WWE Money In The Bank का मतलब और मुकाबले के नियमों की पूरी जानकारी

Ankit
मनी इन द बैंक
मनी इन द बैंक

WWE मनी इन द बैंक का काउंटडाउन शुरु हो गया है। ये पीपीवी 10 मई (भारत में 11 मई) को आने वाला है। इस बार ये पीपीवी इतिहास रचने वाला है क्योंकि पहली बार ये WWE के हेडक्वॉर्टर में होने वाला है। इस बार सुपरस्टार्स रिंग में नहीं ब्लिक नीचे से छत पर जाएंगे और ब्रीफकेस को जीतेंगे।

इस बार क्या है नियम?

इस बार नियम में बदलाव किया गया है, हमेशा से इसको रिंग में किया जाता था लेकिन COVID 19 के कारण इसको बिना दर्शकों के हेडक्वॉर्टर में करने का फैसला लिया। सुपरस्टार्स इस बार नीचे लड़ेंगे और इसी दौरान उन्हें छत पर ब्रीफकेस को लेने जाना होगा।

कैसे हुई मनी इन द बैंक की शुरुआत?

लैडर मैच
लैडर मैच

आपको बता दें कि मनी इन द बैंक पीपीवी की शुरुआत 2010 में हुई थी। हालांकि WWE में पहला MITB लैडर मैच रेसलमेनिया 21 में लड़ा गया था। साल 2010 में WWE ने इसे पीपीवी की शक्ल दे दी। पहले सिर्फ ये मेंस का होता था लेकिन कुछ सालों से विमेंस का लैडर मैच भी शुरु कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-WWE में जिंदा कीड़े खाने वाले और डरावने दिग्गज ने फिर से किया द फीन्ड को मैच के लिए चैलेंज

सुपरस्टार्स के लिए ब्रीफकेस का मतलब

सैथ रॉलिंस ने कैश इन करते हुए
सैथ रॉलिंस ने कैश इन करते हुए

मनी इन द बैंक साल के सबसे खास पीपीवी में से एक होता है, क्योंकि इसमें होने वाले लैडर मैच को जीतने वाले रेसलर को टाइटल जीतने का एक मौका मिल जाता है। जो सुपरस्टार MITB ब्रीफकेस जीतेगा, वो उसे कभी भी कैश इन कर चैंपियन बन सकता है।

इस ब्रीफकेस में चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट होता है। इस मैच में सभी सुपरस्टार्स रिंग में होते हैं और ऊपर ब्रीफकेस लटका होता है। सभी सुपरस्टार्स के बीच में से किसी भी तरह जो कोई भी रेसलर इस ब्रीफकेस को हासिल कर लेता है वो विजेता होता है। ब्रीफकेस को जीतने के बाद सुपरस्टार के पास उस समय से लेकर सिर्फ एक साल का वक्त होता है जिसके भीतर वो इसे चैंपियनशिप के लिए कैश इन किसी भी वक्त कहीं भी कर सकता है।

खैर, इस बार काफी अलग मनी इन द बैंक देखने को मिलेगा जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस ऐतिहासिक लैडर मैच में काफी ज्यादा एक्शन देखने को मिलेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं