Create
Notifications

WWE Money in The Bank 2019 के कुछ दिलचस्प आंकड़े जो आपको हैरान कर सकते हैं

Enter caption
Neeraj sharma

मनी इन द बैंक 2019 को अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। इस बार मैच कार्ड में काफी संख्या में चैंपियनशिप मैच जोड़े जा चुके हैं। रोंडा राउजी और ब्रॉक लैसनर की अनुपस्थिति में अन्य सुपरस्टार्स पर दबाव बढ़ गया है।

सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच मौजूदा चैंपियंस हैं, इसलिए इन दोनों पर दबाव की स्थिति दूसरे रैसलर्स से बहुत अधिक होगी। द मैन को गलतियों से संभल कर रहना होगा क्योंकि उन्हें अपने दोनों टाइटल्स डिफेंड करने हैं। शार्लेट के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप और लेसी इवांस के खिलाफ रॉ विमेंस चैंपियनशिप।

यह देखना भी दिलचस्प होगा कि इस बार मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट किसके हाथ लगेगा। इस इवेंट का इतिहास अब एक दशक से भी पुराना हो चुका है। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपके सामने रखने वाले हैं मनी इन द बैंक पीपीवी से जुड़़े कुछ ऐसे आंकड़े जिन्हें सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

# नटालिया ने लड़े हैं सबसे अधिक मनी इन द बैंक मैच

Natalya could lift the Money in the Bank contract this weekend

विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच पहली बार 2017 में लड़ा गया था। बेशक विमेंस लैडर मैच का इतिहास केवल दो साल पुराना रहा हो, लेकिन जिसके हाथ भी कॉन्ट्रैक्ट लगा है उसे सफलता ही हाथ लगी है। पहली बार कार्मेला और दूसरी बार एलेक्सा ब्लिस विजेता बनी थी।

मौजूदा रोस्टर की बात करें तो नटालिया अकेली सुपरस्टार हैं जो अभी तक सभी विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैचों का हिस्सा रही हैं। दुर्भाग्यवश उन्हें जीत नसीब नहीं हो सकी।

मैंडी रोज और डाना ब्रूक ऐसी सुपरस्टार्स हैं जो इस बार पहली बार कॉन्ट्रैक्ट जीतने की कोशिश करेंगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# तीन साल बाद डिफेंड होगी यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप

Samoa Joe defends against Rey Mysterio this weekend at Money in the Bank

मनी इन द बैंक पीपीवी के 2019 एडिशन में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप समोआ जो और रे मिस्टीरियो के बीच लड़ा जाएगा। ख़ास बात यह है कि यदि रे मिस्टीरियो को समोआ जो के खिलाफ जीत मिलती है तो वो WWE ग्रैंड-स्लैम चैंपियन बन जाएंगे।

यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप पिछली बार 2016 में डिफेंड की गई थी। रुसेव ने टाइटस ओ'नील को हराते हुए सफलतापूर्वक अपना टाइटल डिफेंड किया। यानी पूरे तीन साल के अंतराल के बाद यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच की मनी इन द बैंक पीपीवी में वापसी हो रही है।

यह भी पढ़ें: सबसे पहले WWE मनी इन द बैंक लैडर मैच के विजेता अब कहाँ हैं

# सर्वाइवर सीरीज़ के बाद पहली बार प्री शो का हिस्सा नहीं होगा WWE क्रूज़रवेट चैंपियनशिप मैच

ariya daivari and tony nese

रैसलमेनिया 35 में बडी मर्फी को टोनी नीस ने हराते हुए क्रूज़रवेट टाइटल अपने नाम किया था। जितने भी समय तक मर्फी चैंपियन रहे, उन्हें हर पीपीवी में प्री शो मैच लड़ने पड़े।

इस बार डेनियल ब्रायन/रोवन बनाम द उसोज़ अकेला ऐसा मैच है, जो प्री शो में लड़ा जाएगा। यानी सर्वाइवर सीरीज़ के बाद ऐसा पहली बार होगा जब क्रूज़रवेट चैंपियनशिप मैच को मेन शो में रखा गया है।

# मनी इन द बैंक में होगा केवल दूसरा स्टील केज मैच

The Miz takes on Shane McMahon at Money in the Bank 2019

क्रिएटिव टीम ने द मिज और शेन मैकमैहन के बीच फ्यूड को पुश देने के अथक प्रयास किए हैं। इस बेहतरीन स्टोरीलाइन की समाप्ति अब स्टील केज मैच के साथ होगी।

इलायस और शेन मैकमैहन के बीच बढ़ती दोस्ती के कारण ऐसा प्रतीत होने लगा था कि वो इस मैच में दखल दे सकते हैं। इसलिए अब मिज और शेन स्टील केज में एक दूसरे का सामना करेंगे।

मनी इन द बैंक में आख़िरी बार स्टील केज मैच 2010 में लड़ा गया था। जब शेमस ने जॉन सीना के खिलफ WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी। तब भी WWE को ख़तरा था कि द नेक्सस, जॉन सीना को सबक सिखाने के लिए रिंग में सरप्राइज़ एंट्री ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जॉन सीना ने WWE को लेकर दिया विवादित बयान

# पहली बार मई में आयोजित होगी मनी इन द बैंक

Enter caption
Enter caption

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि WWE नियमित रूप से अपने पे-पर-व्यू शेड्यूल में बदलाव करती रहती है। मनी इन द बैंक की ही बात करें तो इसकी शुरुआत साल 2005 में एक रैसलमेनिया मैच के रूप में हुई थी। मगर 2010 में इसे एक अलग पीपीवी का दर्जा दे दिया गया।

ख़ास बात यह रही है कि पिछले आठ सालों से मनी इन द बैंक जून या जुलाई में ही आयोजित होती आई है। जिससे समरस्लैम के लिए स्टोरीलाइंस तैयार हो पाए। लेकिन इस बार स्थिति पूरी तरह उलट है।

2019 में मनी इन द बैंक प्लान्स में बदलाव हुआ और इसका आयोजन मई में शिफ्ट किया जा रहा है। आपको यह भी बता दें कि किन्हीं अन्य रणनीतियों में बदलाव नहीं हुए हैं, केवल इसके आयोजन का समय बदल दिया गया है।

यह भी पढ़ें: WWE मनी इन द बैंक के 3 सबसे बेकार विजेता और तीन सबसे अच्छे

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...