Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Money In The Bank रिजल्ट्स LIVE: 10 मई 2020

ओटिस बने मनी इन द बैंक
ओटिस बने मनी इन द बैंक विजे
EXPERT COLUMNIST
Modified 11 May 2020, 06:58 IST
न्यूज़
Advertisement

मेंस और विमेंस मनी इन द बैंक मैच

इस मैच की शुरुआत हो गई है और सभी सुपरस्टार्स एक दूसरे के खिलाफ लड़ते हुए नजर आ रहे हैं। ओटिस ने स्टाइल्स के ऊपर डंबल रख दिए और वो फंस गए। कॉर्बिन और ब्रायन, ब्लैक और ओटिस एक दूसरे से लड़ रहे हैं। कॉर्बिन, ओटिस, ब्रायन और ब्लैक लिफ्ट में चले गए हैं। ब्रायन ने कॉर्बिन और ओटिस को गिरा दिया है। उधर कार्मेला ने जैक्स को थप्पड़ मारा, जिसके बाद जैक्स ने उनका बुरा हाल कर दिया। जैक्स और बैजलर एक दूसरे को मार रही हैं। डैना ब्रुक ने जैक्स को चेयर से मारा और फिर कार्मेला ने भी ब्रुक पर अटैक कर दिया। कार्मेला भागतीं उससे पहले ही लेसी इवांस ने उनके ऊपर हमला कर दिया। एजे स्टाइल्स डैडमैन का पोस्टर देखकर डर गए थे और ब्लैक ने उनके ऊपर अटैक करके उन्हें रूम में बंद कर दिया। ओटिस ने हेमन का खाना उनके ऊपर गेर दिया। सभी सुपरस्टार्स वहां मौजूद थे। बैजलर ने मिस्टीरियो को नॉकआउट किया, तो जैक्स ने ब्रुक को पटक दिया। जैक्स ने कार्मेला को टेबल के ऊपर पटक डाला। एजे स्टाइल्स और ब्रायन लड़ते हुए विंस मैकमैहन के रूम में पहुंच गए और विंस ने उन्हें रूम से निकाल दिया। असुका और जैक्स लड़ते हुए रूफ तक पहुंच गई हैं। लेसी इवांस भी वहां आ गई हैं, कोई भी एक दूसरे को ऊपर चढ़ने नहीं दे रहा है। असुका लैडर पर हैं और कॉर्बिन आ गए हैं। असुका ने कॉर्बिन को गिरा दिया है और उसके बाद विमेंस मनी इन द बैंक को असुका ने जीत लिया है।

अब ओटिस भी रूफ पर आ गए हैं और जैसे ही वो लैडर पर चढ़ने लगे वो टूट गई। कॉर्बिन ने लैडर से ओटिस को मारा, लेकिन ओटिस ने पलटवार करते हुए अपना ट्रेडमार्क मूव लगाया। अब एलिस्टर ब्लैक और रे मिस्टीरियो भी आ गए हैं। दोनों लैडर के ऊपर थे, लेकिन तभी एजे स्टाइल्स ने आकर उन्हें फेंक दिया। किंग कॉर्बिन ने रे मिस्टीरियो और ब्लैक को नीचे फेंक दिया है। स्टाइल्स और कॉर्बिन दोनों ही लैडर के ऊपर हैं और दोनों के हाथ में ब्रीफकेस हैं। हालांकि इलायस ने आकर कॉर्बििन के ऊपर गिटार से हमला कर दिया, और एजे स्टाइल्स ब्रीफकेस को संभाल नहीं पाए और उसे ओटिस ने हासिल कर लिया। ओटिस अब मिस्टर मनी इन द बैंक बन गए हैं।

विजेता: ओटिस मेंस और असुका विमेंस मनी इन द बैंक मैच को जीता।

ड्रू मैकइंटायर vs सैथ रॉलिंस (WWE चैंपियनशिप)

