Create

WWE Money In The Bank प्रीव्यू: 19 मई 2019

Who walks out with the win?

WWE मनी इन द बैंक 19 मई (भारत में 20 मई) को दिखाया जाएगा। ये वो शो है जिसमें लैडर्स का इस्तेमाल करके रैसलर्स एक दूसरे पर वार करेंगे। शो के लिए अबतक 11 मैचों की घोषणा की जा चुकी है, और इसमें काफी ज़बरदस्त एंटरटेनमेंट देखने को मिलेगा।

इस शुक्रवार कंपनी ने महिला रैसलर्स के लैडर मैच में एक बदलाव किया था, जिसके तहत एलेक्सा ब्लिस अब शो का हिस्सा नहीं होंगी। उनकी जगह निकी क्रॉस ने ले ली है। निकी ने हाल में अपने किरदार में बदलाव किया था और वो इस हफ्ते रॉ में द गॉडेस की जगह मैच का हिस्सा रहीं थीं। ये इकलौता मैच नहीं है जिसको लेकर फैंस उत्साहित हैं। कोफ़ी किंग्सटन बनाम केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस बनाम एजे स्टाइल्स को देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank 2019: शो से पहले सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

अब चूँकि शो में ज़्यादा वक़्त नहीं बचा है, तो आइए इस शो में मैचेज पर एक नज़र डालते हैं:

#11 टोनी नीस (c) बनाम आरिया डेवारी (WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच)

Enter caption

टोनी नीस बनाम आरिया डेवारी क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए होने वाला मैच है। एक रैसलिंग फैन के पास शायद इस मैच को लेकर ज़्यादा जानकारी ना हो क्योंकि क्रूजरवेट शो 205 लाइव को बेहद कम लोग देखते हैं। इन दोनों रैसलर्स के पास काफी हुनर है लेकिन इस मैच को लेकर शायद ही किसी को ज़्यादा उत्सुकता हो।

टोनी ने रैसलमेनिया में टाइटल जीता था, तो इस बात की संभावनाएं कम है कि वो टाइटल हारेंगे। इस मैच में अगर ज़बरदस्त एक्शन होता है तो फैंस का ज़बरदस्त मनोरंजन होगा। अगर कंपनी इस डिवीज़न की तरफ फैंस का ध्यान बढ़ाना चाहती है तो उसे मैच में कुछ धमाकेदार करना होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#10 डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन बनाम द उसोज़

Enter caption

मनी इन द बैंक में डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन बनाम द उसोज़ का मैच बुक किया गया है। ये मैच नॉन-टाइटल और प्री-शो का हिस्सा होगा और इसके ज़बरदस्त होने की उम्मीद है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सब्मिशन एक्सपर्ट और समोअन भाइयों के बीच ये मैच काफी ज़बरदस्त एक्शन से भरा हुआ होगा। वायट फैमिली के मेंबर की वजह से इस मैच में काफी चीज़ों के होने की संभावना है।

#9 विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच

विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में हुए बदलाव की वजह से मैच में जीतने के समीकरण भी बदल गए हैं और अब ये कयास हैं कि निकी इस मैच को जीत सकती हैं। वैसे ये सिर्फ कयास हैं क्योंकि उन्हें पिछले हफ्ते ही एक पुश मिली है लेकिन अगर उन्हें वाकई में आगे मौके दिए जाने हैं तो ये एक अच्छा तरीका है। इस मैच को लेकर सभी महिला रैसलर्स एक दूसरे पर अटैक कर रही हैं, लेकिन इसका विजेता कौन होगा ये हमें कुछ ही घंटों में पता चल जाएगा।

#8 मेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच

Enter caption

इस मैच में एंड्राडे, रिकोशे, ड्रू मैकइंटायर, फिन बैलर, सैमी जेन, बैरन कॉर्बिन, अली और रैंडी ऑर्टन एक दूसरे से लड़ते हुए नज़र आएँगे। ये सभी रैसलर्स इन-रिंग और माइक में ज़बरदस्त हैं और इनके काम ने इन्हें फैंस का प्रिय बना दिया है। अब ये देखना होगा कि क्या वेटेरन इस मैच को जीतेंगे या एक नया रैसलर इस मैच को जीतने में कामयाब होगा। अगर हैरान करने वाले परिणाम आते हैं तो उससे कंपनी और शो को काफी फायदा होगा।

#7 समोआ जो(c) बनाम रे मिस्टीरियो (WWE यूएस चैंपियनशिप मैच)

