WWE Money In The Bank, प्रीव्यू: पीपीवी में मिल सकते हैं नए चैंपियन

WWE Money In The Bank
WWE Money In The Bank

WWE मनी इन द बैंक (Money In The Bank) के लिए अबतक सिर्फ आठ मैच ही घोषित हुए हैं लेकिन ये संभव है कि आनेवाले वक्त में या शो से पहले कंपनी कुछ मैच घोषित कर दे। अगर ऐसा नहीं होता है तो हमारे पास जो मैच कार्ड होगा उसमें मेंस और विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच है, रॉ (Raw) की तरफ से डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के बीच एक मैच होगा जिसमें ड्रू टाइटल डिफेंड करेंगे। वहीं स्मैकडाउन की ओर से यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और ब्रे वायट (Bray Wyatt) आमने सामने होंगे।

इसके अलावा स्मैकडाउन (Smackdown) विमेंस चैंपियनशिप के लिए टमीना स्नूका (Tamina Snuka) का मुकाबला चैंपियन बेली (Bayley) से होगा जबकि मेंस टैग टीम डिवीजन की चार बेहतरीन टीम आमने सामने होंगी। ये चार टीम होंगी फॉरगॉटेन संस (The Forgotten Sons), लूचा हाउस पार्टी (Lucha House Party), मिज़ (The Miz) और मॉरिसन (John Morrison) तथा स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस द न्यू डे (The New Day)। इसके साथ साथ कंपनी ने आर ट्रुथ (R Truth) बनाम एमवीपी (MVP) और जैफ हार्डी (Jeff Hardy) बनाम सिजेरो (Cesaro) की भी घोषणा कर दी है।

आइए अब आपको बताते हैं उन मैचों के बारे में जो शो में हो रहे हैं:

WWE मेंस लैडर मैच

मेंस लैडर मैच में छह रेसलर्स एक साथ लड़ाई शुरू करेंगे और चूँकि ये पहली बार हो रहा है जब लैडर मैच कॉर्पोरेट ऑफिस में होंगे तो ये देखना रोमांचकारी होगा कि WWE इसे कैसे करती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दोनों मैच एक साथ हो रहे होंगे। WWE ने फैंस को चौंकाने की तैयारी कर रखी है तो अगर आपका फेवरिट रेसलर ना जीते तो हैरान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि वो आगे किसी और कहानी का हिस्सा हो सकते हैं।

WWE विमेंस लैडर मैच

मेंस की ही तरह इस मैच में भी कई फेवरिट रेसलर्स हैं और ऐसे में अगर वो मैच जीत जाते हैं तो ये अच्छी बात होगी। अब ये देखना होगा कि क्या कंपनी अफवाहों को हकीकत बनाएगी और कोई रेसलर WWE की छत से जमीन पर फेंका जाएगा। ऐसी खबरें हैं कि शो और मैच को यादगार बनाने के लिए WWE ऐसा कर सकती है। क्या ऐसा होगा या नहीं ये शो में ही मालूम पड़ेगा?

ये भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर टमिना स्नूका को Money In The Bank में SmackDown विमेंस चैंपियन बनना चाहिए

WWE स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए बेली अपने टाइटल को टमीना स्नूका के सामने डिफेंड करेंगी

WWE में पिछले एक दशक से काम कर रही टमीना स्नूका के लिए ये एक भावुक पल है क्योंकि उन्हें अब एक पुश मिल रही है और कंपनी के लोग उन्हें टाइटल के योग्य मानते हैं। इस हफ्ते स्मैकडाउन में एक टैग टीम मैच का हिस्सा बनने वाली टमीना को द बंप नाम के शो में उनके कजिन भाई उसोज़ ने उनसे कहा कि ये उनका मौका है। WWE के मौजूदा दौर को देखते हुए ये उनके लिए वाकई में आखिरी मौका भी हो सकता है और ये मुमकिन है कि उन्हें मैच में कुछ अच्छे पल मिलें। अब उनकी जीत होगी या नहीं ये तो शो में ही पता चलेगा।

WWE स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए फेटल फोर वे मैच

न्यू डे ने टाइटल जीतने के बाद उन्हें डिफेंड नहीं किया है लेकिन इस मैच के दौरान WWE की इस दिग्गज टैग टीम के पास खुद को साबित करने का मौका होगा। अब वो इस चुनौती पर खरे उतरते हैं या नहीं ये देखना होगा लेकिन इसमें एक्शन और एंटरटेनमेंट भरपूर होगा जो काफी अच्छी बात है।

WWE मनी इन द बैंक में आमने सामने होंगे आर ट्रुथ और एमवीपी

WWE ने आखिरी पलों में इस मैच को करके ये साबित किया है कि वो अच्छे टैलेंट को हर मुमकिन मौका देने के लिए तैयार है। ऐसा नहीं है कि इनके बीच कोई पुरानी लड़ाई रही है लेकिन इन दोनों में काफी हुनर है और कंपनी उसको दिखाने के लिए और साथ में एक अच्छी कहानी की शुरुआत के लिए ऐसा कर रही है। हम सब जानते हैं कि आर ट्रुथ काफी मजाकिया हैं लेकिन ये देखना होगा कि क्या ये मजाक इस मैच में उनके काम आएगा या एमवीपी उन्हें हराने में सफल होंगे।

WWE के इस डेयरडेविल शो में जैफ हार्डी और सिजेरो लड़ेंगे

WWE ने आखिरी पलों में इन दो बेहतरीन रेसलर्स के बीच एक मैच बुक किया है जिसमें एंटरटेनमेंट और हाई फ्लाइंग एक्शन गारंटीड है। ऐसे में आपको बताते चलें कि जैफ अपने डेयरडेविल स्टंटस के लिए तो वहीं सिजेरो अपनी ताकत के लिए जाने जाते हैं। ये दोनों जब रिंग में होंगे तो दो चीजें निश्चित हैं, एक तो फैंस का मनोरंजन और दूसरा हाई फ्लाइंग एक्शन क्योंकि जैफ ने रॉ स्टेज और प्रोडक्शन ट्रक से भी स्वानटान बॉम्ब हिट किया है।

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट

WWE ने अपने नए यूनिवर्सल चैंपियन को उनके पूर्व वायट फैमिली लीडर और द फीन्ड के दूसरे रूप ब्रे वायट के सामने कर दिया है और ये मैच उतना कमाल का नहीं लग रहा है। वैसे तो ये मैच ब्रॉन को अपने साथ जोड़ने का एक तरीका है लेकिन क्या हो अगर ब्रे वायट सबको चौंकाते हुए टाइटल अपने नाम कर लें। ये इसलिए भी हो सकता है क्योंकि कंपनी ने सुपर शोडाउन में भी कुछ ऐसा ही किया था। उस समय किसी को उम्मीद नहीं थी कि एक पार्ट टाइमर द फीन्ड जैसे किरदार को हरा सकेगा। अगर कंपनी वो चौंकाने वाला काम कर सकती है तो ये भी मुमकिन है।

WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस

WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस के बीच मैच काफी अलग ही स्तर का होगा लेकिन ये देखना होगा कि क्या मर्फी इस मैच में दखल देंगे या नहीं। अगर वो दखल देते हैं तो क्या उससे कोई नुकसान है और अगर नहीं तो क्या हम किसी ऐसे बदलाव को देख सकते हैं जिसकी हमने उम्मीद ना की हो। कहीं ऐसा तो नहीं कि एक छोटी सी गलती के कारण सैथ अपना टाइटल मैच गंवा बैठे और हमें एक ऐसी लड़ाई देखने को मिले जो सबको एंटरटेन कर दे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now