Advertisement

WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबले की शुरुआत हो गई है। ड्रू मैकइंटायर इस समय सैथ रॉलिंस के ऊपर भारी पड़ रहे हैं और जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल भी कर रहे हैं। रॉलिंस अब मैकइंटायर के घुटने पर अटैक कर रहे हैं और टर्नबकल के सहारे रिंग के बाहर फेंका। सैथ रॉलिंस ने ड्रू मैकइंटायर को सूसाइड डाइव लगा दी है। रॉलिंस ने एक और जबरदस्त मूव लगाकर पिन करने का प्रयास किया, लेकिन ड्रू ने किकआउट किया। रॉलिंस ने सबमिशन में जकड़ लिया है, ड्रू ने मुश्किल से बॉटम रोप को पकड़ते हुए खुद को बचाया। रॉलिंस ने एक बार फिर सूसाइड डाइव लगा दी है। सैथ रॉलिंस ने एक बार फिर सूसाइड डाइव लगाना चाहा, लेकिन मैकइंटायर ने उन्हें बीच में रोकते हुए कमेंट्री टेबल पटक दिया। मैकइंटायर ने स्पाइनबस्टर देने के बाद पिन करने का प्रयास किया, लेकिन रॉलिंस ने किकआउट किया। रॉलिंस ने पलटवार करते हुए किक लगाई, इस बार ड्रू ने किकआउट किया। रॉलिंस ने टॉप रोप से स्पलैश लगा दिया है, सैथ को समझ नहीं आ रहा उन्हें मैच को जीतने के लिए क्या करना होगा। रॉलिंस चेयर लेकर आ रहे थे, लेकिन अंतिम मौके पर स्टॉम्प लगाना चाहा, मैकइंटायर ने उन्हें रोका। रॉलिंस ने पहले सुपरप्लेक्स लगाया, फिर जबरदस्त मूव लगाया। हालांकि ड्रू मैकइंटायर ने किकआउट कर दिया। सैथ रॉलिंस ने स्टॉम्प लगा दिया है, लेकिन एक बार फिर किकआउट हो गया। दोनों ही सुपरस्टार्स हार मानने को तैयार नहीं हैं। अंत में आखिरकार रॉलिंस को मैकइंटायर ने क्ले मोर किक दी और इस मैच को जीतते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच के बाद ड्रू मैकइंटायर ने रिस्पेक्ट दिखाते हुए रॉलिंस की ओर हाथ बढ़ाया और दोनों सुपरस्टार्स ने हाथ मिलाया

विजेता: अभी भी WWE चैंपियन ड्रू मैकइंयार

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ब्रे वायट (यूनिवर्सल चैंपियनशिप)

ब्रे वायट पूरी तरह से माइंड गेम खेल रहे हैं और इस बीच अभी तक वो यूनिवर्सल चैंपियन के ऊपर भारी पड़े हैं। वायट ने जबरदस्त क्लोथसलाइन देदी, लेकिन स्ट्रोमैन ने किकआउट किया। वायट ने स्ट्रोमैन को स्टीलस्टेप्स पर दे मारा। मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचता हुआ और वायट ने पहले डीडीटी दिया और फिर सिस्टर एबीगेल दिया। हालांकि स्ट्रोमैन ने किकआउट कर दिया, ब्रे वायट काफी हैरान नजर आ रहे हैं। वायट दूसरा सिस्टर एबीगेल देना चाहा रहे थे, लेकिन स्ट्रोमैन ने पलटवार कर दिया है। स्ट्रोमैन ने शीप मास्क पहन लिया है और ब्रे वायट काफी खुश नजर आ रहे हैं। दोनों एक दूसरे से गले मिले और जब ऐसा लग रहा था कि दोनों एक साथ आ जाएंगे तभी स्ट्रोमैन ने ब्रे वायट को रनिंग पावरस्लैम देते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: अभी भी यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन

बेली vs टमिना (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरू होते ही बेली ने टमिना को गुस्सा दिया दिया और इसका खामियाजा भी वो भुगत रही हैं। टमिना ने बेली को सुपलेक्स दे दिया है और बेली का उन्होंने बुरा हाल कर दिया है। टमिना ने बेली को अब खतरनाक स्लैम दे दिया है। बेली ने आखिरकार चालाकी दिखाते हुए वापसी की और टमिना के पैर को चोटिल करने का प्रयास कर रही हैं। टमिना दर्द में नजर आ रही हैं और बेली इसका पूरा फायदा उठा रही हैं। टमिना ने पलटवार करते हुए पहले हेड बट दिए और फिर रिंगपोस्ट पर स्पलैश दिया। बेली ने एक बार फिर वापसी की और टमिना को नीबार में जकड़ लिया, लेकिन टमिना ने रोप्स को पकड़ते हुए खुद को बचाया। टमिना ने बेली को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया और अब वो टॉप रोप्स पर हैं , लेकिन मूव मिस कर गईं और उन्होंने बेली को सुपर किक लगाई। साशा रिंग में आ गईं और टमिना का सारा ध्यान टमिना के ऊपर ही आ गया है। बेली ने फायदा उठाते हुए टमिना को पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद टमिना ने बेली पर मूव लगाना चाहा, लेकिन साशा बैंक्स ने अपनी दोस्त को बचाया।

Advertisement

विजेता: अभी भी स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली

आर ट्रुथ vs बॉबी लैश्ले

इस मैच के लिए आर ट्रुथ सबसे पहले रिंग में आ गए हैं, उनके बाद MVP भी आ गए हैं। यह दोनों आपस में बात ही कर रहे थे, तभी बॉबी लैश्ले रिंग में आ गए हैं। MVP की जगह इस मैच में लैश्ले इस मैच में लड़ रहे हैं। मैच की शुरुआत हो गई है, लैश्ले काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। लैश्ले बुरी तरह से आर ट्रुथ को मार रहे हैं। ट्रुथ ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन लैश्ले ने स्पाइनबस्टर दे दिया है। बॉबी लैश्ले ने आर ट्रुथ को खतरनाक स्पीयर दिया और इस मैच को पिन करते हुए आसानी से जीत लिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

न्यू डे vs द मिज & जॉन मॉरिसन vs द फॉरगॉटन सन्स vs लूचा हाउस पार्टी (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप)

