Clash at the Castle से पहले WWE के लिए आई बुरी खबर, Raw के धमाकेदार शो के बावजूद हुआ नुकसान 

Ujjaval
WWE Raw के एपिसोड की व्यूअरशिप में गिरावट आई
WWE Raw के एपिसोड की व्यूअरशिप में गिरावट आई

WWE Raw Viewership Revealed: WWE रॉ (Raw) का हालिया एपिसोड काफी शानदार रहा था। क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle) के पहले यह रेड ब्रांड का आखिरी शो था। कंपनी ने स्कॉटलैंड में होने वाले प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए जबरदस्त तरीके से हाइप बनाई। इन सभी चीज़ों के बावजद ट्रिपल एच और WWE मैनेजमेंट के लिए रेटिंग्स के मामले में बुरी खबर सामने आ रही है। कंपनी को थोड़ा नुकसान हुआ है।

Wrestlenomics ने अपनी हालिया रिपोर्ट में WWE Raw के 10 जून 2024 के एपिसोड की व्यूअरशिप का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि रेड ब्रांड के आखिरी शो को 1.609 मिलियन लोगों ने देखा। इसी बीच 18-49 के डेमोग्राफिक ने शो को 0.50 की रेटिंग मिली है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते के मुकाबले व्यूअरशिप में थोड़ी गिरावट आई है।

Raw के पिछले हफ्ते के शो को 1.679 मिलियन व्यूअरशिप मिली थी। उस हिसाब से देखा जाए तो 4% की गिरावट आई है। इसी बीच अगर 18-49 की डेमो रेटिंग्स की बात करें, तो इस हफ्ते 6% रेटिंग कम रही है। Raw के पिछले शो को 0.53 रेटिंग मिली थी। साफ तौर पर WWE अच्छे शो के बावजूद फैंस को आकर्षित नहीं कर पाया।

WWE Raw के एपिसोड में क्या-क्या हुआ?

WWE Raw के एपिसोड की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डेमियन प्रीस्ट के सैगमेंट से हुई। यहां से ड्रू का फिन बैलर के खिलाफ मैच मेन इवेंट के लिए तय हो गया और इसमें बड़ी शर्त को भी जोड़ा गया। इयो स्काई ने लायरा वैल्किरिया का सिंगल्स मैच में सामना किया और उन्हें हराया। मैच के बाद भी उनका गुस्सा फूटा।

ब्रॉन स्ट्रोमैन, रे मिस्टीरियो और ड्रैगन ली ने मिलकर जजमेंट डे और कार्लिटो को पराजित किया। सैमी ज़ेन और चैड गेबल के बीच भी काफी अच्छा सैगमेंट देखने को मिला। आईसी चैंपियन सैमी ने ओटिस को हराया और इसके बाद भी बवाल मचा। शेना बैज़लर और ज़ोई स्टार्क ने आईला डौन और एल्बा फायर को काफी आसानी से हरा दिया।

ब्रॉन ब्रेकर और इल्या ड्रैगूनोव का धमाकेदार मैच हुआ। ब्रॉन ने जीत दर्ज की और बाद में बैकस्टेज उन्होंने रिकोशे पर जानलेवा हमला किया। द मिज़ और आर-ट्रुथ ने AOP के खिलाफ अपनी वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप सफलतापूर्वक रिटेन की। ड्रू मैकइंटायर ने Raw के मेन इवेंट में फिन बैलर को हरा दिया और अब शर्त के मुताबिक वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल मैच में जजमेंट डे को रिंगसाइड से बैन कर दिया गया है।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now