WWE Money In The Bank 2020: 6 बातें जो इशारों इशारों में बताई

इशारों इशारों में बताई गईं
इशारों इशारों में बताई गईं

डब्लू डब्लू ई (WWE) मनी इन द बैंक (Money In The Bank) आज इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। ये WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) के बाद का सबसे अच्छा शो नहीं था लेकिन कंपनी के प्रयास को दरकिनार नहीं किया जा सकता। इस शो के दौरान WWE मेंस और विमेंस लैडर मैच साथ में हुए और उससे ये तय है कि दोनों विजेताओं को जल्द ही चैंपियनशिप के लिए मौका मिलेगा।

ये हाल में हुए किसी भी शो में सबसे छोटा शो था क्योंकि ये सिर्फ ढ़ाई घंटे का था। इस बीच कंपनी ने बिना कुछ कहे भी इशारों में काफी जानकारी दी और आर्टिकल में हम उसके बारे में ही बात करने वाले हैं:

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन अब भी आजाद नहीं हैं

ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) ने मैच के दौरान वही काले भेड़ वाला मास्क लगाया जो वो उस समय लगाते थे जब वो WWE में वायट फैमिली का हिस्सा थे। इसके बाद यूनिवर्सल चैंपियन ने अपने मास्क और टीशर्ट को फाड़ दिया और अपने विरोधी और पूर्व वायट फैमिली मेंबर ब्रे वायट (Bray Wyatt) पर जीत दर्ज की। ये जीत शानदार थी लेकिन इसके बाद वायट को द फीन्ड से जुड़ी झलकियाँ दिखने लगीं। ये इस बात का सबूत है कि ये कहानी अभी खत्म नहीं हुई है। बैकलैश में इनका सामना द फीन्ड से हो सकता है और उसमें वो अपना टाइटल और रेन दोनों खो देंगे।

WWE ने ओटिस के जरिए एक ट्विस्ट प्रदान किया

ओटिस (Otis) WWE के एक ऐसे रेसलर हैं जिन्हें फरवरी से पुश मिलना शुरू हुआ और वो रेसलमेनिया में डॉल्फ ज़िगलर (Dolph Ziggler) की हार और मैंडी रोज़ (Mandy Rose) के साथ प्यार वाली कहानी के साथ खत्म हुआ। इसके बाद ओटिस ने खुद ने खुद को साबित किया और WWE मनी इन द बैंक में कंपनी ने ये साबित किया कि वो कभी भी किसी के भी पक्ष में कहानी को पलट सकती है। ये मुमकिन है कि वो टैग टीम टाइटल के लिए इसे कैश इन करे।

WWE ने नए स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस क्राउन नहीं किए

न्यू डे (New Day) के पास WWE स्मैकडाउन (SmackDown) टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड करते समय कोई खास पुश नहीं था क्योंकि वो पिछले दो हफ्तों में दो टैग टीम से हार चुके थे। इसके बावजूद वो ना सिर्फ मैच में एक चैंपियन की तरह गए बल्कि अंत में भी जीत उनके ही पास थी। मैच के दौरान उस तरह का प्रदर्शन नहीं हुआ जैसा एक ओपनिंग शो से उम्मीद होती है। एक ऐसा मैच जिसमें सबकुछ मान्य है उसमें से जैक्सन रायकर (Jaxson Ryker) कैसे बाहर कर दिए गए ये समझ नहीं आया।

WWE में बॉस एंड हग कनेक्शन का अंत कब होगा?

साशा बैंक्स (Sasha Banks) ने WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच के दौरान बेली (Bayley) को फायदा पहुंचाया जिसकी वजह से टमिना स्नूका (Tamina Snuka) के हाथ से मौका जाता रहा। एक बड़ा सवाल ये है कि क्या कंपनी अब भी इस दोस्ती को आगे ले जाना चाहती है? जिस तरह का प्रदर्शन हमें देखने को मिला है उससे ये सही होता दिख रहा है और ये मुमकिन है कि इसे समरस्लैम तक ले जाया जाए। ये भी मुमकिन है कि ये दोस्ती उसके आगे भी रहे पर अभी के लिए समरस्लैम ही लक्ष्य होगा।

WWE ने दिखा दिया कि असुका को मौका देकर उन्होंने सही किया

असुका (Asuka) वो महिला रेसलर हैं जिनके नाम WWE NXT में सबसे लंबी चैंपियनशिप रेन रही है लेकिन इस बीच 2018 में पहला विमेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) जीतने के बाद उनका ग्राफ नीचे गया। उनके अपराजित स्ट्रीक को शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) ने उस साल रेसलमेनिया में खत्म किया और फिर अगले कुछ महीनों में उनको वो मौके नहीं मिले।

वो कायरी सेन (Kayri Sen) के साथ टैग टीम का हिस्सा बनीं लेकिन इस ब्रीफकेस को जीतने के बाद इसमें दोराय नहीं कि वो एक अच्छी कहानी पाएंगी। बैकी लिंच (Becky Lynch) इस हफ्ते रॉ (Raw) में हैं तो ऐसे में क्या हम इन दोनों के बीच आमना सामना देख सकते हैं?

ड्रू मैकइंटायर किस तरह के चैंपियन साबित होंगे?

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने अपने विरोधी सैथ रॉलिंस को मैच में हरा दिया और उसके बाद उन्होंने उनके साथ हाथ भी मिलाया। एक बेबीफेस चैंपियन के लिए ये काफी महत्वपूर्ण है कि वो अपने काम से फैंस के बीच लोकप्रिय रहे।

इस हैंडशेक के बाद सैथ रॉलिंस को बेबीफेस नहीं बनना चाहिए क्योंकि इस समय रॉ में हील किरदारों की कमी है। अगर ये देखा जाए तो चैंपियन ने नए थीम सांग पर एंट्री करने वाले सैथ के साथ अच्छा बर्ताव किया।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now