मनी इन द बैंक पीपीवी के मेन शो की शुरुआत स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होने वाले फैटल 4वे मुकाबले के साथ होने वाली है। न्यू डे और लूचा हाउस पार्टी ने मैच की शुरुआत की है जल्द ही जॉन मॉरिसन ने रिंग में एंट्री की और रिंग के बाहर जबरदस्त मूव लगाते हुए दूसरे सुपरस्टार्स को चित किया। अब फॉरगॉटन सन्स भी आ गए है, वो लूचा हाउस पार्टी पर भारी पड़ रहे हैं। उन्होंने पिन करने का प्रयास किया, लेकिन ग्रेन मेटालिक ने किकआउट किया। मेटालिक ने आखिरकार पलटवार किया और जबरदस्त मूव लगाया। अब मॉरिसन और डोराडो लड़ रहे हैं और डोराडो ने लगभग पिन कर दिया था। कोफी किंग्सटन भी आ गए हैं, उन्होंने मिज के ऊपर जबरदस्त मूव लगाने शुरू कर दिया हैं। फॉरगॉटन सन्स और बिग ई अब ऑफिशियल हैं, न्यू डे ने मिलकर टीम मूव लगाया। हालांकि फॉरगॉटन सन्स ने किकआउट किया। मिज और मॉरिसन ने चालाकी दिखाई और लगभग बिग ई को पिन कर ही लिया था कि लूचा हाउस पार्टी ने मैच को बनाए रखा। अंत में बिग ई ने ग्रेन मेटालिक को बिग एंडिंग मूव दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीतते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: अभी भी स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन न्यू डे

Advertisement

जैफ हार्डी vs सिजेरो (किकऑफ शो)

जैफ हार्डी और सिजेरो के बीच मनी इन द बैंक किकऑफ शो का जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स ने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल किया। हालांकि अंत में जैफ हार्डी ने स्वॉन्टन बॉम्ब मूव का इस्तेमाल करते हुए सिजेरो को पिन किया और इस मैच को अपने नाम करते हुए शानदार जीत दर्ज की।

विजेता: जैफ हार्डी

नमस्कार मनी इन द बैंक पीपीवी की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WWE रेसलमेनिया के बाद मनी इन द बैंक पहला पीपीवी होने वाला है और कंपनी ने इसे सफल बनाने के लिए शानदार मैच कार्ड बुक किया है। मनी इन द बैंक पीपीवी में कुल मिलाकर 8 मैच देखने को मिलेंगे, जिसमें 4 चैंपियनशिप मैच होंगे। इसके अलावा दो ट्रेडिशनल मनी इन द बैंक लैडर मैच भी होने वाले हैं।

WWE मनी इन द बैंक (मेंस और विमेंस मैच काफी खास होने वाले हैं

Advertisement

इस बार मनी इन द बैंक लैडर मैच दो वजहों से खास होने वाले हैं। एक तो मेंस और विमेंस लैडर मैच एक साथ होंगे। इसके अलावा ये WWE के हेडक्वॉर्टर में होने वाला है। इस बार मनी इन द बैंक (Money In The Bank) के लिए सुपरस्टार्स रिंग में नहीं बल्कि नीचे से छत पर जाएंगे और ब्रीफकेस को जीतेंगे। फैंस की नजर इस मैच पर ही होगी, क्योंकि इसमें भरपूर एक्शन देखने को मिलने वाला है।

वैसे तो इस बात की उम्मीद कम है, लेकिन मनी इन द बैंक मैच जीतने वाला सुपरस्टार अगर पीपीवी में अपने ब्रीफकेस को कैशइन कर दें तो किसी को भी हैरानी नहीं होनी चाहिए। ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है।

मनी इन द बैंक पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप को सैथ रॉलिंस के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं, तो ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ब्रे वायट के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। मैकइंटायर और स्ट्रोमैन दोनों ही रेसलमेनिया में पहली बार WWE चैंपियन बने थे और पहली बार ही अपने टाइटल को किसी भी पीपीवी में डिफेंड करने वाले हैं। हालांकि दोनों के लिए चुनौती भी काफी होने वाली है, क्योंकि इस मैच में बाहरी दखल की पूरी उम्मीद है।

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली भी अपने टाइटल को टमिना स्नूका के खिलाफ डिफेंड करेंगीं और इस मैच में साशा बैंक्स अपनी दोस्त बेली की मदद के लिए आ सकती हैं। हालांकि साशा बैंक्स अगर बेली को धोखा देकर अपने दोस्त के खिलाफ ही फिउड की शुरुआत कर दें तो किसी को भी हैरानी नहीं होनी चाहिए। अन्य मुकाबलों में आर ट्रुथ और MVP के बीच भी मुकाबला होगा, तो प्री शो में जैफ हार्डी और सिजेरो के बीच मुकाबला होगा।

द न्यू डे स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप को द मिज & जॉन मॉरिसन, लूचा हाउस पार्टी और फॉरगॉटन सन्स के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

Published 10 May 2020, 22:42 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit