4 Superstars जिन्होंने WWE Payback 2023 में बिना मैच लड़े फैंस का दिल जीता

wwe superstars impressed the fans most
इन सुपरस्टार्स ने बिना मैच लड़े फैंस का दिल जीता

WWE Payback 2023: WWE पेबैक (Payback 2023) के लिए कुल 6 मैचों का ऐलान किया गया था, जहां कई चैंपियंस को अपने टाइटल को डिफेंड करना था और अन्य नॉन-टाइटल मैचों में भी बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। बैकी लिंच (Becky Lynch) से लेकर रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) समेत कई सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फैंस का दिल जीता।

मगर कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे, जिन्होंने इवेंट में कोई मैच तो नहीं लड़ा लेकिन इसके बावजूद क्राउड का खूब मनोरंजन किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने WWE Payback 2023 में बिना कोई मैच लड़े फैंस का दिल जीता था।

#)John Cena ने WWE Payback 2023 में बिना कोई मैच लड़े जीता फैंस का दिल

WWE Payback 2023 से पूर्व आखिरी SmackDown एपिसोड में जॉन सीना ने खुद बताया था कि वो इस प्रीमियम लाइव इवेंट के होस्ट होंगे। जॉन सीना ने होस्ट होने की भूमिका को खास बनाने के लिए ऐलान किया कि वो एलए नाइट vs द मिज़ मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी होने की भूमिका निभाएंगे। नाइट vs मिज़ मैच के शुरू होने से पहले जॉन का ए-लिस्टर के साथ दिलचस्प सैगमेंट भी हुआ।

वहीं मैच में उन्होंने शानदार तरीके से स्पेशल गेस्ट रेफरी होने की भूमिका को निभाया। रिंग में मुकाबले के दौरान जॉन और नाइट का फेस-ऑफ होना भी बहुत मनोरंजक लम्हा रहा। नाइट की जीत के बाद द चैम्प द्वारा उनके प्रति सम्मान प्रकट करना भी फैंस के लिए एक यादगार लम्हा साबित हुआ था।

#)जे उसो

कुछ हफ्तों पहले SmackDown में जे उसो ने जिमी उसो पर अटैक करने के बाद ब्लू ब्रांड, द ब्लडलाइन और WWE को छोड़ने की बात कहकर सबको चौंका दिया था। WWE Payback 2023 में ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो में पहले कोडी रोड्स गेस्ट बनकर आए, लेकिन कुछ देर बाद जे उसो ने वापसी कर सबको चौंका दिया था।

इस बीच ये भी ऐलान किया गया कि जे अब SmackDown नहीं बल्कि Raw रोस्टर का हिस्सा होंगे। वहीं वॉलर एक आदर्श हील की भूमिका निभाते हुए जे उसो पर तंज कसते नज़र आए, लेकिन अगले ही पल द ब्लडलाइन के पूर्व मेंबर ने उनपर सुपरकिक लगा दी। ये सैगमेंट इसलिए भी खास बना क्योंकि क्राउड ने जे के रिटर्न को जोरदार तरीके से चीयर किया।

#)ज़ोई स्टार्क

WWE Payback 2023 की शुरुआत बैकी लिंच vs ट्रिश स्ट्रेटस स्टील केज मैच से हुई, जिसमें इतना जबरदस्त एक्शन देखने को मिला कि जॉन सीना ने भी उसकी जमकर तारीफ की थी। मैच के अंतिम क्षणों में ज़ोई स्टार्क ने इंटरफेयर करते हुए हॉल ऑफ फेमर की मदद करने की कोशिश की, लेकिन स्ट्रेटस इसका फायदा उठाकर जीत दर्ज करने में नाकाम रहीं।

मैच में बैकी विजयी रहीं, वहीं जब स्टार्क ने स्ट्रेटस की मदद करने की कोशिश की, तब हॉल ऑफ फेमर ने उसे स्वीकार करने से इंकार कर दिया। यहां तक कि स्ट्रेटस ने स्टार्क को थप्पड़ भी लगाया, मगर पूर्व NXT सुपरस्टार ने गुस्से में आकर दिग्गज रेसलर पर खतरनाक मूव लगाकर उन्हें धराशाई किया और 'Thank You Trish' छपी टी-शर्ट को भी उतारकर फेंक दिया। फैंस ने इस पूरे सैगमेंट को खूब इंजॉय किया था।

#)डॉमिनिक मिस्टीरियो

WWE Payback 2023 में विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच हुआ, जहां रिया रिप्ली को राकेल रॉड्रिगेज़ के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। दोनों तगड़ी रेसलर्स के बीच ताकत की टक्कर ने इस मैच को दिलचस्प और धमाकेदार बनाया। 15 मिनट से भी ज्यादा देर तक चले इस मैच में कोई हार मानने को तैयार नहीं था।

मगर मैच के अंतिम क्षणों में रॉड्रिगेज़ डॉमिनेट कर रही थीं, तभी डॉमिनिक मिस्टीरियो बाहर आए।रॉड्रिगेज़ ने डॉमिनिक पर पावरस्लैम लगाया, लेकिन अगले ही पल रिप्ली ने मौके का फायदा उठाकर रॉड्रिगेज़ पर अपना फिनिशर लगाकर पिन के जरिए जीत हासिल की। एक समय पर लग रहा था जैसे रिप्ली की हार होने वाली है, लेकिन डॉमिनिक के इंटरफेरेंस ने मैच का रुख ही बदल दिया था।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now