WWE Money in the Bank: शो से जुड़ी अफवाहें और बैटिंग ऑड्स

Who would emerge victorious at MITB?

कुछ दिन पहले ऐसा प्रतीत हो रहा था कि आख़िर फैंस को मनी इन द बैंक 2019 के लिए कितना और इंतज़ार करना पड़ेगा। अब इंतज़ार की घड़ी समाप्त हुई और अब इसके आयोजन में कुछ बाकी है।

दो लैडर मैच इस शो को और भी दिलचस्प बना रहे हैं। जिसके हाथ भी मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट हाथ लगेगा, उसके पास उसे कैश-इन कर चैंपियन बनने का सुनहरा मौका होगा। WWE के लगभग सभी टाइटल्स डिफेंड किए जाएँगे और बैकी लिंच अकेली सुपरस्टार होंगी जो दो बार अपना टाइटल डिफेंड करने रिंग में उतरेंगी।

यह तो समय ही बताएगा कि कौन चैंपियन बनेगा और किसे निराशा हाथ लगेगी। मगर सट्टाबाजार भी मनी इन द बैंक को लेकर खासा उत्साहित है। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही कुछ चीजों पर चर्चा करने वाले हैं, जिन्होंने पूरे सट्टाबाजार का ध्यान आकर्षित किया है।

1) द ऑथर्स ऑफ पेन कर सकते हैं धमाकेदार वापसी

Akam and Razar, the Authors of Pain.

द ऑथर्स ऑफ पेन का NXT का सफर बेहद शानदार रहा था, इसलिए उनकी तुलना द डिमॉलिशन और द रोड वॉरियर्स जैसे महान टीमों से की जाने लगी है।

दो हैवीवेट और ताकत के धनी रैसलर्स टैग टीम डिवीज़न का भार अपने ऊपर संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। दुर्भाग्यवश जैसे ही मेन रोस्टर में इन्हें पुश मिला, तभी एकाम को गंभीर चोट का शिकार होना पड़ा।

एकाम काफी समय से बाहर हैं और कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर्स द्वारा उन्हें रिंग में लड़ने की अनुमति मिल चुकी है। इसलिए इस टीम की वापसी की ख़बरें आजकल चरम पर हैं। संभावनाएं ये भी हैं कि उन्हें रॉ की बजाय WWE की ब्लू ब्रांड में शिफ्ट किया जाएगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

2) MITB मैच में साशा बैंक्स की जगह डैना ब्रूक को मिली

Dana Brooke hefts Sasha Banks onto her shoulders.

सच्चाई तो यह है कि जब डेना ब्रूक पहली बार WWE में दिखाई पड़ी। ऐसा प्रतीत होने लगा था कि यह खूबसूरत और साथ ही साथ तगड़ी सुपरस्टार टॉप-कार्ड डिवीज़न में शामिल होने की हकदार है। लेकिन असल में जो उनके साथ हुआ है, उसे देखकर डेना ब्रूक पर तरस आता है।

उनके साथ सबसे बड़ी नाइंसाफी यह हुई है कि उन्हें असुका के खिलाफ चंद सेकेंडों में मैच हारना पड़ा था। लेकिन अब फैंस डेना के समर्थन में उतरने लगे हैं, इसलिए मजबूरन WWE को उन्हें लैडर मैच में भी जगह देनी पड़ी।

लेकिन पूरा सच यह नहीं है कि फैंस के समर्थन के कारण उन्हें लैडर मैच में जगह दी गई है। बल्कि सच्चाई तो यह है कि डैना ब्रूक को साशा बैंक्स की जगह दी गई है। साशा जिन्होंने WWE की रणनीतियों से तंग आकर बाहर जाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: रॉ सुपरस्टार ने की नए कैरेक्टर ने शानदार वापसी

3) कोफ़ी किंग्सटन का सामना डेनियल ब्रायन से होना था ना कि केविन ओवेंस से

kofi kingston and daniel bryan

रैसलमेनिया 35 के बाद पहली बार कोफ़ी किंग्सटन किसी पीपीवी में अपना टाइटल डिफेंड करने वाले हैं। डेनियल ब्रायन को रैसलमेनिया में हुए मैच में लगी चोट के कारण करीब एक महीने बाहर बिताना पड़ा।

सच्चाई यह है कि डेनियल ब्रायन को यदि चोट न लगी होती, तो मनी इन द बैंक में कोफ़ी किंग्सटन का सामना केविन ओवेंस से नहीं होने वाला था। WWE के असल प्लान्स तो यह थे कि केविन ओवेंस बेबीफेस किरदार में वापसी करने वाले थे। मगर हील रैसलर्स की अनुपस्थिति में ओवेंस को हील किरदार में ढलना पड़ा।

यह भी पढ़ें: WWE मनी इन द बैंक 2019 के कुछ दिलचस्प आंकड़े को आपको हैरान कर सकते हैं

4) WWE के पास मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट विनर के लिए बड़े प्लान्स मौजूद है

Has WWE dropped the ball on the last two years of Money in the Bank winners?

