स्तर पर फुटबॉल खेलना था। लैसनर को अपनी ग्रेजुएशन के बाद पूर्व NFL सोच की ओर से ट्राईआउट का न्योता आया था।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना ने WWE चैंपियनशिप जीतकर तोड़ा था सबसे बड़े दिग्गज का ऐतिहासिक रिकॉर्ड

उन्होंने ऑफर को नहीं स्वीकारा और WWE के साथ डील साइन कर की। उनके लिए ये निर्णय सही साबित हुआ क्योंकि उन्होंने काफी बड़ा नाम कमाया। WWE में सफलता हासिल करने के बावजूद भी ब्रॉक लैसनर ने फुटबॉल करियर को आगे बढ़ाने के सपने को नहीं छोड़ा। इसके चलते उन्होंने 2004 में WWE से जाने का निर्णय लिया। इसके साथ ही उन्होंने नेशनल फुटबॉल लीग (NFL) में करियर बनाने का निर्णय लिया।

ब्रॉक लैसनर का सफर WWE से जाने के बाद कैसा रहा?

द बीस्ट
द बीस्ट

ब्रॉक लैसनर ने WWE से जाने के बाद फुटबॉल में करियर बनाने की ठान ली थी और उन्होंने NFL कंबाइन में हिस्सा लिया जो असल में प्रसिद्ध टैलेंट स्काउटिंग इवेंट रहता है। उन्होंने इस दौरान जबरदस्त काम किया और नाम कमाया। वो अपने सपने के काफी ज्यादा करीब थे लेकिन एक दिक्कत की वजह से वो आगे नहीं बढ़ पाए।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस की सबसे बड़ी जीत को दिग्गज ने किया था बर्बाद, WWE चैंपियन बनने के 5 मिनट बाद ही गंवाई चैंपियनशिप

अप्रैल 2004 में ब्रॉक लैसनर अपनी मोटरबाइक के साथ एक भयानक एक्सीडेंट का शिकार हुए थे। इसके चलते उनका जबड़ा टूट गया था और उनका उल्टा हाथ फ्रैक्चर हो गया था और उन्हें अन्य जगह भी चोट लगी थी। लैसनर ने 8 हफ्ते तक NFL के ट्रेनिंग केम्प में हिस्सा लिया था। ये चोट उनके फुटबॉल करियर के लिए खराब रही और वो अपनी पूरी ताकत से बाद में प्रदर्शन नहीं कर पाए।

उन्होंने तीन महीनो में वापसी की थी लेकिन वो पूरी तरह ठीक नहीं हुए। मैदान पर चोट से उनका प्रदर्शन ठीक तरीके से नहीं हो। खैर, जुलाई 2004 में मिनिसोटा वाइकिंग्स ने उन्हें साइन किया। वो इस दौरान प्री-सीजन मुकाबलों में डिफेंसिव टैकल के रूप में खेले। इसके बावजूद वाइकिंग्स ने 30 अगस्त 2004 को पूर्व WWE चैंपियन को रिलीज कर दिया।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना ने WWE में दिग्गज के साथ मिलकर जीता था अपना पहला मैच, दो फेमस सुपरस्टार्स को दी थी करारी हार

ब्रॉक लैसनर के पास जबरदस्त बॉडी थी लेकिन उनके पास बेहतर स्किल्स नहीं थी। चोट की वजह से वो अंतिम 53-लोगों के रोस्टर में जगह नहीं बना पाए थे। वाइकिंग्स ने बाद में लैसनर को NFL Europa में उनका नेतृत्व करने का मौका दिया। इसके बावजूद ब्रॉक ने ऑफर को ठुकरा दिया क्योंकि वो यूनाइटेड स्टेट्स में अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे।

Brock Lesnar के NFL रिलीज के बाद किस्मत में आया बदलाव

द बीस्ट असल में UFC, NJPW और WWE में टॉप स्टार बने
द बीस्ट असल में UFC, NJPW और WWE में टॉप स्टार बने

ब्रॉक लैसनर ने असफलताओं के बाद भी खुद को नहीं रोका। उन्होंने 2005 में NJPW के अंदर कदम रखा और IWGP हैवीवेट चैंपियनशिप जीती। इसके बावजूद उन्होंने 2007 में कंपनी को छोड़ दिया। इसके बाद लैसनर ने UFC में कदम रखा और वहां भी जबरदस्त सफलता हासिल की। 2012 में उन्होंने फिर WWE में वापसी की। इसके बाद से हर कोई लैसनर के करियर से परिचित है।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में दिग्गज ने दिया था सदी का सबसे बड़ा शॉक, रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को मिली थी ऐतिहासिक मैच में हार

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now