Create
Notifications

WWE Payback: 3 कारण क्यों कीथ ली ने रैंडी ऑर्टन को हराया

कीथ ली और रैंडी ऑर्टन
कीथ ली और रैंडी ऑर्टन
Ujjaval Palanpure

WWE के Payback पीपीवी का सफलतापूर्वक अंत देखने मिल चुका है। WWE ने शो में कुल 8 मैच तय किये थे और रेसलिंग के हिसाब से इवेंट जबरदस्त साबित हुआ। WWE के इस पीपीवी में नए स्टार्स को चमकने का मौका मिला। पेबैक में बिग ई, शायना बैजलर और बॉबी लैश्ले जैसे स्टार्स ने प्रभावित किया।

इस दौरान एक ऐसा मैच था जिसपर हर किसी की नजर थी। दरअसल, रैंडी ऑर्टन का सामना पूर्व NXT चैंपियन कीथ ली से हुआ था। ये मैच जबरदस्त साबित हुआ जहां अंत में ली ने स्पिरिटबॉम्ब की मदद से रैंडी ऑर्टन पर जीत दर्ज की। इस मैच में कीथ ने बिना किसी इंटरफेरेंस के दिग्गज को क्लीन हरा दिया।

इस चीज़ को देखकर सारे फैंस चौंक गए थे। हर एक फैन के मन में सवाल होगा कि आखिर क्यों कीथ ली को WWE ने रैंडी ऑर्टन पर क्लीन जीत दिलाई। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 कारणों के बारे में जिनकी वजह से कीथ ली को रैंडी ऑर्टन पर मेन रोस्टर की पहली जीत मिली।

3- WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन को इस हार से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा

रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक रहे हैं और उन्होंने WWE में काफी ज्यादा सफलता हासिल की है। ये एक हार उनके जबरदस्त करियर पर कोई असर नहीं डालेंगी। साथ ही पेबैक की इस जीत से कीथ ली को काफी फायदा होगा।

WWE ये बात अच्छे से जानता है। रैंडी ऑर्टन ने भी अपने शुरुआती WWE करियर में काफी सारे दिग्गजों को पराजित किया था और इस वजह से वो कुछ ही समय में WWE के टॉप स्टार बन गए थे। अब वो उसी तरह नए स्टार्स को आगे आने का मौका दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Payback में रोमन रेंस ने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को चारों खाने चित करते हुए जीती यूनिवर्सल चैंपियनशिप

2- कीथ ली को WWE टाइटल की स्टोरीलाइन में जोड़ने के लिए

क्लैश ऑफ चैंपियंस में ड्रू मैकइंटायर अपनी WWE चैंपियनशिप को जरूर ही डिफेंड कर सकते हैं। यहां उनका मैच रैंडी ऑर्टन से हो सकता है क्योंकि दोनों की स्टोरीलाइन का अंत नहीं हुआ है।

WWE इसे रोचक बनाने के लिए कीथ ली को भी जोड़ सकता है। पूर्व NXT चैंपियन ने संभावित चैलेंजर रैंडी ऑर्टन को हराया है और इस वजह से वो ऑर्टन से ज्यादा टाइटल मैच डिजर्व करते हैं। अगले पीपीवी में ट्रिपल थ्रेट मैच बनाने के लिए ली को ऑर्टन पर जीत मिली।

1- कीथ ली को नया टॉप स्टार बनाने के लिए

कीथ ली के पास टॉप स्टार बनने के सारे गुण है। साथ ही विंस मैकमैहन की नजर उनपर है। इस वजह से कीथ को रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के साथ काम करने का मौका पहले ही मिल गया था।

अब ऑर्टन पर जीत के बाद WWE ने बता दिया है कि कीथ ली को WWE पुश देने वाला है। साथ ही वो बेबीफेस के रूप में WWE के अगले टॉप स्टार बनने का दम रखते हैं।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस के Payback में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद दौड़ी खुशी की लहर, आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...