Create
Notifications

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 22 दिसंबर, 2018

Enter caption
विजय शर्मा

ब्रॉक लैसनर की Raw में वापसी का हुआ एलान

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर की रॉ में वापसी का एलान कर दिया गया है। रॉयल रंबल से पहले होने वाली रॉ के वेन्यू ने ट्विटर पर बताया कि गो-होम एपिसोड में ब्रॉक लैसनर नजर आने वाले हैं। द बीस्ट के साथ उनके एडवोकेट पॉल हेमन भी आएंगे।

एरीना की वेबसाइट ने 21 जनवरी (भारत में 22 जनवरी) को होने वाली रॉ के लिए कुछ मैचों की घोषणा पहले से की है। रिपोर्ट के अनुसार, रॉ में सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ के अलावा बैरन कॉर्बिन और ब्रॉन स्ट्रोमैन का भी मैच होगा। इसके अलावा शो में रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउज़ी और बॉबी लैश्ले को भी एडवर्टाइज़ किया जाएगा। WWE द्वारा आखिरी समय पर इन मैचों में बदलाव किया जा सकता है।

WWE में आखिरी बार ब्रॉक लैसनर टीवी पर सर्वाइवर सीरीज में दिखे थे, जहां उनका सामना डेनियल ब्रायन के साथ हुआ था। चैंपियन Vs चैंपियन मैच में लैसनर को डेनियल ब्रायन से कड़ी टक्कर मिली थी। ब्रॉक लैसनर 2 बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले पहले WWE रैसलर हैं। लैसनर ने इसी साल सऊदी अरब में हुए क्राउन ज्वेल इवेंट में वापसी करते हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। 22 अक्टूबर को रोमन रेंस द्वारा टाइटल छोड़ने की वजह से चैंपियनशिप वेकेंट हो गई थी।


3 वर्ल्ड फेमस रैसलरों ने WWE के करोड़ों के ऑफर को ठुकराया

WWE से बाहर के 3 बड़े रैसलरों कोडी रोड्स, मैट और निक जैक्सन ने कंपनी के एक बड़े ऑफर को ठुकरा दिया है। रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर की रिपोर्ट के अनुसार तीनों रैसलरों को WWE ने 1 मिलियन डॉलर से ज्यादा का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने ऑफर स्वीकार करने से इंकार कर दिया।

मैट और निक जैक्सन की जोड़ी द यंग बक्स प्रो रैसलिंग की सबसे अच्छी मौजूदा टैग टीमों में शुमार है। वहीं कोडी रोड्स, जोकि 2016 तक WWE का हिस्सा थे, कंपनी छोड़ने के बाद बहुत बड़े सुपरस्टार बन गए हैं। WWE दुनिया भर की दूसरी रैसलिंग कंपनियों के अच्छे रैसलरों को शामिल कर लेती है, ताकि WWE के पास अच्छे रैसलर रहें। रैसलिंग की शुरुआत करने वाले हर रैसलर का सपना होता है कि वो किसी दिन WWE में शामिल होकर रैसलमेनिया में परफॉर्म करे।


साल 2019 में WWE की कई स्टोरीलाइन बंद होंगी

पिछले हफ्ते WWE में मची उथल-पुथल के बीच एक और बड़ी खबर आ रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, WWE रॉ और स्मैकडाउन लाइव में चली आ रही कुछ कहानियों को खत्म करने की योजना बना रहा है। अभी इस हफ्ते ही विंस मैकमैहन ने इशारा किया था कि कंपनी अब नई दिशा में जा रही है और अब उसके साथ कई नए सुपरस्टर जुड़ने वाले हैं।

रैसलिंग ऑब्जर्वर के दिग्गज पत्रकार, डेव मैल्टजर की खबरों की मानें तो पिछले समय से चली आ रही कई कहानियों को WWE 2019 में समाप्त कर सकता है। डेव ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि WWE 2019 में होने वाले रॉ और स्मैकडाउन लाइव के लिए कई कहानियों को खत्म करने की योजना बना रहा है।


Royal Rumble 2019 के चैंपियनशिप मैच को रद्द किया गया

हाल ही में खबर सामने आई थी कि रॉयल रंबल 2019 में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन असुका का सामना बैकी लिंच के साथ होगा। अब पूर्व जनरल मैनेजर पेज ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी है कि रॉयल रंबल में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में बैकी और असुका का आमना-सामना नहीं होगा।

पेज ने ट्विटर पर लिखा, "बतौर जनरल मैनेजर मैंने एक मैच बनाने की कोशिश की थी, लेकिन अब रॉयल रंबल में बैकी लिंच और असुका का मैच नहीं हो पाएगा।"

Get WWE News in Hindi Here


Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...