मूल रूप से मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट मैच में मिड-कार्ड और लोअर-कार्ड रैसलर्स को जगह दी जाती थी। पिछले कुछ वर्ष ऐसे बीते हैं कि लैडर मैच के विजेताओं को कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई है।

पिछले दो विजेता बैरन कॉर्बिन और ब्रॉन स्ट्रोमैन रहे हैं। लेकिन आज वो कहाँ हैं ये हम सभी जानते हैं। मगर WWE ने फैसला लिया है कि इस बार विजेता को जरूर सफलता हाथ लगेगी। ऐसा भी माना जा रहा है कि जीत किसी हील सुपरस्टार को मिलने वाली है, क्योंकि कंपनी की बड़ी चैंपियनशिप्स बेबीफेस रैसलर्स के हाथों में हैं।

5) बैकी लिंच हारने वाली हैं कोई एक टाइटल

Will dual champion the Lass Kicker Becky Lynch retain both belts at the pay per view?

निःसन्देह रैसलमेनिया 35 में बैकी लिंच ने इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों से अपना नाम दर्ज करवाया था। रोंडा राउजी और शार्लेट को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर द मैन ने विमेंस डिवीज़न के दोनों बड़े टाइटल्स अपने नाम किए थे।

अब मनी इन द बैंक में उन्हें शार्लेट के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप और लेसी इवांस के खिलाफ रॉ विमेंस चैंपियनशिप डिफेंड करनी है। रिपोर्ट्स के अनुसार योजना कुछ इस तरह की होगी कि बैकी लिंच के दूसरे टाइटल डिफेंस में कैश-इन होने वाला है, जिससे उन्हें ताकतवर दिखाया जा सके।

यह भी पढ़ें: WWE छोड़कर जाने वाले रैसलर्स को बड़े सुपरस्टार ने दी चेतावनी

6) मेन्स मनी इन द बैंक लैडर मैच पर सट्टे के भाव

money in the bank ladder match 2019

आठ बड़े सुपरस्टार्स के बीच कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने की जंग 19 तारीख(भारतीय समयानुसार 20 मई) को लड़ी जाएगी। इस बार लैडर मैच में छः सुपरस्टार ऐसे हैं जो कभी WWE चैंपियन नहीं बने हैं।

ड्रू मैकइंटायर पर 3/2 का भाव लगा है। एंड्राडे पर 2/1, सैमी जेन पर 8/1, रिकोशे पर 6/1, अली पर 7/1, बैरन कॉर्बिन पर 10/1, फिन बैलर पर 10/1 और रैंडी ऑर्टन पर भी 10/1 का भाव लगा है।

इन आंकड़ों को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ड्रू मैकइंटायर की जीत निश्चित है। एक ऐसी जीत जिसका वो काफी समय से इंतज़ार कर रहे हैं। इससे उनकी यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल होने की राह भी आसान हो जाएगी।

7) विमेंस मनी इन द लैडर मैच पर सट्टे के भाव

women's money in the bank ladder match 2019

विमेंस लैडर मैच में काफी बदलाव किए गए हैं। क्योंकि प्लान कुछ इस तरह के नहीं थे जैसा लोगों को दिखाया जा रहा है। एलेक्सा ब्लिस चोट के कारण बाहर हो गई हैं और उनकी जगह अब निक्की क्रॉस इस मैच में लड़ेंगी। WWE फैंस निक्की क्रॉस को इस मैच से जोड़े जाने पर काफी खुश दिखाई दे रहे हैं।

दूसरी ओर साशा बैंक्स की जगह डैना ब्रूक को दी गई है। मगर इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि डैना को इस मैच के बाद पुश मिलेगा भी या नहीं।

सट्टाबाजार की बात करें तो एम्बर मून पर 2/1 का भाव लगा है। बेली पर 3/1, निक्की क्रॉस पर 5/1, नेओमी पर 5/1, मैंडी रोज पर 6/1, कार्मेला पर 8/1, डैना ब्रूक पर 10/1 और नटालिया पर भी 10/1 का भाव लग रहा है।इन आंकड़ों को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि एम्बर मून इस मैच को जीतने की प्रबल दावेदार हैं।