Create
Notifications

WWE Raw, 21 सितंबर 2020: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

ब्रॉन स्ट्रोमैन और रैंडी ऑर्टन
ब्रॉन स्ट्रोमैन और रैंडी ऑर्टन
Neeraj sharma

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 से पूर्व आखिरी रॉ(Raw) के एपिसोड धमाकेदार साबित हुआ और शो ने सभी को प्रभावित किया है। Raw की शुरुआत रेट्रीब्यूशन ने की और सीधा द हर्ट बिजनेस पर निशाना साधा।

शो में कुल 7 मुकाबले लड़े गए और कई धमाकेदार प्रोमो और सैगमेंट्स भी देखने को मिले। वहीं कुछ नई स्टोरीलाइंस की शुरुआत भी देखने को मिली है। आगामी पीपीवी के लिए कुछ बड़े मैचों की भी घोषणा की गई। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए आइए जानते हैं इस Raw के एपिसोड में किन सुपरस्टार्स का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ रिजल्ट्स: 21 सितंबर 2020

5)ज़ेलिना वेगा

ज़ेलिना वेगा
ज़ेलिना वेगा

इस हफ्ते Raw में ज़ेलिना वेगा और मिकी जेम्स की भिड़ंत हुई, जिसकी विजेता को WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 में असुका के खिलाफ Raw विमेंस टाइटल शॉट मिलने वाला था। अंत में वेगा को जीत मिली और उन्होंने चैंपियनशिप मैच हासिल किया है।

अब ये इस बात के संकेत हैं कि उन्होंने एंड्राडे और एंजल गार्ज़ा की टीम से खुद को पूरी तरह अलग कर दिया है। लंबे समय बाद आखिरकार वेगा को अब खुद को एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में साबित करने का मौका मिला है, जिसे वो किसी भी कीमत पर खाली नहीं जाने देंगी।

4)एंड्राडे और एंजल गार्ज़ा

एंड्राडे और एंजल गार्ज़ा
एंड्राडे और एंजल गार्ज़ा

पिछले हफ्ते तक ऐसा प्रतीत हो रहा था कि एंड्राडे और एंजल गार्ज़ा की टीम अब अलग होने वाली है लेकिन Raw में उन्होंने एक टीम के तौर पर काफी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच में जीत हासिल कर क्लैश ऑफ चैंपियंस में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ चैंपियनशिप मैच हासिल किया है।

हालांकि मौजूदा चैंपियंस गार्ज़ा और एंड्राडे के संबंधों में खटास का फायदा उठाकर आगामी पीपीवी में जीत दर्ज कर सकते हैं। फिर भी देखना दिलचस्प होगा कि WWE ने मेक्सिकन टीम के लिए क्या बड़े प्लान तैयार किए हुए हैं।

3)ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs डेबा काटो
ब्रॉन स्ट्रोमैन vs डेबा काटो

हालांकि फैंस ब्रॉन स्ट्रोमैन को अभी कुछ अधिक समय तक WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए देखना चाहते थे। लेकिन उनकी मौजूदा स्टोरीलाइन भी कोई कम दिलचस्प नहीं है।

Raw से लेकर Raw अंडरग्राउंड में भी अब वो डेबा काटो के बड़े दुश्मन बन गए हैं। इस हफ्ते उन्हें काटो के खिलाफ बड़ी जीत भी मिली। इससे ना केवल दोनों मॉन्स्टर सुपरस्टार्स को एक बड़ी स्टोरीलाइन मिल गई है बल्कि इस फ्यूड से Raw अंडरग्राउंड को भी काफी फायदा होगा।

2)रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

Raw के इस एपिसोड में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर और कीथ ली के बीच मैच हुआ। मैकइंटायर जीत के बेहद करीब आ पहुंचे थे तभी सभी को चौंकाते हुए रैंडी ऑर्टन ने चैंपियन पर अटैक कर दिया।

उनका शानदार प्रोमो और मैकइंटायर को एंबुलेंस मैच के लिए चुनौती देना साफ दर्शा रहा है कि क्लैश ऑफ चैंपियंस का मुकाबला धमाकेदार रहने वाला है। चूंकि ये एंबुलेंस मैच होगा, इसलिए कोई सुपरस्टार डिसक्वालिफ़ाई भी नहीं हो सकता। इसलिए कीथ ली के इस मैच में दखल देने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

1)रेट्रीब्यूशन

रेट्रीब्यूशन
रेट्रीब्यूशन

भला रेट्रीब्यूशन को इस लिस्ट में पहला स्थान क्यों ना मिले। अब ये ग्रुप केवल तोड़फोड़ और सुपरस्टार्स पर अटैक ही नहीं बल्कि स्टोरीलाइंस में भी शामिल हो चुका है। द हर्ट बिजनेस के साथ उनकी दुश्मनी धीरे-धीरे फैंस पर अपना रंग चढ़ाती जा रही है।

जिस तरह का मुकाबला इस हफ्ते Raw में दोनों टीमों के बीच हुआ, वो साफ संकेत हैं कि ये धमाकेदार फ्यूड लंबी चलने वाली है। इस दुश्मनी से रेट्रीब्यूशन को अधिक से अधिक ऑन-स्क्रीन टाइम दिया जा सकेगा और वो खुद को WWE के सबसे बड़े हील फैक्शन के रूप में साबित कर पाएंगे।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...