COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 15 दिसंबर, 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
4.45K   //    15 Dec 2018, 19:28 IST

Enter caption

2019 में WWE फैंस को बड़ा झटका देंगे सीना

क्रिसमस के बाद जॉन सीना न्यू यॉर्क में होने वाले रॉ और स्मैकडाउन के लाइव इवेंट्स में दिखेंगे। इसके अलावा जॉन सीना को जनवरी में होने वाले रॉ एपिसोड के लिए भी एडवर्टाइज़ किया जा चुका है। सीना के फैंस इस खबर से बेहद खुश होंगे, लेकिन ये खबर ज्यादा देर तक उनके फैंस के चेहरों पर खुशी नहीं ला पाएगी।

दरअसल खबरें सामने आ रही हैं कि 2019 के एक बड़े हिस्से में जॉन सीना WWE के इवेंटों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सीना फिल्मों में काम करने की वजह से 2019 में भी टीवी से गायब रहेंगे। वो सिर्फ गिने-चुने मौकों पर ही WWE में शामिल होंगे।


1 रैसलर को WWE ने रिलीज़ किया, दूसरे ने कंपनी छोड़ी

द माइटी पिछले कुछ समय से NXT टैग टीम डिवीज़न में अपने कदम जमाने की कोशिश में लगी हुई थी। लेकिन अब ऐसा लगता है कि शेन थॉर्न को अकेले काम करना होगा क्योंकि अब WWE ने उनके टैग टीम पार्टनर निक मिलर को कंपनी से रिलीज़ दिया है।

Squared Circle Sirens के अनुसार, WWE ने निक मिलर को कंपनी की वेबसाइट से भी हटा दिया है, जो पिछले कुछ सालों से द माइटी का हिस्सा हैं। मिलर साल 2016 से कंपनी के लिए काम कर रहे थे। द माइटी में उनके पार्टनर शेन थॉर्न थे, जिन्हें कंपनी ने नहीं निकाला है। इसके बाद WWE ने अपनी वेबसाइट से भी मिलर का नाम हटा दिया है जबकि थॉर्न का नाम अभी भी वहीं पर है।


अगले साल के लिए WWE ने तैयार किया बड़ा प्लान

रैसलिंग ऑब्जर्वर के ब्रायन अल्वारेज के अनुसार, साल 2019 WWE के लिए काफी बड़ा होगा। पिछले कुछ समय से रॉ और स्मैकडाउन की रेटिंग्स को काफी नुकसान हुआ है और ये WWE के लिए बड़ी दिक्कत की बात है।

कंपनी को कुछ न कुछ ऐसा करने की जरूरत है, जिससे शो को शानदार बनाया जा सके। अगर वो ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं तो फैंस अपने आप शो को देखने लगेंगे। काफी समय के बाद रॉ में विंस मैकमैहन भी अपनी वापसी करने वाले हैं ताकि चीज़ों को और भी अच्छा बनाया जा सके। ब्रायन के अनुसार, अगले साल जनवरी के महीने में कंपनी की हालत काफी अच्छी होती हुई दिख सकती है। WWE को शो की रेटिंग्स बढ़ानी है और इसलिए वो अलग-अलग तरह की चीज़ें करते हुए दिखेंगे।

Advertisement

WWE TLC में होने वाले मैच और उन्हें जीतने के नियम-कायदे

 TLC का मतलब होता है टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स और इस पीपीवी में होने वाले मैचों में शामिल शर्त के अनुसार ये हथियार लीगल होते हैं। टीएलसी पीपीवी की शुरूआत साल 2009 में हुई थी और इसके पीछे की वजह फैंस ही थे, जिन्होंने अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए स्ट्रीट फाइट की जगह इसको चुना था। 

दरअसल इस पीपीवी में होने वाले ज्यादातर मैचों में चार शर्तें होती हैं, पहली टेबल्स मैच, दूसरा चेयर्स मैच, तीसरा लैडर्स मैच और चौथा ट्रेडिशनल टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच, जिसको TLC मैच भी कहा जाता है। 


Raw में विंस मैकमैहन की वापसी का एलान, करेंगे बड़ी घोषणा

WWE के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (CEO) विंस मैकमैहन ने ही इस कंपनी को दुनिया भर में फेमस किया है। भले ही आज रैसलिंग फैंस विंस मैकमैहन की आलोचना करते हुए नहीं थकते, लेकिन उन्हीं की वजह से हमें रैसलिंग और खासकर WWE का ऐसा रूप देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ हफ्तों से रॉ और स्मैकडाउन की गिरती व्यूवरशिप की वजह से फैंस ने विंस मैकमैहन और WWE राइटरों की जमकर आलोचना की है।

WWE ने घोषणा की है कि TLC के बाद होने वाली रॉ में विंस मैकमैहन की वापसी होने जा रही है। Wrestlingnews.co ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बैरन कॉर्बिन और जनरल मैनेजर की स्थिति को साफ करने के लिए विंस मैकमैहन आकर कोई बड़ा एलान करने वाले हैं।

कंपनी के मालिक विंस मैकमैहन आखिरी बार टीवी पर स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड में नजर आए थे। जहां उनके साथ रिंग में स्टैफनी मैकमैहन, शेन मैकमैहन के अलावा कार्मेला और आर ट्रुथ भी थे। विंस मैकमैहन ने रिंग में डांस भी किया था।


"WWE में मेरा समय अब खत्म हो चुका है"

जॉन सीना जल्द ही लाइव इवेंट्स से अपनी वापसी करने वाले हैं लेकिन जल्द ही कंपनी में उनके टॉप गाए की जगह कोई और रैसलर ले लेगा। हाल ही में उन्होंने स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड को एक इंटरव्यू दिया है, जहां उन्होंने बताया कि अब कोई और रैसलर कंपनी के उनकी जगह ले लेगा।

उन्होंने किसी रैसलर का नाम तो नहीं लिया लेकिन उनकी बातों से ऐसा ही लग रहा था कि वह जल्द ही रिटायर हो जाएंगे। जब से WWE पीजी एरा शुरु हुई है, तब से जॉन सीना WWE के फेस रैसलर बने हुए हैं। वह ना केवल अच्छे प्रोमो देते हैं बल्कि रिंग के अंदर काफी शानदार मुकाबले भी देते हैं।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...