Enter caption

एक हाई-फ्लायर और समोअन सब्मिशन मशीन के बीच मैच में जीत चाहे जिसकी भी हो एक बात तय है और वो ये कि फैंस का ज़बरदस्त मनोरंजन होगा। इन दोनों के बीच काफी ज़बरदस्त एक्शन होगा क्योंकि इस कहानी को काफी पर्सनल बना दिया गया है। अगर डोमिनिक की वजह से इस मैच का निर्णय समोआ के पक्ष में जाता है तो कहानी और अच्छी हो जाएगी।

#6 बैकी लिंच बनाम शार्लेट फ्लेयर (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप)

Enter caption

इस मैच को लेकर फैंस इसलिए काफी उत्साहित हैं क्योंकि चैंपियन बैकी लिंच ने एक ही रात में दो रैसलर्स से लड़ने की इच्छा जताई है। ये वो मैच है जिसमें दो भूतपूर्व दोस्त एक दूसरे के सामने होंगे। इस मैच के अंत तक आप ये समझ सकेंगे कि चैंपियन के तौर पर आइरिश रैसलर इतनी पसंद क्यों की जाती हैं।

#5 द मिज़ बनाम शेन मैकमैहन (स्टील केज मैच)

Enter caption

इनके बीच एक मैच की कहानी रैसलमेनिया से पहले शुरू हुई थी। इन्होने रैसलिंग के सबसे बड़े शो में काफी ज़बरदस्त प्रदर्शन किया, लेकिन ये लड़ाई अब भी चल रही है। ये मुमकिन है कि इस मैच में एक दखल हो और ये कहानी समरस्लैम का हिस्सा बने। ये दोनों कभी भी एक कहानी को अच्छा बना सकते हैं, और इसे देखने के लिए हमें शो के बाद इनके काम का इंतज़ार करना होगा।

#4 सैथ रॉलिंस(c) बनाम एजे स्टाइल्स (यूनिवर्सल चैंपियनशिप)

Enter caption

सैथ रॉलिंस बनाम एजे स्टाइल्स को सबसे आखिरी का मैच ना रखकर हमने इसे चौथे नंबर पर जगह दी है। ऐसा इसलिए क्योंकि महिला रैसलिंग काफी ज़बरदस्त प्रदर्शन कर रही है और उसे पहले स्थान पर मौका मिलना ही चाहिए। इन दोनों के बीच लड़ाई की शुरुआत सुपरस्टार शेकअप के बाद हुए #1 कंटेंडर मैच के बाद शुरू हुई थी। पिछले कुछ हफ्तों में इन दोनों के बीच लड़ाई काफी ज़बरदस्त हो गई है।

इनमें से कोई भी विजेता हो, फैंस का एंटरटेनमेंट तो पक्का है।

#3 रोमन रेंस बनाम इलायस (सिंगल्स मैच)

Enter caption

रोमन रेंस बनाम इलायस एक ऐसा मैच है जो सुपरस्टार शेकअप से शुरू हुआ और फिर ये कहानी सिंगल से एक टैग टीम वाली कहानी बन गई। इसमें से मिज़ और शेन एक अलग मैच लड़ रहे हैं, और ये दोनों एक अलग मैच लड़ेंगे। ये दोनों अपने काम से फैंस का मनोरंजन करेंगे, लेकिन इसे कौन जीतेगा ये कहना मुश्किल है।

#2 कोफी किंग्सटन(c) बनाम केविन ओवेंस (WWE चैंपियनशिप)

Enter caption

कोफी किंग्सटन बनाम केविन ओवेंस काफी सारे बदलावों से गुज़रा है। एक समय पर प्राइज़फाइटर न्यू डे का हिस्सा थे और फिर उन्होंने अपनी टीम को धोखा दिया। एक हील की तरह काम करते हुए भूतपूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने मौजूदा WWE चैंपियन को उनके टाइटल के लिए चैलेंज किया है। ये मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि बिग इ इस समय चोटिल हैं, और ज़ेवियर वुड्स के किरदार को लेकर एक असमंजस है।

#1 बैकी लिंच (c) बनाम लेसी इवांस (रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच)

Enter caption

बैकी लिंच बनाम लेसी इवांस अब एक ज़बरदस्त मैच बन गया है। इस लड़ाई की शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि ये एक बेकार कहानी और लड़ाई होगी। सैसी सदर्न बेले ने अपने प्रोमो और इन-रिंग एक्शन से फैंस को इम्प्रेस किया है। अब ये देखना होगा कि क्या आज रात वो अगली रॉ विमेंस चैंपियन बन जाएंगी या फिर लैसकिकर विजेता बनेंगी। दोनों में से कोई भी विजेता बने, फैंस का एंटरटेनमेंट तो ज़रूर होगा।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment