Create
Notifications

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच हुआ WWE इतिहास का सबसे खतरनाक मैच, दोनों दिग्गज हुए थे बुरी तरह लहूलुहान

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर
जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 30 Apr 2021
फ़ीचर

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) साल 2004 में रेसलमेनिया (WrestleMania) 20 के बाद WWE छोड़कर चले गए थे। उसके बाद वो UFC वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने और साल 2012 में प्रो रेसलिंग में वापसी की। अप्रैल 2012 में वापसी के बाद 16 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना (John Cena) से उनकी दुश्मनी शुरू हुई थी।

जॉन लॉरेनाइटस (John Laurinitis) ने उस समय WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2012 में जॉन सीना vs ब्रॉक लैसनर मैच को बुक किया। मैच से Extreme Rules की शर्त जोड़ी गई थी और इसने फैंस को भी बिल्कुल निराश नहीं किया।

ये भी पढ़ें: 3 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिनके रियल लाइफ पार्टनर आज भी WWE का हिस्सा हैं

दोनों के बीच हुआ था WWE इतिहास का सबसे खतरनाक मैच

ब्रॉक लैसनर को द बीस्ट ऐसे ही नहीं कहा जाता, ये 2004 के बाद WWE में उनका पहला मैच था, जिसके शुरुआती क्षणों में ही उन्होंने जॉन सीना को खतरनाक एल्बो लगाकर लहूलुहान कर दिया था। द चैम्प के माथे से इतना खून बह रहा था कि 2 बार मैच को रोका भी गया।

सीना ने वापसी की कोशिश भी की, लेकिन लैसनर रुकने को तैयार नहीं थे और लगातार उन्हें नी-स्ट्राइक्स और अन्य खतरनाक मूव्स लगाकर क्षति पहुंचाने में लगे थे। लैसनर ने सीना के हाथ पर कई बार किमूरा लॉक भी लगाया, जिसके कारण मैच के बाद जॉन ने WWE से ब्रेक लेने की बात भी कही थी।

इस बीच जॉन ने लोहे की चेन से द बीस्ट के सिर पर वार भी किया, जिससे लैसनर के सिर से भो खून बहने लगा था। रिंग में दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक खूनी संघर्ष देखा जा रहा था, जिसके अंत में 16 बार के WWE चैंपियन ने लैसनर को स्टील स्टेप्स पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाकर पिन से जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जिन्हें भविष्य में WWE/यूनिवर्सल चैंपियन जरूर बनना चाहिए

उसके बाद भी दोनों WWE रिंग में कई बार आमने-सामने आ चुके हैं, कभी लैसनर विजयी रहे तो कभी सीना। वहीं दोनों आखिरी बार Royal Rumble 2015 में ट्रिपल थ्रेट WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने आए थे, जिसमें लैसनर ने सीना और सैथ रॉलिंस को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें एक मूव की गलती के कारण सजा दी गई

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 30 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now